22 फरवरी से मंगल करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशि के लोगों के आएंगे अच्छे दिन

मंगल ग्रह 22 फरवरी की सुबह 4 बजकर 33 मिनट पर अपनी राशि मेष की यात्रा समाप्त करके वृषभ राशि में गोचर करने वाले हैं। मंगल,  इस राशि में 14 अप्रैल की मध्यरात्रि 1 बजकर 10 मिनट तक रहेंगे। बता दें कि मंगल ग्रह, साहस और परिश्रम के कारक ग्रह हैं। ऐसे में अगर कुंडली में मंगल का शुभ प्रभाव होता है, तो कामयाबी के साथ साथ मान सम्मान भी मिलता है। बहरहाल, मंगल के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। आइए जानते हैं, आखिर इस बार मंगल ग्रह के वृषभ राशि में परिवर्तन से सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है…

मेष राशि

मेष राशि से धनभाव में मंगल गोचर कर रहे हैं, इससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किंतु पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति बढ़ सकती है। व्यापार के क्षेत्र में सक्रिय लोगों की उन्नति होगी। अपनी जिद और गुस्से पर काबू रखेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए ये गोचर शुभ रहने वाला है। जमीन जायदाद से जुड़े पुराने मामलों का निपटारा होगा।

वृषभ राशि

मंगल आपकी राशि में ही गोचर करने वाले हैं, ऐसे में आपको कार्य-व्यापार में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। वहीं स्वास्थ्य और मान सम्मान के लिहाज से आपके लिए ये गोचर अच्छा रहने वाला है। अपने कार्यस्थल में वरिष्ठ अधिकारियों संग मनमुटाव होने ना दें, क्रोध को काबू में रखें। कोर्ट कचहरी के मामलों को बाहर ही सुलझाने का प्रयास करें।

मिथुन राशि

गोचर काल के दौरान आपको भागदौड़ और कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों और रिश्तेदारों से कुछ अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है। फिजूलखर्जी से बचें और किसी को भी उधार ना दें, अन्यथा धन लौटने की संभावना बेहद कम रहेगी।

कर्क राशि

मंगल ग्रह आपकी राशि से लाभ भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में आपकी बाधाएं दूर होंगी। इस दौरान आप कठिन से कठिन परिस्थितियों का सामना आसानी से करेंगे। समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। परिवार के सदस्यों संग मतभेद होने ना दें। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय शुभ है।

सिंह राशि

इस राशि के जो जातक व्यापार के क्षेत्र में सक्रिय हैं, उनके लिए मंगल का ये गोचर का काफी अच्छा रहने वाला है। अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं या जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा चाहते हैं, तो ये समय अनुकूल है। शत्रु परास्त होंगे और कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आएगा।

कन्या राशि

मंगल आपकी राशि से भाग्य भाव में गोचर करने वाले हैं। ऐसे में आपके जीवन में कई तरह के उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। विद्यार्थियों की बात करें तो शिक्षा की दृष्टि से ये समय आपके लिए सकारात्मक रहेगा। धर्म-कर्म के कार्यों में रूचि बढ़ेगी। अगर विदेशी कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं या विदेशी नागरिकता पाना चाहते हैं तो आपका प्रयास सफल रहेगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णयों की तारीफ होगी।

तुला राशि

इस राशि से अष्टम भाव में मंगल गोचर करने वाले हैं, इसके प्रभाव से आपके जीवन में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिलेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। यात्रा करने से बचें और अगर करते हैं तो बेहद सावधानीपूर्वक करें। बेवजह के विवादों से दूर रहें और कोर्ट के मामले बाहर ही सुलझा लें।

वृश्चिक राशि

आपकी राशि से सप्तम भाव में मंगल का गोचर होगा। इससे आपके दांपत्य जीवन में कुछ कड़वाहट आ सकती है। ससुराल पक्ष से रिश्ते बिगड़ने ना दें। जो अविवाहित हैं और शादी के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल रहेगा, लेकिन लेनदेन के मामले में सावधानी बरतें अन्यथा हानि हो सकती है।

धनु राशि

राशि से छठवें भाव में मंगल गोचर करने जा रहे हैं, इससे आपके शत्रुओं का नाश होगा। पैतृक जमीन से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। अपने कार्यस्थल में वरिष्ठ अधिकारियों संग रिश्ते अच्छे बनाकर रखें। इस अवधि में अगर आप निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये आपके लिए फायदेमंद होगा।

मकर राशि

आपकी राशि से पंचम भाव में मंगल का गोचर होने जा रहा है, इससे प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को सफलता मिलने के योग हैं। प्रेमी जातक अपने पार्टनर से नाखुश रहेंगे। नव विवाहित दंपत्ति के संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है, अगर नया व्यापार आरंभ करना चाहते हैं तो सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि

मंगल का गोचर आपके पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का कारण बन सकते हैं। मित्रों तथा संबंधियों के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं। जमीन जायदाद से जुड़े मामले उलझ सकते हैं। अपने जिद और क्रोध पर काबू रखें। मकान और वाहन खरीदने का सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है।

मीन राशि

मीन राशि से पराक्रम भाव में मंगल का गोचर होने वाला है, जो आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। अपने अदम्य साहस और कठिन परिश्रम से आप मुश्किल परिस्थितियों का आसानी से सामना करेंगे। किसी को पैसे उधार देने से बचें।