बॉलीवुड

ठुकराए हुए फिल्मों को अपना कर शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचे ये सितारे, बड़े स्टार्स ने कर दिया था मना

कई बार ऐसा होता है कि फिल्मी सितारे शूटिंग की तारीख में उपलब्ध नहीं हो पाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि उन्हें स्क्रिप्ट नहीं पसंद आती है। ऐसे में वे फिल्मों को ना कह देते हैं। वैसे, कई बार इन फिल्मी सितारों का कुछ फिल्मों को ना कहना उन पर भारी पड़ गया है। काजोल ने भी कुछ ऐसा ही किया था। गदर जो कि बाद में बेहद सुपरहिट हुई थी, उन्होंने इसे ना कह दिया था। उसी तरीके से राजा हिंदुस्तानी और दिल तो पागल है, जो कि नब्बे के दशक की बेहद हिट फिल्में रहीं, उन्हें जूही चावला ने ना कह दिया था। यहां हम आपको ऐसे फिल्मी सितारों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी ठुकराई गई फिल्मों की वजह से कोई और स्टार बन गया।

सैफ अली खान

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे की लोकप्रियता आज भी बरकरार है। इस फिल्म को करने के बाद शाहरुख खान एवरग्रीन लवर ब्वॉय बन गए थे। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख खान से पहले यह फिल्म सैफ अली खान को ऑफर की गई थी, लेकिन सैफ अली खान ने इस फिल्म को यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि वे लवर ब्वॉय तो लगते ही नहीं हैं।

रितिक रोशन

फिल्म दिल चाहता है एक यादगार फिल्म बन गई है। आमिर खान ने जो किरदार इस फिल्म में निभाया था, दरअसल इस किरदार को करने का ऑफर सबसे पहले रितिक रोशन को मिला था। हालांकि, रितिक रोशन ने यह कहते हुए दिल चाहता है को ठुकरा दिया था कि मल्टीस्टारर फिल्मों में उन्हें काम करना पसंद नहीं। वैसे तो मल्टीस्टारर फिल्में आमिर खान भी नहीं किया करते थे, लेकिन उन्होंने इसे करने के लिए अपनी सहमति दे दी थी।

काजोल

फिल्म गदर ने तो गदर ही काट दिया था। अमीषा पटेल को इस फिल्म ने स्टार बना दिया। वैसे, अमीषा पटेल से पहले यह फिल्म काजोल को ऑफर की गई थी। हालांकि कुछ कारणों की वजह से काजोल ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। बाद में अमीषा पटेल को उनकी जगह इस फिल्म में ले लिया गया। उसके बाद जो हुआ वह तो इतिहास ही बन गया।

करीना कपूर

हम दिल दे चुके सनम में संजय लीला भंसाली की पहली पसंद करीना कपूर थीं, लेकिन उनके मना करने के बाद ऐश्वर्या राय को यह फिल्म मिल गई थी। यहां तक कि अपनी महत्वाकांक्षी फिल्म रामलीला में भी भंसाली करीना को ही लेना चाहते थे, लेकिन करीना ने मना कर दिया था। इसके बाद फिल्म में रणवीर और दीपिका की जोड़ी जमी थी और फिल्म सुपरहिट हो गई थी।

जूही चावला

दिल तो पागल है और राजा हिंदुस्तानी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। पहले ये दोनों फिल्में जूही चावला को ऑफर की गई थीं, मगर उनके रिजेक्ट करने के बाद करिश्मा कपूर को दोनों फिल्में मिल गई थीं। करिश्मा को तो नेशनल अवार्ड तक फिल्म दिल तो पागल है के लिए मिला था। जूही ने बताया भी था कि अपने ईगो की वजह से कई फिल्में उन्होंने अपने हाथ से जाने दीं, जो कि बाद में सुपरहिट साबित हुई थीं।

पढ़ें किसी जन्नत से कम नहीं है सैफ-करीना का आलीशान बंगला, विदेश में भी है स्वर्ग जैसा घर- देखें तस्वीरें

Back to top button