बॉलीवुड

गोविंदा के साथ रहा अफेयर, फिर बनाई फिल्मों से दूरी, जानिये कहाँ है अब ये मशहूर एक्ट्रेस

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: 90  के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाले गोविंदा के साथ अभिनेत्री नीलम को तो आपने देखा ही होगा। नीलम और गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी थी। नीलम कोठारी उन दिनों बॉलीवुड में छाई हुई थी ना सिर्फ गोविंदा बल्कि चंकी पांड़े के साथ भी नीलम ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी थी। बॉलीवुड में अपनी पकड़ बनाने के बावजूद भी नीलम ने अचानक ही बॉलीवुड से अलविदा कर लिया। तो आज हम आपको बताएंगे नीलम की लाइफ से जुड़े कुठ ऐसे पहलू जिनके बारे में शायद ही कोई जानता हो और फिल्मों से दूर होने के बाद नीलम क्या कर रही हैं इस बारे में भी।

हांगकांग में हुआ था जन्म

नीलम का जन्म 9 नवंबर, 1969 को हांगकांग में एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनके फैमिली बिजनेस ट्रेडिनशल ज्वैलरी बनाने का था, नीलम का बचपन तो हांगकांग में बीता लेकिन उसके बाद उनका परिवार बैंकाक शिफ्ट हो गया।

कैसे हुई बॉलीवुड में एंट्री

बता दें कि एक बार नीलम अपने परिवार के साथ मुंबई में छुट्टियां बिताने आई थी, उसी दौरान उनकी मुलाकात बॉलीवुड डॉयरेक्टर रमेश बहल से हुई और नीलम को देखते ही रमेश बहल ने उनको एक फिल्म का ऑफर दे दिया और इसी के साथ नीलम ने बॉलीवुड में कदम रखा।

फिल्म ‘जवानी’ से की थी करियर की शुरूआत

रमेश बहल ने नीलम को फिल्म जवानी के लिए अप्रोच किया था। ये फिल्म साल 1984 में आई। इसमें नीलम के अपोजिट करण शाह नजर आए थे, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खासा कमाल नहीं दिखा पाई और फ्लॉप हो गई, लेकिन इस फिल्म में नीलम के काम को दर्शकों ने खूब पसंद किया और उनके काम को सराहा भी गया। फिल्म भले ही फ्लॉप रही हो लेकिन इसके बाद नीलम को फिल्मों के कई अच्छे ऑफर्स मिले।

 गोविंदा, आमिर और सलमान के साथ की हैं सुपरहिट फिल्में

नीलम का फिल्मी करियर शुरूआत से अच्छा रहा, नीलम ने ना सिर्फ गोविंदा बल्कि सलमान खान और आमिर खान के साथ ही कई हिट फिल्मों में काम किया है। गोविंदा और नीलम ने साथ में कुल दस फिलमों में काम किया जिसमें से उन दोनों की छह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थीं। उससे पहले नीलम ने ‘लव 86’, ‘खुदगर्ज’, ‘हत्या’, ‘ताकतवार’ जैसी हिट फ़िल्में दीं। सलमान ख़ान के साथ उन्होंने ‘एक लड़का एक लड़की’ में काम किया और यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस हिट साबित हुई।

गोविंदा के साथ अफेयर को लेकर रही सुर्खियों में

गोविंदा और नीलम की जोड़ी को दर्शकों नें खूब पसंद  किया था, जिसके बाद नीलम और गोविंदा के अफेयर की खबरें बॉलीवुड गलियारें में होने लगी थीं, लेकिन गोविंदा की पत्नी सुनीता और उनकी मां को ये बात पसंद नहीं आ रही थी, वो चाहती थीं की गोविंदा नीलम के साथ फिल्मों में काम ना करें, क्योंकि गोविंदा और नीलम एक के बाद एक कई फिल्मों में साथ में काम कर रहे थे। लेकिन घर वालों के दबाव के चलते गोविंदा ने नीलम के साथ काम करना बंद कर दिया जिसका असर नीलम के फिल्मी करियर पर भी पड़ने लगा था। नीलम मे साल 2001 में फिल्म कसम  में काम किया था जिसके बाद वो फिल्मों में कभी नजर नहीं आई।

नीलम का शादी शुदा जीवन

बता दें कि नीलम की दो शादियां हुई हैं पहली शादी उनकी यूके के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से हुई थी लेकिन उनका ये रिश्ता ज्यादा दिन तक चल नहीं पाया था,  ऋषि से तलाक के बाद नीलम ने साल 2011 में फेमस टीवी एक्टर समीर सोनी से शादी कर ली। नीलम और समीर ने शादी के दो साल बाद एक बच्ची को गोद लिया जिसका नाम उन्होंने अहाना रखा।

विवादों में भी घिरी नीलम

नीलम ने फिल्म हम साथ साथ  हैं मे भी काम किया है, इस फिल्म की शूटिंग के चलते उनका नाम भी काले हिरण के शिकार के मामले में आया और उन पर केस दर्ज हुआ। लेकिन अब नीलम को इस केस से बरी कर दिया गया है।

फिल्मों से विदा लेने के बाद किया ये काम

बता दें कि नीलम का फैमिली बिजनेस ज्वैल्स डिजाइन का था तो उन्होंने फिल्मों से अलविदा लेने के बाद मुंबई में एक कोर्स किया और फिर अपना खुद का एक स्टोर मुंबई में खोला। नीलम ने अपने स्टोर का नाम नीलम ज्वैल्स रखा है।

भले ही नीलम ने फिल्मों से दूरी बना ली हों लेकिन बॉलीवुड पार्टीस में वो नजर आती रहती हैं खासकर से सलमान खान की पार्टियों में। फिलहाल बतौर ज्वैलरी डिजाइनर नीलम अपना बिजनेस रन कर रही हैं और अपनी शादी शुदा जीवन को अच्छे से बिता रही हैं।

 

Back to top button