विशेष

बिड़ला ग्रुप की ये बेटी दे रही है ईशा अंबानी को कड़ी टक्कर, फैशन के मामले में भी है सबसे आगे

फैशन और स्टाइल के मामले में इन दिनों मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के काफी चर्चे हैं. अक्सर उन्हें बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के साथ फैशन पार्टियों में देखा जाता है. हाल ही में आये ख़बरों के मुताबिक एक इवेंट के दौरान ईशा ने सोने का सूट पहना था. लेकिन सिर्फ ईशा ही नहीं एक और ऐसी स्टार किड हैं जो इन सभी मामलों में ईशा को कड़ी टक्कर दे रही है.

इस लड़की का नाम देश के यूथ आइकन्स में शामिल है. एक बड़े बिजनेसमैन की बेटी होने के साथ-साथ ये खुद भी बहुत टैलेंटेड हैं. हम बात कर रहे हैं अनन्या बिरला की. अनन्या बिड़ला जानी-मानी कंपनी आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी हैं।

कई गाने कर चुकी हैं रिलीज

अनन्या बिड़ला मुंबई की पेज 3 पार्टियों में जाना-माना नाम हैं. पेशे से उद्यमी अनन्या को संगीत में भी काफी रूचि है. अनन्या गिटार और संतूर बजा लेती हैं. अभी तक वो अपने कई गाने रिलीज भी कर चुकी हैं. अनन्या ने फैशन वीक में परफॉर्मेंस भी दी है.

17 साल की उम्र में शुरू की थी कंपनी

बिजनेस के माहौल में पली-बढ़ीं आनन्या ने 17 साल की उम्र में ही अपने खुद की कंपनी खोल ली थी. उन्होंने ग्रामीण महिलाओं के लिए ऐसी कंपनी बनाई जिससे उन्हें अधिक फायदा मिले. वो स्वतंत्र माइक्रोफाइनेंस नाम की कंपनी की मालकिन हैं, जो ग्रामीण महिलाओं को छोटे लोन देती है. उनकी इस कंपनी को बेस्ट स्टार्टअप का अवॉर्ड भी मिल चुका है.

कई कंपनियों की हैं को-फाउंडर

इसके अलावा वो एमपॉवर और एसोचैम की को-फाउंडर भी हैं. उनकी एक इ-कॉमर्स कंपनी क्यूरोक्रेट भी है. 22  साल की अनन्या ने इतनी कम उम्र में ही काफी कुछ अचीव कर लिया है. इतना ही नहीं, ये सब करने के बाद पिछले साल इन्होंने दुनिया को अपना पॉपस्टार अवतार भी दिखाया था. अनन्या ने अपना पहला इंटरनेशनल सिंगल ‘लिविंग द लाइफ’ रिलीज़ किया था.

फैशन के मामले में सभी को देती हैं टक्कर

अनन्या फिल्मी पार्टियों में भी अक्सर दिखती रहती हैं. हाल ही में भारत आईं ऑस्कर विजेता एक्ट्रेस हेल बेरी के साथ भी अनन्या की तस्वीरें आईं थीं. फैशन के मामले में भी वो सभी स्टार किड्स और अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. वह मनीष मल्होत्रा से लेकर फाल्गुनी एंड शेन पीकॉक समेत सभी टॉप डिज़ाइनर्स के आउटफिट्स पूरे ग्रेस और एलीगेंस के साथ कैरी करती हैं.

इंस्टाग्राम पर भी अनन्या के लाखों फॉलोअर्स हैं. अपनी लाजवाब स्टाइल से अनन्या इन दिनों फेमस बॉलीवुड स्टार किड जाह्नवी कपूर और सारा अली खान को भी कड़ी टक्कर देती नज़र आ रही हैं.

Back to top button