मुकेश अंबानी ने बहु के लिए आर्डर किया सोने की ये कार, कीमत सुनकर लग जाएगा झटका

अंबानी परिवार का नाम दुनिया के सबसे मशहूर और अमीर उद्योगपतियों में आता है. अपनी मेहनत के बलबूते पर अंबानी खानदान ने दुनियाभर में एक अलग पहचान बनायी है. देश-विदेश के लोग मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी को पहचानते हैं. इतने अमीर और सफल होने के बावजूद उनमें जरा सा भी घमंड नहीं है. इस खानदान का एक-एक व्यक्ति जमीन से जुड़ा हुआ है. सिर्फ मुकेश अंबानी ही नहीं बल्कि उनके बेटे आकाश और बेटी ईशा अंबानी में भी ये सब गुण मौजूद हैं. उनकी सादगी और संस्कार देख कर कोई नहीं कहेगा कि उनकी परवरिश इतने बड़े ख़ानदान में हुई है. अपने पिता की तरह आकाश और ईशा भी बेहद सिंपल और शांत मिजाज़ हैं. दोनों के अच्छे संस्कार उनकी अच्छी परवरिश को दिखाते है. आजकल अंबानी परिवार में खुशियों का माहौल है क्योंकि उन्होंने अपने दोनों बच्चों की शादी तय कर दी है. बता दें कि इस महीने की 30 तारीख को श्लोका और आकाश एक-दूसरे से सगाई करेंगे और हाल ही में उनकी सगाई का डिजिटल निमंत्रण कार्ड भी काफी वायरल हुआ है. वहीं, ईशा अंबानी की शादी बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ हो रही है. सूत्रों की मानें तो इस साल के अंत तक दोनों की शादी हो सकती है.

बता दें इस महीने की 30 तारीख को आकाश और श्लोका मेहता सगाई करने वाले हैं और कयास लगाये जा रहे हैं कि साल के अंत तक वह शादी करेंगे. अभी श्लोका और आकाश की शादी हुई भी नहीं है और मुकेश अंबानी ने श्लोका के लिए अपना प्यार दिखाना शुरू कर दिया है. वह अपनी होने वाली बहु को एक ऐसा नायाब तोहफा देने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

सूत्रों के अनुसार, मुकेश अंबानी अपनी होने वाली बहु श्लोका को सोने से बनी गाड़ी गिफ्ट करने वाले हैं. बताया यह भी जा रहा है कि इस कार के लिए दुबई में आर्डर दे दिया गया है. जी हां, गोल्ड प्लेटेड ये कार दुबई से आ रही है जिसकी पार्किंग के लिए जगह खाली करवाई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की कीमत 10 लाख डॉलर यानी 6.7 करोड़ है. जब ये गाड़ी सड़कों पर आएगी तब लोग अपनी नजरें इस कार से हटा नहीं पायेंगे. बता दें, मुकेश अंबानी के पास 150 से भी ज्यादा कारें हैं, जिसमें Maybach 62, Mercedes S class, Bentley Flying Spur, Rolls Royce Phantom और ब्लैक Mercedes SL500 प्रमुख कारों में शामिल है.

खबरों के मुताबिक, श्लोका ने अपनी पढ़ाई धीरुभाई अंबानी स्कूल से की है. स्कूल ख़त्म होने के बाद आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए वह प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी चली गयीं. यहां से उन्होंने एंथ्रोपॉलिजी की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री ली. डिग्री लेने के बाद श्लोका ने 2014 में रोसी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर का पद संभाला. वह कनेक्टफॉर नामक संस्था में को-फाउंडर भी हैं. ये संस्था एनजीओ की मदद करने का काम करती है.

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.