राशिफल

Rashifal 25 October: इन 4 राशियों पर होगी गणेश जी की कृपा, मिलेगी पदोन्नति और व्यापारिक सफलता

हम आपको बुधवार 25 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 25 October 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। पति पत्नी के सम्बन्धो में मधुरता आएगी। आज भाग्य आपका साथ देगा, जिससे कई कार्य पूरे होंगे। आपकी उपलब्धियों से परिजनों के बीच खुशी का माहौल रहेगा। रिश्तेदारों का सहयोग आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा। नई चीजों पर ध्यान लगाएं और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको तैयार रहना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नौकरी में कार्यरत लोग आज तरक्की मिलने से प्रसन्न रहेंगे। जो लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वो मुहं की खाएंगे। सेहत के प्रति सावधान रहें और यदि कोई समस्या हो, तो डॉक्टरी परमर्श अवश्य लें। व्यापार में आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आएघा। बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें। रोमांटिक लाइफ में प्रेम और खुशियां रहेंगी। व्यवसाय के क्षेत्र में विघ्न आ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मानसिक भार आज हल्का रहेगा। आज अपना ध्यान निवेश संबंधी योजनाओं पर केंद्रित रखें। लाभ का समय है, इसका सदुपयोग करें। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा। यदि आप सच्ची लगन से कोई भी काम करेंगे तो उसमें सफलता निश्चित रूप से आपको मिल जाएगी। दस्तावेज से जुड़े कामों में खास सावधानी बरतने की जरूरत है। अधिकारी के साथ वाद-विवाद को टालें और उनके कहें अनुसार आज काम करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी-व्यवसाय में उन्नति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। पैसों से जुड़े कुछ वादे या बड़े प्लान आप बना सकते हैं। आपको कुछ अनजान लोगों से दूरी बनाए रखनी होगी,नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं। किसी कानूनी काम में आप उसके नीति व नियमों को मानकर चलें। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपनी लगन को बढ़ाना पड़ेगा, यह इस समय की बहुत बड़ी जरूरत है। विरोधियों के साथ चर्चा उग्र हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप मौज-मस्ती में व्यस्त रहने वाले हैं। मनोरंजक प्रवृत्ति में खोए रहेंगे। वाणी और व्यवहार वाद-विवाद का कारण बन सकता है। ग्रह नक्षत्र कहते हैं कि आज सभी कार्य सावधानी पूर्वक करें। कोई रिश्तेदार आपके पीठ पीछे आपके बारे में अफवाहें फैला सकता है। बच्चों को छोटी-छोटी बातों से चिढ़ाना उनके मनोबल को कम कर सकता है इसलिए उनके साथ दोस्त की तरह बर्ताव करें। भाई बंधुओं का व्यवहार आज अधिक सहयोगपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल मच सकती है। आपकी रचनात्मकता लेखन और साहित्य संबंधी गतिविधियों में दिखाई देगी। आपको अपनों के सहयोग से सफलता मिलती दिख रही है। नैतिक मूल्यों को आप महत्व दें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप अपने रक्त संबंधी रिश्तों से काफी जुड़ाव रखेंगे। निवेश के मामले में बुजुर्ग या अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिल सकती है। आपके ज्यादातर फैसले सही रहेंगे। अनैतिक तथा नकारात्मक कामों से आज दूर रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अपने आपको नियंत्रित करने का समय है। साझेदारी के कार्य आगे बढ़ेंगे। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। बाहरी लोगों का घर के मामले में हस्तक्षेप ना करने दें। प्रेम संबंधों की वजह से मानहानि की स्थिति बन रही है। माता का सहयोग प्राप्त होगा। अनाथालय में जाकर अनाथ बच्चों को भोजन करायें, आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। मशीन और अन्य सामानों का सावधानी से इस्तेमाल करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक दृष्टि से चीजें यथावत रहेंगी। आप किसी बड़े लक्ष्य को पकड़कर चलेंगे, तभी आप अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे और आपको अपनी किसी पिछली गलती से आज सबक लेना होगा। उत्तेजित होके फैसले करेंगे तो गलती हो सकती है इसलिए थोड़ा धैर्य बनाए रखना होगा ताकि बचाव का माहौल बना रहे। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। आप घूमने-फिरने के हिसाब से कहीं बाहर जा सकते है। आपके सामने सफलता के द्वार खुलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने सामाजिक क्षेत्र में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। अपने व्यक्तिगत कार्यों को नजरअंदाज करके दूसरों के सहयोग में समय देंगे। जिसका नकारात्मक असर आपके काम पर पड़ेगा। इस समय किसी भी तरह की वाद-विवाद की स्थिति से दूर रहें। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिल सकती है। बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। बनते कार्यों में रुकावट आ सकती है। आपको थोड़ी ईमानदारी और धैर्यता के साथ काम लेना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन रहेगा। आपकी सलाह बहुतों के काम आएगी। धार्मिक कार्यो में धन खर्च होगा। विवाद में विजय मिलेगी। आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी। यदि आपके कुछ काम में कुछ समस्या आ रही थी तो वह आसानी से दूर होगी। आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो शांति रखें, सब ठीक हो जाएगा। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। स्वास्थ्य के मामले में ध्यान रखें। आज आप नियम व अनुशासन को बनाए रखें और अपने खर्चों पर लगाम लगाये, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको आज आय तो मिलेगी, लेकिन व्यय अधिक होने से आप परेशान हो सकते हैं। परिवारजनों के साथ संघर्ष में उतरने का अवसर आएगा। कार्यक्षेत्र में बहुत से लोग आपसे सहमत भी हो सकते हैं। जोखिम भरे कार्यों को आप बड़ी सावधानी से कर पाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। खर्च में वृद्धि होगी। कुछ चिंताएं आपको खासा परेशान कर सकती है। बीती हुई नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें। आपको अपनी कार्यशैली में थोड़ा सुधार करने की जरूरत होगी। प्यार मोहब्बत के मामले में आज का दिन बहुत ही खास रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी के वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएं रहेंगी। परंतु आपका सुझाव और सहयोग उनकी परेशानियों को कम कर सकता है।

आपने Rashifal 25 October 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 October 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 October 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button