किन्नर का रोल निभाकर हिट हुए थे ये सितारे, नंबर 4 आज बन गया है बॉलीवुड का सुपरस्टार

एक वर्सटाइल एक्टर वही कहलाता है जो हर तरीके का रोल करने के लिए तैयार रहता है. कई एक्टर्स ऐसे होते हैं जो इमेज कॉन्शस होने की वजह से कुछ बेहतरीन रोल को छोड़ देते हैं. लेकिन कुछ एक्टर्स ऐसे भी मौजूद हैं जो अपने इमेज की परवाह किये बिना रिस्क लेने को तैयार होते हैं और हर तरह का रोल करने के लिए रेडी रहते हैं. एक किन्नर का रोल निभाना बहुत कठिन माना जाता है. इस प्रकार के रोल करने के लिए कम ही लोग तैयार होते हैं. लेकिन बॉलीवुड में कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने न सिर्फ किन्नर का रोल निभाया बल्कि दर्शकों से वाहवाही भी बटोरी और उन्हें हीरो से ज्यादा प्यार मिला. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्म में किन्नर का किरदार निभा चुके हैं और दर्शकों ने उन्हें इस रोल में काफी पसंद भी किया है. कौन हैं वो सितारे, आईये जानते हैं.

रवि किशन

रवि किशन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता हैं. वह कई हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं. फिल्म ‘रज्जो’ में वह एक किन्नर का महत्वपूर्ण रोल निभा चुके हैं. उन्हें इस रोल के लिए दर्शकों से काफी सराहना मिली थी. हीरो से ज्यादा लोगों ने रवि किशन के लुक को पसंद किया था. शुरुआत में इस फिल्म का जमकर विरोध हुआ था लेकिन बाद में लोगों ने जब ये फिल्म देखी तो रवि किशन की खूब तारीफ़ की.

आशुतोष राणा

आशुतोष राणा हिंदी फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता हैं. वह कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं. वह जब भी पर्दे पर आते हैं दर्शक उन्हें देखते ही रह जाते हैं. फिल्म ‘शबनम मौसी’ में आशुतोष राणा एक किन्नर का रोल निभा चुके हैं. इस रोल के लिए उन्हें खूब सराहा गया था.

सदाशिव अमरापुरकर

सदाशिव अमरापुरकर बॉलीवुड के एक महान अभिनेता थे. हालांकि वह अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी फिल्मों को लोग आज भी याद करते हैं. वह कई फिल्मों में कॉमेडी और गंभीर रोल कर चुके हैं. उन्होंने फिल्म ‘सड़क’ में एक किन्नर का किरदार निभाया था. फिल्म में संजय दत्त और पूजा भट्ट की जिंदगी में तूफ़ान इन्हीं की वजह से आता है.

राजकुमार राव

राजकुमार राव आज बॉलीवुड के स्टार बन गए हैं. बैक टू बैक हिट फिल्में देने के बाद उनका नाम बॉलीवुड के सबसे मशहूर एक्टर्स में शामिल हो गया है. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘स्त्री’ में उन्होंने जबरदस्त अभिनय किया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड का ये स्टार फिल्म ‘एमी साइरा बानो’ में एक किन्नर का रोल निभा चुके हैं. इस किरदार में उन्होंने अपनी जान डाल दी थी.

परेश रावल

परेश रावल फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता हैं. वह कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर चुके हैं. उन्होंने भी फिल्म ‘तमन्ना’ में एक किन्नर का रोल निभाया था. जब उन्हें यह रोल ऑफर हुआ था तब वह इस रोल को लेकर बेहद उत्साहित थे. फिल्म में दर्शकों को उनका काम बहुत पसंद आया था.

पढ़ें-क्या होता है जब कोई किन्नर को पैसे देने से मना करता है? सच्चाई जानकर हो जाएंगे हैरान परेशान

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.