दिलचस्प

ईशा अंबानी को शादी से पहले ही मिला ससुराल की तरफ से 450 करोड़ का तोहफा, जानें क्या है खास

हाल के दिनों में देखा जाए तो अभी शादियों का मौसम चल रहा है, हर तरफ शहनाईयां बज रही हैं और हमारे बॉलीवुड में तो वैसे ही चहल पहल है। बता दें की अभी दीपिका पादुकोण की शादी हाल में हुई है और अब हम जिसकी बात कर रहे हैं वो है मुकेश अंबानी की बेटी, ईशा अंबानी। अब इनको कौन नहीं जानता और जो नहीं जनता वो तो जरूर ही जानना चाहेगा आखिरकार ये हैं भी तो अंबानी की बेटी। आपकी जानकारी के लिए बता दें की इनकी शादी करोड़पति आनंद पीरामल से हो रही है। अब शादी तो हो ही रही है लेकिन ईशा अंबानी के होने वाले सास ससुर यानी कि आनंद पीरामल के माता पिता ने यह फैसला किया है की अपने बेटे और होने वाली बहु को 450 का तोहफा देंगे, जो की एक बहुत ही कीमती बंगला है।

उदयपुर में मनेगा प्री-वैडिंग

फिलहाल आपको बता दें की इन दोनों की शादी दिसम्बर में होगी और ये शादी मुंबई मे होगी। इनकी शादी खूब धूमधाम से होने वाली है और इसकी तैयारी भी जोरो से चल रही है। खैर ये तो लाजमी है, इनकी शादी में स्थानीय संस्कृति और परंपरा से जुड़े हुए कई कार्यक्रम होंगे। इसके लिए जगह जगह से शिल्पकारो और कलाकरो को शामिल किया गया है, बहुत सारे कार्यक्रम का आयोजन होगा। मुंबई में शादी से पहले इनका एक प्री वेडिंग समारोह होगा जो की उदयपुर में होगा और ये सारे कार्यक्रम वहीं पर होंगे।

यहाँ पर खास बात तो ये है की शादी के बाद दोनों तोहफे में मिले 450 करोड़ के बंगले में रहेंगे, इस बंगले का नाम ओल्ड गुलीटा है। मुंबई के वर्ली में स्थित इस बंगले की नीलामी 2012 में हुई थी और उस समय इसे पीरामलो नें इसे पूरे 450 करोड़ की भारी रकम देकर खरीदा था। बीएमसी ने इस साल सितंबर में इस प्रोपर्टी को क्लियरेंस दे दी है और अब पीरामल पूरी तरह से इस प्रापर्टी पर अपना हक जमा सकते हैं। तो ऐसे में इन्होने ये फैसला किया है कि ये प्रापर्टी वे अपने बेटे और बहू को शादी का तोहफा दे देंगे।

वर्ली में स्थित इस बंगले में पांच मंजिले हैं और इसकी खासियत ये ही की इस बिल्डिंग से समुद्र नजर आता है। ये बिल्डिंग पूरे 50,000 स्क्वेयर फीट में फैली हुई है। आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल ने इस बिल्डिंग को 2012 में हिंदुस्तान यूनीलीवर से खरीदा था और बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग को खरीदने के दौड़ में अनिल अंबानी और गौतम अडानी भी थे। अनिल अंबानी ने इसकी बोली 400 और गौतम अडानी ने 350 करोड़ रुपये लगाई थी और इसलिए ये दोनों रेस से बाहर हो गए और ये बिल्डिंग पीरामल के पास चली गई।

इस बिल्डिंग के बेसमेंट में एक लॉन है और एक मल्टीपर्पस कमरा है। इसमे नौकरो के लिए भी क्वार्टर है। इसके अलावा भी इस बंगले के कई कमरे हैं। आपको यह भी बताते चलें की आनंद पीरामल और ईशा अंबानी बचपन से एक दूसरे को जानते हैं और अब शादी करने जा रहे हैं। धूमधाम से शादी करके वे इस बंगले में शिफ्ट हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Close