बॉलीवुड

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ के मशहूर कलाकार अब दिखने लगे हैं ऐसे, पहचानना हुआ मुश्किल

यूं तो बॉलीवुड में कई सारी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में बनी हैं, लेकिन ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ की अपनी एक अलग पहचान है। फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ 90वे के दशक की मोस्ट पॉपुलर फिल्म है, जोकि आज भी दर्शको के बीच बड़े ही चांव से देखी जाती है। राज सिमरन के मोहब्बत को देखने के लिए आज भी लोग पहले की तरह ही बेताब होते हैं। इतना ही नहीं, युवाओं को प्यार करना भी राज और सिमरन की जोड़ी ने ही सिखाया। उन दिनों प्यार करने वाले राज सिमरन की मिसाल देते थे, ऐसे में आज हम आपको इस फिल्म के टॉप कलाकारों से मिलवाने जा रहे हैं, जोकि अब काफी बदल चुके हैं।

अमरीश पुरी

फिल्म में कालोज यानि सिमरन के पिता रोल निभाने वाले अमरीश पुरी अब इस दुनिया में नहीं रहे। अमरीश पुरी ने 2005 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। आज उन्हें गुजरे हुए ज़माने हो गये, लेकिन इस फिल्म के ज़रिए वे हमारे बीच में है। अमरीश पुरी के किरदार को इस फिल्म में खूब पसंद किया गया। आखिरी समय में अमरीश पुरी इस तरह से दिखते थे।

अनुपम खेर

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में शाहरूख खान यानि राज के पिता का रोल अनुपम खेर ने निभाया था। जी हां, अनुपम खेर की दमदार एक्टिंग ने इस फिल्म में जान भर दी थी। आज भी अनुपम को लोग प्यार प्यार से राज के पिता कहकर बुलाते हैं। बता दें कि अनुपम आज भी कई सारी फिल्में करते हैं, लेकिन असली पहचान उन्हें ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ से ही मिली हैं।

फरीदा जलाल

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में सिमरन की मां का किरदार फरीदा जलाल ने निभाया था। इस फिल्म में उनका किरदार बहुत ही अहम था, लेकिन आज फरीदा जलाल काफी बूढ़ी दिखने लगी हैं और लोग उन्हें पहचान नहीं पाते हैं। हालांकि, इस फिल्म से इन्हें काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली थी।

पूजा रूपारेल

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में छुटकी यानि सिमरन की बहन का किरदार निभाने वाली पूजा आज 36 साल की हो चुकी हैं और वे बहुत ही ज्यादा खूबसूरत दिखती हैं। फिल्म में सीधी साधी और चुलबुली लड़की का किरदार निभाने वाली पूजा बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो गई थी।

परमीत सेठी

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में सिमरन के होने वाले पति का किरदार निभाने वाले कुलजीत का रोल परमीत सेठी ने किया था। उस ज़माने में हैंडसम दिखने वाले परमीत आज काफी बदल गये हैं और लोग इन्हें पहचानते ही नहीं है।

सतीश शाह

फिल्म में कुलजीत के पिता का रोल निभाने वाले सतीश शाह अमरीश पुरी के खास दोस्त भी थे। फिल्म के 24 साल बाद भी इनमें ज्यादा बदलाव नहीं आया और आज भी लोग इन्हें पहचान लेते हैं।

मंदिरा बेदी

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में प्रीति का किरदार निभाने वाली मंदिरा बेदी अब बहुत ही ज्यादा खूबसूरत दिखती हैं। 40 की उम्र पार कर चुकी मंदिरा बेदी 30 की  अभिनेत्रियों को मात देती हैं।

करण जौहर

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में मशहूर डायरेक्टर करण जौहर इस फिल्म में शाहरूख खान के दोस्त बने थे, लेकिन इन्हें ज्यादातर लोग पहचान नहीं पाये।

शाहरूख खान

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में शाहरूख खान यानि राज ने सबका दिल जीत लिया और यही से शाहरूख का करियर पूरी तरह से बदल जाता है और आज भी लोग शाहरूख को राज राज कहकर पुकारते हैं।

काजोल

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में सिमरन का किरदार निभाने वाली काजोल आज बहुत ही ज्यादा खूबसूरत हो गई हैं। काजोल को हर कोई सिमरन के नाम से ज्यादा जानता है।

Related Articles

Close