बॉलीवुड

विद्या बालन से भी ज्यादा खूबसूरत है उनकी छोटी बहन, साउथ की फिल्मों में चलता है इनका सिक्का

मुंबई – ये बात तो हम सभी को मालूम है कि विद्या बालन अपने बोल्डनेस की वजह से जानी जाती है। बात चाहे फिल्मों में बोल्ड सीन देने की हो या फिर बोल्ड बयानों की विद्या कहीं भी पीछे नहीं हटती हैं।  हाल ही में र‍िलीज हुई उनकी फ‍िल्‍म ‘तुम्‍हारी सुलु’ से अभिनेत्री विद्या बालन एक बार फिर से साबित किया है कि वो अभ‍िनय की दुनिया की क्वीन हैं। एक्टिंग के साथ साथ अपनी बेबाकी अंदाज के ल‍िए जाने जानी वाली व‍िद्या ने बॉलीवुड को कई अच्‍छी फ‍िल्‍में दी हैं। हम सब ये भी जानते हैं कि व‍िद्या के पर‍िवार के कई अन्‍य लोग भी स‍िनेमा से जुडे हैं। लेक‍िन ये बात शायद ही किसी को मालूम हो की उनकी एक बहन भी है जो एक एक्ट्रेस है। विद्या बालन की बहन का नाम प्रियामणि है और वो साउथ की फिल्मों का एक जाना पहचाना चेहरा है। आज हम आपको बता रहे हैं विद्या बालन की बहन प्रियामणि के बारे में।

विद्या बालन की बहन प्रियामणि हैं साउथ में फेमस

बॉलीवुड के ग्लैमरस परदे पर एक्टर और एक्ट्रेस के बहनों और भाइयों का आना और छा जाना कोई नई बात नहीं है। करिश्मा-करीना से लेकर, रिया-राइमा और प्रियंका-परिणिती तक इसके तमाम उदाहरण है। लेकिन, विद्या बालन की बहन प्रियामणि जो साउथ कि फिल्मों में एक अलग मुकाम हासिल कर चुकी हैं। अभिनेत्री विद्या बालन की कजिन बहन का नाम प्रियामणि है और वो खुबसुरती के मामले में किसी भी तरह से व‍िद्या बालन से कम नहीं हैं। जहां विद्या बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम हैं, तो वहीं प्रि‍यामणि साउथ फिल्म इंडस्ट्री की स्‍टार हैं।

आपको बता दें कि विद्या बालन की बहन प्रियामणि उनकी सगी बहन नहीं है बल्कि वो इनकी कजिन बहन है। प्र‍ियामणि ने विद्या की तरह कि साउथ में काफी नाम कमाया है। प्रियामणि के पिता का नाम वासुदेव मणि अय्यर और मां का नाम लता अय्यर है। प्रियामणि के पिता भी एक एक्टर हैं इसलिए उन्हें एक्टिंग विरासत में नहीं मिली। लेकिन, इसके बावजूद भी प्रिया ने अपनी प्रतिभा के दम पर कई बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में काम किया है।

प्रियामणि की एक्टिंग और खूबसूरती का असर ही है कि उन्हें साउथ की टॉप हीरोइनों में शुमार किया जाता है। हालांकि, प्रियामणि के करियर की शुरुआत एक फ्लॉप फिल्म से हुई थी लेकिन इसके बावजूद  वो काफी सफल रहीं। प्रियमणि ने तमिल, तेलुगु, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। प्रियमणि ने अपने एक्टिंग कैरियर की शुरूआत तमिल फिल्म ‘अवरे अतगाड़ु’ से की थी। 33 साल की प्र‍ियामण‍ि मॉडल भी रह चुकी हैं। प्रि‍यामण‍ि बंगलूरू में पली बड़ी हैं।

व‍िद्या की तरह प्रिया ने भी 2006 में आई फ‍िल्‍म ‘पारुथ‍िवीरन’ के ल‍िए नेशनल अवॉर्ड जीता था। इसी फ‍िल्‍म के ल‍िए वो फ‍िल्‍म फेयर अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। आपको बता दें कि प्रियामणि ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक बॉलीवुड फिल्म से कि थी। लेकिन, वो फिल्म फ्लाप रही। इस फिल्म का नाम रावण था जिसमें वो अभिषेक बच्चन की बहन बनी थी।

Related Articles

Close