बॉलीवुड

किसी जन्नत से कम नहीं है सैफ-करीना का आलीशान बंगला, विदेश में भी है स्वर्ग जैसा घर- देखें तस्वीरें

बॉलीवुड के चर्चित कपल्स की लिस्ट में टॉप पर शुमार सैफ अली खान और करीना कपूर अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। इन दिनों उनसे जुड़े पुराने किस्से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं, जिसे उनके फैंस द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इसी कड़ी में हम आपके लिए सैफ अली खान और करीना कपूर के खूबसूरत घर की तस्वीरें लेकर आए हैं। साथ ही हम आपको बताएंगे कि दोनों की आमदनी कितनी है या फिर यूं कहिए कि दोनों कितना कमा लेते हैं?

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर कपल सैफ अली खान और करीना कपूर जितना अपने फिल्मों की वजह से चर्चा में रहते हैं, उससे कहीं ज्यादा अपने खूबसूरत प्रॉपर्टी को लेकर चर्चा में छाए रहते हैं। दोनों के पास एक नहीं, बल्कि कई घर हैं, जो दुनिया के अलग अलग कोनों में स्थित हैं। इतना ही नहीं, हर घर एक से बढ़कर एक है, जिसे देखते ही आपको यही लगेगा कि आप किसी स्वर्ग की तस्वीरें देख रहे हैं। जी हां, समय समय पर दोनों अपने खूबसूरत घर की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं और उन्हीं तस्वीरों में से कुछ चुनिंदा तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं।

स्वर्ग जैसा सुंदर है पटौदी पैलेस

बेहद आलिशान है सैफ अली खान का ‘पटौदी पैलेस’, सैफ की नवाबी के आगे फेल हैं शाहरुख और सलमान

सैफ अली खान और करीना कपूर का हरियाणा के पटौदी गांव में पुश्तैनी महल है, जिसे पटौदी पैलेस के नाम से जाना जाता है, जिसकी कीमत लगभग 800 करोड़ रूपए बताई जाती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पटौदी पैलेस को बने हुए लगभग 84 साल हो चुके हैं। इसका निर्माण 1935 में 8वें नवाब इफ्तिखार अली हुसैन सिद्दीकी ने करवाया था। इतना ही नहीं, इस घर में करीब 150 कमरे हैं।

मुंबई का फॉर्चून हाइट्स बंगला

सैफीना के पास एक खूबसूरत बंगला मुंबई में भी है, जिसका नाम फॉर्चून हाइट्स है। इसकी कीमत लगभग 48 करोड़ बताई जाती है और यहीं पर सैफीना अपने बेटे तैमूर के साथ रहते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बंगले की साज सजावट में राजसी झलक दिखाई देती है। इस घर में एक लाइब्रेरी भी है, क्योंकि सैफ अली खान किताबें पढ़ने का शौक रखते हैं।

स्विट्जरलैंड में भी खूबसूरत सा घर

स्विट्जरलैंड दुनिया का सबसे खूबसूरत जगह कहा जाता है, यहां जाने और रहने का ख्वाब हर किसी को होता है और यही ख्वाब सैफ और करीना ने पूरा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो दोनों ने स्विट्जरलैंड में भी एक शानदार घर खरीदा है, जिसकी कीमत करीब 33 करोड़ है।

भोपाल में भी है खूबसूरत महल

खबरों की मानें, तो इनके पास भोपाल में भी अरबों की प्रॉपर्टी है। कहा जाता है कि 1,000 एकड़ की बेशकीमती जमीन भी है, जहां फ्लैग स्टाफ हाउस है। मतलब साफ है कि दोनों के पास प्रॉपर्टी की कोई कमी नहीं है।

दोनों के पास है इतनी प्रॉपर्टी

 मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सैफ अली खान के पास पांच हजार करोड़ की प्रॉपर्टी है, तो वहीं दूसरी तरफ करीना कपूर के पास लगभग 450 करोड़ की प्रॉपर्टी है। दोनों की कमाई फिल्मों, विज्ञापन और बिजनेस से होती है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close