बॉलीवुड

बॉलीवुड में इन 5 सेलिब्रिटीज की हुई सबसे मंहगी शादी, इस वाली में तो खर्च हुए अरबों रुपये

बॉलीवुड में बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जो अपनी शादी हर किसी को बताकर करते हैं वरना ज्यादातर लोग अपनी शादी को गुप्त रखते हैं और समय आने पर वो अपने आप सामने आ जाती है. अभी दीपिका और रणवीर की शादी को ही ले लीजिए कितनी गुप्त तरीके से हुई फिर भी लोगों को पता चल गया. इस शादी में रणवीर-दीपिका ने बहुत ज्यादा खर्च किया लेकिन ये कोई पहली शादी नहीं थी जो इतनी महंगी हुई इससे पहले भी बॉलीवुड में कई शादियां हुईं और इन शादियों में इतना खर्चा हुआ कि आम लोग इतने में ना जाने कई शादियां आराम से कर लें. बॉलीवुड में इन 5 सेलिब्रिटीज की हुई सबसे मंहगी शादी, इस शादियों की चर्चा ना सिर्फ भारत में हुई बल्कि पूरी दुनिया में हुई और इन्होंने दुनियाभर की शादियों के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.

बॉलीवुड में इन 5 सेलिब्रिटीज की हुई सबसे मंहगी शादी

बॉलीवुड में कई ऐसी शादियां हुई हैं जिनमें लाखों रुपये खर्च हुए हैं लेकिन यहां ऐसी भी शादियां हुईँ हैं जो रॉयल तो रही हीं और उनमें करीब अरबों का खर्च हुआ. आज हम उन्हीं में से 5 रॉयल शादियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

विवेक ओबरॉय और प्रियंका अल्वा

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबरॉय फिल्मों में तो ज्यादा नहीं चले लेकिन इनकी शादी बहुत बड़े घराने में हुई है. इनकी शादी दुनिया भर में मशहूर रही है इन्हंने शादी में इतना खर्च किया कि पूरी दुनिया में इसके चर्चे रहे हैं. इनकी शादी दुनिया की सबसे महंगी शादियों में से एक गिनी जाती है. इन्होने साल 2010 में प्रियंका अल्वा के साथ शादी की और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनकी शादी में लगभग 50 से 60 करोड़ रुपये खर्च हुए थे.

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय

साल 2007 में बच्चन परिवार ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन की शादी पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय से हुई. इस शादी में बहुत ही खास रिश्तेदार और कुछ खास दोस्तों को ही बुलाया गया था. इनकी शादी को 11 साल पूरे हो गये हैं लेकिन आज भी जब महंगी शादियों की बात होती है तो इनकी शादी का जिक्र जरूर होता है. इनकी शादी 6 करोड़ रुपये में हुई थी और आज भी इनकी शादी प्यार और विश्वास की मिसाल बनी है.

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा के साथ शादी की थी. इनकी शादी में लगभग 10 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. इनकी शादी भी सबसे महंगी शादियों की लिस्ट में शामिल है और ये दोनों बिजनेस करते हुए एक-दूसरे का हाथ बंटाते हैं.

रितेश देशमुख और जेनेलिया

बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में बॉलीवुड सितारों में रितेश और जेनेलिया का भी नाम आता है. इनकी शादी साल 2012 में हुई थी और इनकी पूरी शादी का खर्चा 25 करोड़ रुपये में हुई थी और आज भी इनकी शादी सबसे महंगी शादियों में से एक है.

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली

बॉलीवुड की सबसे महंगी शादी अनुष्का और विराट की हुई थी और इनकी शादी का तोड़ आज तक कोई नहीं निकाल पाया है. अनुष्का ने अपनी शादी में लहंगा और गहने बहुत ज्यादा महंगे थे और इनकी अंगूठी की कीमत ही एक करोड़ रुपये थी. इनकी शादी का पूरा खर्चा तकरीबन 1 अरब बताया गया था.

Back to top button