बॉलीवुड

राजा-महाराजाओं की जिंदगी जीते हैं बॉलीवुड के ये 5 सुपरस्टार्स, 4 नंबर वाला है असली नवाब

हर इंसान अपना जीवन राजा-महाराजाओं की तरह जीना चाहता है लेकिन ऐसा होना संभव नहीं हो पाता क्योंकि सबकी किस्मत ऐसी नहीं होती कि उसका जन्म किसी बड़े घर में हो या फिर उसकी मेहनत वैसी रंग लाए जैसी वो चाहता हो. बॉलीवुड के कुछ बड़े सितारों की कमाई करोड़ों में होती है ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी फिल्मों का कारोबार ही अरबों में होता है. फिल्में अक्सर कोई ना कोई रिकॉर्ड ही बना देती हैं ऐसे में एक्टर्स की कमाई भी जोरों में होती है. ऐसे में धन-दौलत हो जाने की वजह से एक्टर्स बहुत अमीर हो जाते हैं और राजा-महाराजाओं की जिंदगी जीते हैं बॉलीवुड के ये 5 सुपरस्टार्स, इनमें से एक नवाब है, एक अपने पिता के मार्गदर्शन से फिल्मों में आया और कुछ फिल्मों में अपनी मेहनत के बल पर आज ये मुकाम हासिल कर पाएं हैं.

राजा-महाराजाओं की जिंदगी जीते हैं बॉलीवुड के ये 5 सुपरस्टार्स

शाहरुख खान

कभी दिल्ली में एक मामूली से फ्लैट में रहने वाले शाहरुख खान का नाम दुनिया के अमीर एक्टर्स में से एक होगा ये उन्होंने खुद कभी नहीं सोचा होगा. अब असल जिंदगी में शाहरुख किसी बादशाह से कम नहीं है और इनके पास अरबों का तो बंगला है इसके अलावा शाहरुख के पास कई जगह प्रॉपर्टी है. शाहरुख खान की जिंदगी किसी राजा से कम नहीं है बस शाहरुख की कुल प्रॉपर्टी 4000 हजार करोड़ के करीब है.

सलमान खान

पिछले 10 सालों से सलमान खान की हर फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है. उनकी फीस 50 करोड़ के करीब है साथ में फिल्म के प्रॉफिट का कुछ हिस्सा भी उन्हें दिया जाता है. सलमान खान की लाइफस्टाइल भी राजा से कम नहीं है और वो करोड़ों की गाड़ी में घूमते हैं और आज भी अपने परिवार के साथ ही रहना पसंद करते हैं.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पास भी हजारों की प्रॉपर्टी है. मुंबई में उनके दो बंगले हैं जिसकी कीमत लगभग 300 करोड़ है और इसके अलावा भी उनकी कई जगह प्रॉपर्टी है. अमिताभ बच्चन आज भी फिल्मों में काम करके करोड़ो कमा रहे हैं. अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री के राजा ही हैं जिनके आगे सभी एक्टर्स और एक्ट्रेसेस का सिर झुकता है.

सैफ अली खान

सैफ अली खान का सिक्का बॉलीवुड में तो कम ही चलता है लेकिन वो असली में नवाब खानदान के वारिस हैं. उनके पिता पटौदी खानदान के नवाब रहे हैं और सैफ को छोटे नवाब की उपाधि दी गई है. सैफ अली खान का दिल्ली और मुंबई में महल जैसा पटौदी पैलेस है जिसकी खूबसूरती बहुत अलग है और यहां पर फिल्मों की शूटिंग भी होती है.

रणवीर सिंह

इस समय बॉलीवुड में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण का ही सिक्का चल रहा है. रणवीर की हर फिल्म सेंचुरी मार रही है इसलिए उनकी फीस करोडों में है. इनके पिता भी अच्छे बिजनेसमैन हैं और रणवीर राजकुमार की तरह अपना जीवन बिता रहे हैं. हाल ही में रणवीर ने दीपिका पादुकोण से शादी की है और उन्हें 50 करोड़ का बंगला भी गिफ्ट किया है.

Back to top button