फिल्मों में काम करने के लिए इन सेलेब्स ने बदल दिए अपने नाम, तब मिली शोहरत

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंटट डेस्क: भारत में आप लोगों का नाम सुनकर बता सकते हैं कि वो किस धर्म से ताल्लुक रखता है। अगर किसी का नाम अली, आमिर है तो वो मुस्लिम होगा. यदि किसी का नाम डिसूजा, केरन, कैथरीन है तो वो क्रिश्चियन इसी तरह से उनके नामों के आधार पर आप उनके धर्म का पता लगा सकते हैं। हमने आपको अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि किस तरह से कुछ बॉलीवुड सितारों ने अपने प्यार को पाने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कर लिया था और हिंदू से मुस्लिम बन गए थे।

हालांकि बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां सभी धर्म के लोग एक साथ मिलजुलकर काम करते हैं लेकिन इस इंडस्ट्री में एक समय ऐसा भी था जब सेलेब्स ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए अपने हिंदू नाम रख लिए थे। जबकि असल जिंदगी में ये सभी मुस्लिम हैं। तो चलिए आपोक बताते हैं कौन हैं वो स्टार्स…

तब्बू

हाल ही में आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म अंधाधुंध में आई तब्बू ने अपने करियर में बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनके बारे में शायद ही कोई जानता हो कि तब्बू एक मुस्लिम हैं। तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी था लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर तब्बू रख लिया।

मान्यता दत्त

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त के बारे में शायद ही आपको पता हो बता दें कि मान्यता भी मुस्लिम हैं। मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख हैं। बता कि मान्यता बॉलीवुड में कई फिल्मों में आइटम सांग्स कर चुकी हैं।

मधुबाला

60 के दशक में लोगों के दिलों में अपनी खूबसूरती का जादू चलाने वाली मधुाबाला के बारे में ये बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि मधुबाला एक मुस्लिम थीं। फिल्मों में आने की वजह से उन्होंने अपना नाम मधुबाला रख लिया था लेकिन असल में उनका नाम बेगम मुमताज जहां देहलवी है।