बॉलीवुड

फिल्म इंडस्ट्री इस खूबसूरत एक्ट्रेस को मानने लगी थी मनहूस, आज हैं करोड़ो की मालकिन

बॉलीवुड में काम करने वाले कलाकारों के लिए यहां अपनी जगह बना पाना आसान नहीं है। इस इंडस्ट्री में बिना किसी बैंकग्राउंड के कदम रखने के लिए कई तरह के पापड़ बेलने पड़ते हैं। नये नये कलाकारो को अपने लिए काम मांगने के लिए भी कई मुसीबतों से जूझना पड़ता है। इतना ही नहीं, अगर उन्हें काम मिल भी गया और उनकी फिल्म हिट नहीं हुई तब भी उन्हें कोसा जाता है। हर कोई शुरू से स्टार नहीं बनता है, बल्कि स्टार बनने के पीछे कड़ी मेहनत की कहानी छिपी हुई होती है। ऐसी ही एक अभिनेत्री से आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

फिल्मी दुनिया में जब इस अभिनेत्री ने कदम रखा तो लोगों ने इसे मनहूस कहना शुरू कर दिया। मनहूस का बोझ लिये ये अभिनेत्री खुद के लिए लड़ती रही और इसने मौका आने पर चौका मार दिया और सबको शांत करा दिया। आज इस अभिनेत्री को बोल्ड एक्ट्रेस का खिताब मिल चुका है। जी हां, हम बात कर रहे हैं विद्या बालन की। विद्या बालन ने जब फिल्मी दुनिया में कदम रखा तो इन्हें इंडस्ट्री मनहूस के नाम से बुलाने लगी।

फिल्म इंडस्ट्री मनहूस कहा – विद्या बालन

विद्या बालन ने अपने स्ट्रगल की कहानी सुनाते हुए बोलीं कि जब मैंने फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था, तब वह फिल्म बंद हो गई थी। जी हां, विद्या बालन को  दक्षिण भारतीय इंडस्ट्री के एक्‍टर मोहनलाल के साथ मलयालम फिल्म मिली थी, जोकि किसी कारण वश बंद हो गई और फिर इस वजह से लोग विद्या बालन को मनहसू समझने लगे और इसके बाद इन्हें काम मिलने में भी काफी कठिनाई हुई, लेकिन विद्या बालन ने हार नहीं मानी और अपनी मंजिल की ओर बढ़ती गई।

काम के लिए मांगा गया जन्म कुंडली – विद्या बालन

विद्या बालन ने आगे कहा कि इस फिल्म के बाद मैं जहां भी काम मांगने जाती, वे लोग मुझसे मेरी जन्म का समय पूछते। जी हां, विद्या बालन ने कहा कि साउथ फिल्मों में काम करने के लिए मुझे कई जगह अपने जन्म का समय भी बताना पड़ा, क्योंकि लोग मुझे मनहूस समझते थे। बता दें कि विद्या के लिए इस राह पर चलना आसान नहीं था। इसके बाद विद्या ने कई टीवी ऐड किये और फिर उन्होंने बंगाली फिल्मों में काम किया।

इस फिल्म ने बदली विद्या बालन की छवि

2005 में आई फिल्म परिणिता ने विद्या बालन की छवि बदल दी। ऐसे में विद्या को अब नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। बता दें कि अपने 13 साल के करियर में विद्या बालन ने फिल्म इंडस्ट्री पर जबरदस्त पकड़ बनाई और इन्होंने कई फिल्में भी की। विद्या बालन की मशहूर फिल्मों में ‘भूल भुलैया’ से लेकर ‘द डर्टी पिक्चर’ और कहानी शामिल है। इन पिक्चर ने विद्या बालन का करियर पूरी तरह से बदल दिया।

Related Articles

Close