बॉलीवुड

शादी के बाद चमकी बॉलीवुड के इन 5 सितारों की किस्मत, एक तो बन गया सबसे बड़ा सुपरस्टार

बॉलीवुड की दुनिया में सफलता किसी की मोहताज नहीं होती है और न ही किसी का इंतजार करती है। यहां अगर मौका मिलते ही आपने चौका नहीं मारा तो समझो आपके करियर का बंटाधार हुआ। जी हां, बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने मौका लगते ही चौका मारा तो वहीं कुछ ऐसे सितारे भी है, जिनका करियर थोड़े ही समय में खत्म हो गया। बॉलीवुड में आज बहुत सारे सितारे उभर रहे हैं तो कई सितारे रिटायरमेंट की उम्र में आ चुके हैं। इन सबके बीच हम आपको आज उन कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी किस्मत शादी के बाद खुली और उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

जी हां, हम आपको आज बॉलीवुड के उन कलाकारों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिनकी शादी उनकी सफलता में बाधा नहीं, बल्कि उनकी किस्मत को चमका दिया। यूं तो यह सभी कलाकार आज बहुत बड़े कलाकार है, लेकिन एक समय इन्हें अपने करियर में कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन कहते हैं न कि हर इंसान का समय एक जैसा नहीं रहता है, ऐसे में इन सितारों की किस्मत शादी होने के बाद पूरी तरह से बदल गई। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से सितारे शामिल है?

अर्जुन रामपाल

बॉलीवुड स्टार अर्जुन रामपाल ने 1998 में मेहर से शादी की। हालांकि, अब दोनों अलग हो  चुके हैं, लेकिन जब मेहर ने रामपाल की लाइफ में कदम रखा तो उनकी लाइफ एकदम से बदल गई। जी हां,  अर्जुन रामपाल ने 2001 में फिल्मी करियर की शुरूआत की थी, जिसके बाद इन्होंने कई सारी बड़ी फिल्मों में काम किया।

इमरान हाशमी

बॉलीवुड के किसर किंग कहे  जाने वाले इमरान हाशमी को अपना करियर बनाने में काफी संघर्ष करना पड़ा। यूं तो इमरान हाशमी का रिश्ता भट्ट परिवार से काफी गहरा था, लेकिन इमरान हाशमी ने कभी भी उनके सामने अपने करियर के लिए बात नहीं की। इमरान ने आजतक कई सारी फिल्में की है, जिनसे वे एक सुपरस्टार बन गए। माना जाता है कि इमरान हाशमी को सफलता तब मिली जब उन्होंने परवीन से शादी की। परवीन उनके साथ हमेशा खड़ी रहती हैं।

सैफ अली खान

यूं तो सैफ अली खान बॉलीवुड के नवाब कहे  जाते हैं, लेकिन इनकी कामयाबी के पीछे भी इनकी पत्नी का हाथ बताया जाता है। जी हां, सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता उनके लिए काफी लकी साबित हुई। अमृता से शादी करने के बाद सैफ के फिल्मी करियर ने जबरदस्त टर्न लिया और आज सैफ अली खान को बॉलीवुड का नवाब कहा जाता है। हालांकि, अब सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर हैं।

शाहरूख खान

बॉलीवुड के रोमांटिक किंग शाहरूख खान की तरह हर कोई बनना चाहता है। उनकी रोमांटिक अदाओं की वजह से गौरी उनपर फिदा हो गई थी। शाहरूख को बॉलीवुड में अपना नाम फेम बनाने में काफी संघर्ष करना पड़ा। जानकारों की माने तो जब शाहरूख ने गौरी से शादी की तो उनकी किस्मत का दरवाजा अपने आप खुलता गया और आज शाहरूख को बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है।

अनिल कपूर

बॉलीवुड की दुनिया में जिस समय शादी करियर के लिए आत्महत्या मानी जाती थी, उस समय अनिल कपूर ने अनीता से शादी की। जिसके बाद लोग कह रहे थे कि अब अनिल का करियर खत्म हो गया, लेकिन अनिल कपूर की पत्नी अनीता उनके लिए बेहद लकी साबित हुई और आज अनिल कपूर का बॉलीवुड में नाम और फेम दोनों है।

Related Articles

Close