बेटी की शादी का पहला कार्ड देने केदारनाथ पहुंचे मुकेश अंबानी, दान में दे डाले इतने लाख रुपये

अंबानी परिवार का नाम दुनिया के सबसे मशहूर और अमीर उद्योगपतियों में आता है. अपनी मेहनत के बलबूते पर अंबानी खानदान ने दुनियाभर में एक अलग पहचान बनायी है. देश-विदेश के लोग मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी को पहचानते हैं. हाल ही में आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की ग्रैंड इंगेजमेंट सेरेमनी हुई थी. अब इस ग्रैंड सेलिब्रेशन के बाद घर में दोबारा खुशियों का माहौल है. बता दें, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ 12 दिसंबर को हो रही है.

मशहूर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे हैं आनंद

बता दें कि ईशा अंबानी की जिससे शादी हो रही है वह कोई आम इंसान नहीं बल्कि भारतीय मशहूर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे हैं. पीरामल ग्रुप के प्रमुख हैं, अजय पीरामल. पीरामल और अंबानी परिवार की जान पहचान आज की नहीं बल्कि कई दशक पुरानी है. दोनों परिवार एक दूसरे को पिछले 4 दशकों से जानते हैं. टेक्सटाइल्स में पीरामल ग्रुप का नाम देश में बहुत जाना माना है. इनका कारोबार सिर्फ यहां तक नहीं फैला हुआ. इसके अलावा ये फॉर्मास्युटिकल्स, फाइनेंशियल सर्विसेज और रियल एस्टेट के बिज़नेस में भी एक्टिव हैं. आनंद पीरामल के दादाजी का नाम सेठ गोपीकृष्ण पीरामल है. आनंद के दादाजी ने ही पीरामल ग्रुप की नींव रखी थी.

शादी की तैयारियां हो चुकी हैं शुरू

बता दें कि शादी की तैयारियां जोरो-शोरों से शुरू हो चुकी है. शादी में कुछ ही दिन बचे हैं इसलिए अंबानी परिवार अभी से तैयारियों में लग गया है. सूत्रों के मुताबिक, ईशा की शादी में कुछ क्लोज रिलेटिव्स को ही बुलाया जा रहा है. शादी के बाद एक ग्रैंड रिसेप्शन होगा जिसमें बॉलीवुड इंडस्ट्री के तमाम कलाकार, बिज़नेस जगत के लोग, खेल जगत के लोग और पॉलिटिशियन शामिल होंगे. हाल ही में मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ केदारनाथ गए थे. वहां उन्होंने करीब एक घंटे तक भगवान की पूजा अर्चना की. इतना ही नहीं, उन्होंने शादी का पहला कार्ड बाबा केदारनाथ को अर्पित किया और लाखों रुपये का चढ़ावा चढ़ाया.

चढ़ाया इतने लाख का चढ़ावा

बता दें, मुकेश अंबानी ने एक दो लाख का नहीं बल्कि 51 लाख रुपये का चढ़ावा चढ़ाया है. इतनी भारी रकम के बारे में जानकर हर कोई हैरान है. जैसा कि हमने बताया है शादी 12 दिसंबर को होगी और शादी के पहले सप्ताह दोनों परिवार अपने-अपने घर आने वाले मेहमानों की मेजबानी करेंगे. शादी की सभी रस्में हिंदू तौर तरीके से संपन्न होगीं. आपको जानकर हैरानी होगी कि आनंद मुख्य रूप से राजस्थान के झुंझुनू के बगड़ कस्बे के रहने वाले हैं. एक तरफ से देखा जाए तो भारत की सबसे अमीर बेटी अब एक कस्बे की बहु बनने जा रही हैं. बता दें कि यह कस्बा पीरामल खानदान का पैतृक गांव है. अब शादी हो जाने तक पूरे देश की निगाहें दुनिया के सबसे अमीर खानदान पर टिकी रहेंगी. लेकिन एक बात तो तय है कि इस शादी को आने वाले समय में हर कोई याद रखने वाला है.

पढ़ें-बिड़ला ग्रुप की ये बेटी दे रही है ईशा अंबानी को कड़ी टक्कर, फैशन के मामले में भी है सबसे आगे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.