All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

EXCLUSIVE- इंटरनेशनल स्कूल में फिर सामने आई हैवानियत, टीचर का टॉर्चर देखकर आपके उड़ जाएंगे होश

397

सोशल मीडिया में इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। फेसबुक से लेकर तमाम वेबसाइटों पर वायरल होने वाले वीडियो में एक युवक दो लड़कों को जूते से बेरहमी से मारते दिखाई दे रहा है। दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो हरियाणा के यूरो इंटरनेशनल स्कूल का है। जिसमें एक टीचर बच्चों को पीट रहा है। क्योंकि स्कूल के बच्चें स्पोर्ट्स के दौरान आपस में लड़ गए थे। जिसके बाद टीचर ने दोनों को जूते से जमकर पीटा।

क्या है वीडियो में खास

वीडियों में साफ दिख रहा है की दो लड़के बैठे हुए है। जो नीली कलर की स्पोर्ट टीशर्ट पहन हुए है। एक लड़के की टीशर्ट में लिखा है अर्पित 03, ईआईएस रेवाड़ी । यानी लड़के का नाम अर्पित है, और यूरो इंटरनेशनल स्कूल रेवाड़ी में पढ़ता है। दोनों छात्रों के साथ में टीशर्ट और पैंट पहनकर एक युवक बैठा है। जो दोनों बच्चों से पूछताछ कर रहा है। देखते ही देखते अचानक युवक पास में पड़े स्पोर्ट जूते से छात्र के चेहरे पर मारने लगता है। छात्र विरोध करता है तो उसे और जूते से ही पीटा जाता है। वीडियो में ये भी दिख रहा है कि दूसरा छात्र जिसकी टीशर्ट में अर्पित लिखा है। उसे भी युवक बेरहमी से पहले जूते फिर थप्पड़ों से पीटता है।

इंटरनेशनल स्कूलों के दावों की खुली पोल

देश में इंटरनेशनल स्कूल होने का दावा बीते दिनों रेयान इंटरनेशनल में प्रद्युमन हत्याकांड में हवा हवाई हो गया। वहीं अब यूरो इंटरनेशनल स्कूल का वीडियों सामने आने के बाद इस बात की पोल खुल गई है। कि स्कूल भले ही इंटरनेशनल होने का दावा करते है। लेकिन इन इंटरनेशनल स्कूलों में क्या हो रहा है किसी से छिपा नहीं है। क्योंकि इंटरनेशनल मानकों को सिर्फ भौतिक संसाधनों से पूरा नहीं किया जा सकता है। इसके लिए टीचरों का व्यवहार भी इंटरनेशनल लेवल का होना चाहिए।

वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर करने वाले ने पोस्ट में लिखा है कि इस वीडियो को आप लोग इतना शेयर करो की हरियाणा सरकार तक पहुंच जाए, साथ ही बेरहमी से पीट रहे टीचर पर कार्रवाई करने की भी मांग की गई है।

24 घंटे में लाखों लोग देख चुके हैं वीडियो

यूरो इंटरनेशनल का ये वीडियो अबतक लाखों लोग देख चुके हैं, साथ ही हजारों लोगों ने इसको शेयर किया है। केवल फेसबुक की बात करें तो मात्र 24 घंटे में सवा लाख लोगों ने इसको देखा है। जबकि हजारों लोगों ने इसको शेयर किया है। लाइक करने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

फेसबुक और इंस्टाग्राम में लगातार लोग इस वीडियो पर कमेंट कर रहे है। लोगों ने रेयान इंटरनेशनल और यूरो इंटरनेशनल की घटना को जोड़ दिया है। लोगों ने कमेंट में लिखा है कि इंटरनेशनल के नाम पर स्कूल मोटी फीस वसूलते हैं लेकिन टीचरों और स्टॉफ का व्यवहार वही रहता है। जिसको रेयान और यूरो स्कूल में देखा जा सकता है।

फेसबुक के कमेंट में लोगों ने छात्रों के हौसले की तारीफ की है। कमेंट बॉक्स में लिखा है कि बच्चों ने स्कूल के टीचर की पोल खोलकर अच्छा किया है। ऐसे में लोगों को पता चल सकेगा की। इंटरनेशनल के नाम पर कैसे उनके बच्चों के साथ बुरा व्यवहार किया जा रहा है।

देखें वीडियो-

Comments are closed.