विशेष

सामने आया ईशा अंबानी की शादी का कार्ड, कार्ड की कीमत और खासियत जानकर मुंह खुला रह जाएगा

अंबानी परिवार का नाम दुनिया के सबसे मशहूर और अमीर उद्योगपतियों में आता है. अपनी मेहनत के बलबूते पर अंबानी खानदान ने दुनियाभर में एक अलग पहचान बनायी है. देश-विदेश के लोग मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी को पहचानते हैं. हाल ही में आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की ग्रैंड इंगेजमेंट सेरेमनी हुई थी. अब इस ग्रैंड सेलिब्रेशन के बाद घर में दोबारा खुशियों का माहौल है. बता दें, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ 12 दिसंबर को हो रही है. आगे हम बताएँगे की कैसे है ईशा अंबानी की शादी का कार्ड

कारोबारी अजय पीरामल के बेटे हैं आनंद

बता दें कि ईशा अंबानी की जिससे शादी हो रही है वह कोई आम इंसान नहीं बल्कि भारतीय मशहूर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे हैं. पीरामल ग्रुप के प्रमुख हैं, अजय पीरामल. पीरामल और अंबानी परिवार की जान पहचान आज की नहीं बल्कि कई दशक पुरानी है. दोनों परिवार एक दूसरे को पिछले 4 दशकों से जानते हैं. टेक्सटाइल्स में पीरामल ग्रुप का नाम देश में बहुत जाना माना है. इनका कारोबार सिर्फ यहां तक नहीं फैला हुआ. इसके अलावा ये फॉर्मास्युटिकल्स, फाइनेंशियल सर्विसेज और रियल एस्टेट के बिज़नेस में भी एक्टिव हैं. आनंद पीरामल के दादाजी का नाम सेठ गोपीकृष्ण पीरामल है. आनंद के दादाजी ने ही पीरामल ग्रुप की नींव रखी थी.

शादी की तैयारियां जोरो-शोरों से शुरू हो चुकी है. शादी में कुछ ही दिन बचे हैं इसलिए अंबानी परिवार अभी से तैयारियों में लग गया है. सूत्रों के मुताबिक, ईशा की शादी में कुछ क्लोज रिलेटिव्स को ही बुलाया जा रहा है. शादी के बाद एक ग्रैंड रिसेप्शन होगा जिसमें बॉलीवुड इंडस्ट्री के तमाम कलाकार, बिज़नेस जगत के लोग, खेल जगत के लोग और पॉलिटिशियन शामिल होंगे. हाल ही में मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ केदारनाथ गए थे. वहां उन्होंने करीब एक घंटे तक भगवान की पूजा अर्चना की. इतना ही नहीं, उन्होंने शादी का पहला कार्ड बाबा केदारनाथ को अर्पित किया और 51 लाख रुपये का चढ़ावा भी चढ़ाया. हाल ही में ईशा अंबानी की शादी का कार्ड भी वायरल हुआ है जो दिखने में बेहद सुंदर है. अब शादी ग्रैंड है तो कार्ड भी ग्रैंड होना बनता है. आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा जब हम आपको कार्ड की कीमत बताएंगे.

लाखों का है शादी का कार्ड

जब शादी दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपति के बेटी की हो तो शादी का कार्ड सस्ता कैसे हो सकता है. बताया जा रहा है कि एक शादी के कार्ड की कीमत 3 लाख रुपये है. शादी के कार्ड का डब्बा क्रीम कलर का है जिसपर फूल सजे हुए हैं. डब्बे के ऊपर दोनों के नाम के शुरूआती अक्षर हैं. शादी का कार्ड भी कुछ इसी क्रीम और गुलाबी रंग का है. ये कार्ड दोनों परिवार की तरफ से है. आप तस्वीर में देख सकते हैं कि एक क्रीम कलर का डब्बा है जिसपर ‘ia’ लिखा है और उसी के बगल में एक गुलाबी रंग का कार्ड दिख रहा है. कार्ड की खासियत ये है कि इसे खोलते ही अपने आप गायत्री मंत्र बजने लगेगा.

देखें वीडियो-

इटली में की थी सगाई

जैसा कि हमने बताया है शादी 12 दिसंबर को होगी और शादी के पहले सप्ताह दोनों परिवार अपने-अपने घर आने वाले मेहमानों की मेजबानी करेंगे. शादी की सभी रस्में हिंदू तौर तरीके से संपन्न होगीं. बता दें दोनों की सगाई इटली के लेक कोमो में हुई थी. इस सगाई में हर क्षेत्र के कई बड़े-बड़े लोग शामिल हुए थे. सगाई की तस्वीरें और विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे. सगाई बेहद रॉयल तरीके से संपन्न हुई थी.

पढ़ें- जब अंबानी की पार्टी में चार चाँद लगाने पहुचें ये दिलकश सितारे।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button