फिल्म करण-अर्जुन में ये थीं सलमान और शाहरुख की माँ, आज इनकी हालत देखकर हैरान हो जाएंगे

मुम्बई – बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं जिन्हें बहुत से लोग उनके असली नाम से नहीं बल्कि उनके फिल्मी किरदारों से जानते हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेस से मिलवाने जा रहे हैं जिन्हें आप शायद उनके नाम से न जानते हो लेकिन उनकी एक किरदार की वजह से आज भी वो लोगों के जहन में बसी हुई हैं। हम बात कर रहे हैं फिल्म करण अर्जुन में मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस राखी मजूमदार की, जो काफी सालों से खबरों और लोगों की नज़रो से दूर हैं।

ये हैं फिल्म करण अर्जुन में मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस

‘करन-अर्जुन’ वो पहली फिल्म थी जिसमें सलमान और शाहरुख़ की जोड़ी बड़े पर्दे पर एक साथ नज़र आई थी। इन दोनों सुपरस्टार के अलावा इस फिल्म में काजोल, ममता कुलकर्णी, राखी और अमरीश पुरी भी थे। साल 1995 में आई इस फिल्म को करीब 23 साल हो चुके हैं। इस फिल्म के स्टार्स में से सलमान और शाहरुख़ ने बॉलीवुड की ऊंचाईयां छूई तो वहीं कुछ स्टार इन दिनों फिल्मों से दूर हो गए। सलमान और शाहरुख़ के बारे में तो आपको पता ही है। अमरीश पुरी का निधन हो चुका है।

तो वहीं काजोल शादी करके अपने परिवार में खुश हैं और ममता कुलकर्णी भी फिल्मों से दूर हैं। लेकिन, शायद आपको ये पता न हो की फिल्म करण अर्जुन में मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस राखी मजूमदार इन दिनों क्या कर रही हैं। तो आइये आपको बताते हैं कि राखी मजूमदार इन दिनों क्या कर रही हैं और कैसी दिखती हैं। 13 जनवरी साल 1995 में आई इस फिल्म में राखी को ऐसी पहचान दी की आज भी लोग उन्हें इसी किरदार की वजह से जानते हैं। इस फिल्म में राखी ने एक डायलॉग बोला था जो आज भी सुनने को मिल जाता है – ‘मेरे करण अर्जुन आएंगे’।

कैसी दिखती हैं फिल्म करण अर्जुन में मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस

इस फिल्म को रिलीज हुए करीब 23 साल हो चुके हैं। इतने सालों में इस फिल्म के स्टार्स का लुक पूरी तरह से बदल चुका है। राखी मजूमदार भी अब वैसी बिल्कुल नहीं दिखती जैसा कि वो इस फिल्म में नज़र आई थी। 15 अगस्त 1947 यानि आजादी के दिन जन्मी राखी ने करीब 200 फिल्मों में काम किया है।

राखी ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत 20 साल की उम्र में बंगाली फिल्मों से कि थी, इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में जीवन-मृत्यु से डेब्यू किया था। काफी समय से राखी बॉलीवुड से दूर हैं। लेकिन, हाल ही में उनकी कुछ तस्वीरे सामने आई हैं जिन्हें देखकर उन्हें पहचान पाना बिल्कुल मुश्किल है।

आपको बता दें कि राखी ने गीतकार गुलजार से शादी की है। अब उनका नाम राखी गुलजार हो चुका है। राखी ने तपस्या, राम लखन, दाग और शुभ मूहर्त जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए फिल्मफेयर और राष्ट्रीय अवॉर्ड जीते हैं।

राखी ने संगीत निर्देशक, गीतकार, फिल्म निदेशक, समोरा सिंह गुलजार से शादी की है। उनकी एक बेटी है जिसका नाम मेघा बॉस्की है। साल 2003 के दौरान राखी ने फिल्मों में अभिनय करना छोड़ दिया और वो आखिरी बार फिल्म ‘शुभ मुहूर्त’ में नज़र आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.