गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं सुपरस्टार विद्या बालन, फैंस मांग रहे हैं सलामती की दुआ

बॉलवीुड की सुपरस्टार विद्या बालन ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। विद्या बालन ज़मीन से जुड़ी हुई कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में अपना नाम और फेम बनाया है। विद्या बालन के लाखो फैंस है। इनकी फिल्में हिट होती है, लेकिन आजकल विद्या बालन को सिर्फ विज्ञापनों में देखा जा रहा है। हालांकि, विद्या बालन अपनी अगली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं, लेकिन सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में विद्या बालन ने अपना बर्थडे मनाया, लेकिन लाइमलाइट से दूरी बनाकर रही। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बॉलीवुड की अभिनेत्री विद्या बालन ने अपने फिल्मी करियर में बहुत कुछ झेला है और फिर जाकर वे इस मुकाम पर पहुंची। विद्या के फैंस की कमी नहीं है, लेकिन हाल ही में आई एक खबर से उनके फैंस का दिल टूट गया है। जी हां, खबर के मुताबिक, विद्या बालन एक मानसिक बीमारी जूझ रही हैं, जिसकी वजह से लोग उनकी सलामती की दुआ मांग रहे हैं। दरअसल, विद्या बालन एक रेयर मानसिक बीमारी से जूझ रही हैं, जोकि डिप्रेशन से बिल्कुल अलग थलग है। ऐसे में इन दिनों विद्या बालन अपना इलाज और अपने काम दोनों पर फोकस कर रही हैं।

ओसीडी से ग्रसित हैं विद्या बालन

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो विद्या बालन ओसीडी से ग्रसित हैं। यानि विद्या बालन को ऑब्सेसिव कंपल्सिव डिसऑर्डर हो गया, जिसे मनोवैज्ञानिक समस्या कहा जा सकता है। इस समस्या में व्यक्ति को केवल एक ही काम का भूत दिन भर सवार रहता है। ज्यादातर केस में व्यक्ति को सफाई करने का भूत सवार रहता है और वह तब सफाई करता है, जब तक उसका दिमाग यह न कह दे कि अब यह साफ हो चुका है। इस बीमारी से ग्रसित लोगों के हाथ में अगर कोई गंदी चीज़ पड़ जाती है, तो वे उसे आखिरी दम तक साफ करते हैं। एक तरह से उन्हें सफाई का सनक सवार होता है।

पूरी दुनिया में 1 से 3 प्रतिशत लोग ओसीडी से हैं ग्रसित

आकड़ो की माने तो पूरी दुनिया में इस बीमारी से 1 से 3 प्रतिशत लोग ग्रसित हैं, जिनमें बच्चों की संख्या ज्यादा है। इस बीमारी का इलाज संभव है, लेकिन इसके साथ साथ मरीज़ को घर में उचित देखभाल की ज़रूरत होती है। इसके अलावा अगर मरीज़ किसी तरह की कोई टेंशन न ले, तो वह जल्दी ठीक हो सकता है। बता दें कि मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक, विद्या बालन अपना इलाज करा रही हैं और वे किसी भी तरह के टेंशन से पूरी तरह से दूर हैं।

इस फिल्म में विद्या बालन कर रही हैं काम

बताते चलें कि विद्या बालन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। विद्या बालन आंध्रप्रदेश के पूर्व सीएम एन.टी.रामाराव की बायोपिक में काम कर रही हैं। इस फिल्म में विद्या बालन एन.टी.रामाराव की पत्नी का किरदार निभाएंगी। इससे पहले विद्या बालन कई सारी हिट फिल्में दे चुकी हैं, जिसमें डर्टी पिक्चर और कहानी सबसे हिट मानी जाती हैं।