राशिफल

Rashifal 21 October: ग्रहों की बदलती चाल के बीच इन 7 राशियों को मिलेगी सभी समस्याओं से मुक्ति

हम आपको शनिवार 21 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 October 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अगर आप शादीशुदा हैं तो आज आपका जीवनसाथी आपसे कोई बड़ी मांग कर सकते हैं। आज आपको घर और बाहर दोनों जगह के कामों में सामंजस्य बनाए रखना होगा। आपको अपने कुछ बढ़ते हुए खर्चों के कारण समस्या रहेगी। मध्याह्न के बाद परिवारजनों के साथ किसी कारण भ्रांति हो सकती है। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। आप दान धर्म के कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण आपका ध्यान कुछ खराब गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है। इसलिए इस समय बेहतर होगा कि आप खुद को सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त रखें। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निष्फलता से बचने का प्रयास करें। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। घर की छोटी-छोटी चीजों को ज्यादा न घसीटें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास करना गलत होगा इससे आप धोखा खा सकते हैं। अपनी छिपी प्रतिभा और योग्यता को उजागर करने का यह सही समय है। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। यात्रा हो सके तो टालें, वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। आज अपने प्रयास से परिस्थितियों को बिगडऩे न दें। कार्य के विस्तार की योजना बनेगी। आपकी दैनिक दिनचर्या आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रख सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों को आज स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा। क्षमता से अधिक काम से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। रिश्तेदारों से मेल-जोल बढ़ेगा। आपका कोई मित्र आपसे धन उधार मांग सकता है। आपको आज लेनदेन के मामले में कोई भी निर्णय बहुत ही सावधानी से लेना होगा और कानून संबंधित मामलों में आप सावधान रहें। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में ना उलझें। किसी के बीच में बोलने से बचना होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि की महिलाएं आज लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगी। आज आपको व्यवसाय में यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा और आप अपने काम से भी संतुष्ट रहेंगे। आज आप काम के सिलसिले में छोटी दुरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपने दिन की शुरुआत गर्मजोशी से करेंगे। आपको कॉन्फिडेंस के कारण जोखिम भरे कामों में सफलता मिल सकती है। मार्केटिंग का बिजनेस कर रहे लोगों की इनकम में इजाफा होगा। आप अपने पारिवारिक कामों के लोड को अच्छी तरह संभालेंगे, जिससे आपका तनाव कम होगा। आज रचनात्मक कार्यो में ज्यादा रुची लेगें। कार्यों में आ रही अड़चने दूर होगी। मित्रों से सम्पर्क लाभदायक रहेगा। किसी मरीज़ की आप सहायता करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके कार्यस्थल पर चीजें आपके पक्ष में हैं। यदि आप आज अपने घर से दूर किसी संपत्ति खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसके क्रय विक्रय कर रहे पहलुओं को स्वाधीनता जांच ले, नहीं तो भविष्य में आपको उसमें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके आलसी रवैये के कारण कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं। अचानक परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं। किसी परेशानी में आ सकते हैं। आमदनी के अनुरूप ही व्यय करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज उच्च अधिकारी आपकी योग्यता या प्रतिभा का परीक्षण कर सकते हैं। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को चलाया हुआ है, तो आपको अपने पार्टनर से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह आपको कोई धोखा दे सकते हैं। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। युवाओं को करियर के अच्‍छे विकल्‍प मिल सकते हैं। ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बिता सकते हैं‌। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप क्रोध व उत्तेजना पर कंट्रोल रखें। कार्य में सफलता प्राप्त होगी। व्यावसायिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है। सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आर्थिक निवेश लाभदायी रहेगा। अपनी बुरी आदतों पर नियंत्रण रखना होगा। आप किसी नये काम के बारे में सोच सकते हैं। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। छोटी-छोटी गलतियां करने से बचें। खानपान में गड़बड़ी के कारण आपका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। भाग्य पूरी तरह से मेहरबान रहेगा, अवसर का लाभ उठाएं और अटके हुए काम को पूरा करें। मानसिक सुख शांति मिलेगी। आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें। भावेश ना कोई काम ना करें। नुकसान हो सकता है। भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतना लाभ मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियाँ आ सकती हैं लेकिन दिन के अंत तक चीजें सुलझ जाएँगी। कामकाज की बात करें तो सोने चांदी का व्यापार करने वाले जातकों को अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को अपने काम पर पूरा फोकस करने की सलाह दी जाती है। हर किसी को अपने मन की बात न बताएं, नुकसान हो सकता है। मकान संबंधित समस्या का समाधान होगा। मानसिक रूप से बहुत ही सुकून और राहत मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। पार्टनर के साथ मतभेद गहरे हो सकते हैं। आपके बीच कड़वाहट बढ़ने के आसार हैं। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। ऊपरी अधिकारियों की शुभ दृष्टि व्यवसाय में कार्यसफलता और लाभ प्राप्त करवाएगी। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आप कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर अपना जरूरी ख्याल रखें। आपका शुगर रेगुलर चेक अप कराते रहें।

आपने Rashifal 21 October 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 October 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 October 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button