बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन 5 सुपरस्टार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल, एक पर नहीं होगा यकीन

बॉलीवुड की इंडस्ट्री विश्व की तमाम बड़ी इंडस्ट्री में से एक मानी जाती है। जी हां, बॉलीवुड इंडस्ट्री में कलाकारो और फिल्मों की कोई कमी नहीं है। इस जगत ने पूरी दुनिया को एक से बढ़कर एक फिल्में दी है, जिसकी वजह से आज यह इंडस्ट्री पूरी दुनिया में राज करती है। यह इंडस्ट्री बहुत बड़ी है, जहां रिकॉर्डो की कोई कमी नहीं है। इस जगत में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड हैं। फिर चाहे सबसे ज्यादा फिल्म या फिर किसी सबसे ज्यादा पॉपुलर गाने हो, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड जगत के कई ऐसे कलाकार हैं, जिनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के लिए बॉलीवुड के कलाकारों ने जी तोड़ से मेहनत की है। बिना मेहनत के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराना किसी के बस की बात नहीं है। जिन कलाकारों का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है, वह वाकई हमारे देश के लिए गर्व की बात है। जी हां, यूं तो बहुत सारे कलाकार हैं, जिनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है, लेकिन हम यहां आपको कुछ चुनिंदा कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने इंटरनेशनल वूमन्‍स डे पर हुए फिंगरनेल पेंटिंग कांपटीशन मे पार्टीशिपेट किया, जिसकी वजह से उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में किया गया। सोनाक्षी के इस काम से पूरे देश को गर्व हुआ।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम इस कड़ी में शामिल न हो तो यह तो सरासर नाइंसाफी ही होगी। अमिताभ बच्चन ने 19 अन्य लोकप्रिय गायकों के साथ ‘श्री हनुमान चालिसा’ गाया है, जोकि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है। अमिताभ के इस कदम को सभी देशवासियों ने सराहा था।

शाहरूख खान

बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरूख खान किसी भी चीज़ में किसी से पीछे रहना पसंद नहीं करते हैं। यही वजह है कि शाहरूख खान का नाम भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है। शाहरूख खान साल 2013 में मेल एक्टर मे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कलाकार बने थे।

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री कैटरीना का कैफ का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में साल 2013 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री के रूप में शामिल हुआ।

ब्रहमानंद

अभिनेता ब्रहमानंद इंडस्ट्री के जाने-माने हास्य अभिनेता है औऍर इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुक है, क्योंकि ये साल 2010 तक सबसे ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। ये अभी तक 857 फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Related Articles

Close