विशेष

कादर खान के बेटे के आरोपों पर गोविंदा ने तोड़ी चुप्पी, कहा, “सरफराज अभी बच्चे हैं, उन्हें कुछ

31 दिसंबर को शाम करीब 6 बजे मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन कादर खान का निधन हो गया. कादर खान ऐसे दिग्गज अभिनेताओं में से रहे हैं जिनका नाम लेने भर से ही चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाए हैं. उनके द्वारा निभाए गए कुछ किरदार ने हमें जमकर हंसाया है तो कुछ किरदारों ने रोने पर मजबूर कर दिया. कादर खान का जादू 90 के दशक में बहुत चला था. गोविंदा और कादर खान की जोड़ी तो बहुत मशहूर भी हुई थी. दोनों ने ‘हीरो नंबर 1’, ‘राजा बाबू’, ‘दुल्हे राजा’, ‘आखें’ और ‘आंटी नंबर 1’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया था. लेकिन लोगों को अपनी बातों से गुदगुदाने वाले कादर खान अब इस दुनिया में नहीं रहे. साल का पहला दिन बॉलीवुड जगत के साथ-साथ पूरे देशवासियों को झटका दे गया. साल के पहले दिन ही ऐसी मनहूस खबर सुनने को मिली जिसे सुनकर सबकी आंखें नम हो गयीं. कुछ दिनों पहले ही उन्हें क्रिटिकल कंडीशन में कनाडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें, 81 साल की उम्र में कदर खान का निधन हुआ.

अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचा एक भी सितारा

बुधवार देर रात (भारतीय समयानुसार) कादर खान का अंतिम संस्कार किया गया. सबसे पहले उनके पार्थिव शरीर को मस्जिद ले जाया गया जिसके बाद उन्हें दफनाया गया. बेहद दुख की बात है कि इतने साल बॉलीवुड में गुजारने के बावजूद उनके अंतिम संस्कार में बॉलीवुड का एक भी सितारा नहीं पहुंचा था. यही एक बात थी जो कादर खान को भी बहुत परेशान करती थी. वह इस बात से बेहद दुखी रहते थे कि उन्हें देखने या मिलने बॉलीवुड से कोई नहीं जाता था. मिलना तो छोड़िये कोई उनसे फोन पर भी उनका हालचाल नहीं लेता था. हालांकि, उनके निधन पर बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े सितारों ने सोशल मीडिया पर अपना दुख जाहिर किया था और उनमें से एक गोविंदा भी थे. कादर खान के साथ गोविंदा ने कई फिल्मों में काम किया है. जब गोविंदा को कादर खान के निधन की खबर मिली तो उन्होंने भी अपना दुख जाहिर किया. लेकिन गोविंदा के बयान से कादर खान के बेटे सरफराज बहुत नाराज हुए थे.

दरअसल, कादर खान की मौत पर गोविंदा ने अपना दुख जताते हुआ कहा था कि कादर खान सिर्फ उनके उस्ताद नहीं थे बल्कि उनके पिता समान थे. गोविंदा के इसी बयान पर सरफराज को गुस्सा आ गया और उन्होंने कहा कि जरा गोविंदा से पूछियेगा कि उन्होंने अपने पिता समान व्यक्ति को कितनी बार फोन किया? वह क्या कभी उनसे मिलने भी आये? सरफराज गोविंदा पर बुरी तरह भड़क गए थे और लोग गोविंदा के जवाब का इंतजार कर रहे थे. इन आरोपों के बाद गोविंदा ने आख़िरकार अपनी चुप्पी तोड़ ही दी है.

गोविंदा ने तोड़ी चुप्पी

सरफराज के आरोपों का जवाब देते हुए गोविंदा ने कहा कि, “सरफराज अभी बच्चा है. उन्हें कुछ नहीं पता कि मेरा और उनके पिता के बीच कैसा रिश्ता था. मैं सरफराज के बयान पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता हूं”. गोविंदा ने सरफराज के आरोपों का कुछ खास जवाब नहीं दिया ऐसे में लगता है कि सरफराज द्वारा लगाये गए आरोप बिलकुल सही हैं या फिर वाकई गोविंदा और कादर खान के बीच कुछ ऐसा रिश्ता था जिससे हम अनजान हैं.

पढ़ें: गोविंदा के साथ रहा अफेयर, फिर बनाई फिल्मों से दूरी, जानिये कहाँ है अब ये मशहूर एक्ट्रेस

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

 

Back to top button