राशिफल

Rashifal 2 January 2019: आज गणेश जी संवारेंगे इन 8 राशियों का जीवन, 4 राशियो को मिलेगी बुरी खबर

आज से गणेश जी की कृपा से आठ राशि वालों का जीवन संवर जाएगा जबकि चार राशियों को आज कोई बुरी खबर भी मिल सकती हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 2 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। सहयोगी आपसे मदद की अपेक्षा रखेंगे। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। आपका दिमाग काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा। आत्मविश्वास और याददाश्त में कमी हो सकती है। आज आपको कोई व्यक्ति एक महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। यह सलाह आपको जीवन में काफी काम आने वाली है। संतान प्राप्ति हो सकती है। पार्टनर के लिए कोई महंगा उपहार ख़रीद सकते हैं। आपको सभी भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ तनाव होने की संभावना है। पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौके मिलेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जरुरत से ज़्यादा दोस्ताना बर्ताव करने वाले अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। आपकी मुलाकात काफी आकर्षक व्यक्ति से हो सकती है आप उसके साथ यादगार समय बिताएंगे। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। दिन की शुरुआत में तनाव हो सकता है परंतु बाद में परिस्थितियां नियत्रण में आ जाएंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों को आज धन प्राप्ति के योग बन रहे है। आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। ऑफिस में आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। कुछ नए काम भी शुरू हो सकते हैं। बिजनेस में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगीं। आपके दोस्त आपकी मदद करेंगे। इससे आपकी कोई बड़ी परेशानी समाप्त हो सकती है। आपका स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। आपको कुछ नए माध्यमों से धन लाभ हो सकता है। शादी और शुभ कार्यों पर धन व्यय होने की संभावना है, शेयर बाजार में संभलकर निवेश करें। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। ईश्वर का ध्यान करना अच्छा रहेगा। आज कुछ लोग आपकी ओर आकर्षित हो सकते हैं और आपकी बातों में रुचि भी लेंगे। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। आज के दिन आपको खुद को मानसिक रूप से शांत रखने की जरूरत है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

गणेश जी कहते हैं आज आप में स्फूर्ति और आनंद की कमी रह सकती है। धन प्राप्ति के कई स्त्रोत बनेंगे। बिजनेस में लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतज़ार करें। पार्टनर से वैचारिक मतभेद दूर होंगे। स्वयं पर संयम बरतें अन्यथा संघर्ष बढ़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सरकारी कार्य पूर्ण होने में सरलता रहेगी। दांपत्य जीवन में सुख और आनंद अनुभव करेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। छात्रो को आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। धर्म-आस्था में वृद्धि होगी। जीवन साथी के साथ किसी ऐसे मसले को लेकर मतभेद उभर सकते हैं जो बाद में दोनों को अनावश्यक मालूम पडेंगे। आप कारोबार में एक लंबी छलांग लगा सकते हैं। पर्वतीय स्थलों की यात्रा आनंद दायक रहेगी। विदेश यात्रा करने की भी संभावनाएं हैं। इसलिए अपना पासपोर्ट तैयार रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज छोटी-मोटी कोई समस्या आ सकती है। अनपेक्षित धन की प्राप्ति होगी, लेकिन आपको अपने पैसों का, खर्च और आमदनी का हिसाब-किताब ठीक करना होगा। कार्य योजना में मामूली सा बदलाव कार्य को और भी बेहतर कर सकता है। मित्रों के साथ मोज-मस्ती में समय बिताएंगे। संतान के विषय में चिंतित रहेंगे। कार्य में सफलता प्राप्त होगी। जो लोग किसी परीक्षा में बैठने वाले हैं उनसे बेहतर परिणाम की उम्मीद की जा सकती है ।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पारिवारिक चिंता से तनाव की स्थिति बन सकती है। निजी कार्यों से आज का दिन व्यस्त रहेगा। वर्तमान कार्य में बढ़ोतरी करने के इच्छुक हैं तो आपको निसंदेह सफलता प्राप्त होगी। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता आदि में शामिल हो रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी। आज का दिन निवेश करने के लिए अनुकूल है। सोच समझ कर बोलें। ऑफिस और पैसों से जुड़ी टेंशन हो सकती है। बेकार की बातों में समय खराब न करें। यदि हो सके तो दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक रिश्ते आज मधुर होंगे और कोई भी तनाव आसानी से दूर हो जाएगा। विरोधियों के षड्यंत्र के प्रति इस दौरान खासतौर से सतर्क रहें। पैतृक संपत्ति को लेकर यदि कोई मामला न्यायालय में चल रहा है और उसका फैसला आपके पक्ष में आ सकता हैं। आपके दोस्तों का पूरा समर्थन मिलेगा। आर्थिक लेन-देन करते समय सावधान रहें। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपनी कथनी पर जरा काबू रखें। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध भी अच्छे रहेंगे। कही बाहर घूमने जाएंगे और कुछ आनदपूर्ण समय बिताएंगे। बच्चों की पढ़ाई पर खास ध्यान देने की जरूरत है। पिता से लाभ होगा। व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं। धन से जुड़े फैसलों में अपने घर परिवार के सदस्यों से सलाह जरूर लेनी चाहिए वरना आपके साथ बुरा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी भी मामूली विवाद को ज्यादा लम्बा न खींचे। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ टकराव होने की संभावना है। गणेश जी को लड्डू का भोग लगायें, आर्थिक लाभ मिलेगा। मानसिक रूप से काफी प्रसन्न अनुभव करेंगे। आपके अपने लिए यह समय उन्नति दायक है। दिन की शुरुआत में थोड़ा तनाव रह सकता है। बाद में हड्डियों तथा आंखों की समस्या से राहत मिलेगी। अपने स्वयं के लोगों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आमदनी के नए मौके मिल सकते हैं। आपकी लव लाइफ में भी सुधाए आएगा। अगर आप किसी करण उत्तेजित हो भी जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें अधिकारी वर्ग के प्रोत्साहन से आपका उत्साह बढ़ेगा। वैवाहिक प्रस्ताव अनुकूल व सफल होंग। आप के जिद्दी व्यवहार के कारण काम बिगड़ सकते हैं। सावधानी और सतर्कता से काम करे। नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

आपने Rashifal 2 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कौन थी रानी पद्मावती, क्या है उनका इतिहास, जानिए विस्तार से

Related Articles

Close