बॉलीवुड

दूसरी पारी में इन 8 सितारों का नहीं जमा सिक्का, किया कमबैक पर हुए बुरी तरह फ्लॉप

बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे रहे हैं, जिन्होंने एक वक्त अपने करियर में ऊंचाइयों को छू लिया था। फिर भी किसी वजह से खुद को इन्होंने इंडस्ट्री से दूर कर लिया था। बाद में इन्होंने इंडस्ट्री में वापसी तो की, लेकिन दूसरी पारी में उन्हें पहली पारी जैसी कामयाबी हाथ नहीं लगी। यहां हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड सितारों के बारे में बता रहे हैं।

रवीना टंडन

बॉलीवुड में रवीना टंडन को मस्त-मस्त गर्ल के तौर पर भी जाना गया है। एक वक्त रवीना टंडन का जादू फिल्म इंडस्ट्री में चल रहा था, लेकिन जब 2004 में उनकी शादी हो गई तो उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया। एक बार फिर से उन्होंने साल 2017 में फिल्म मंत्री के जरिए वापसी की, लेकिन इस बार उनका जादू नहीं चल पाया।

संजय दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने खलनायक, साजन और मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया, जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद किया। फिर उन्हें जब जेल जाना पड़ा तो इसकी वजह से 3 साल तक वे इंडस्ट्री से दूर रहे। बाद में उन्होंने फिर से वापसी की। वापसी के बाद संजय दत्त की तोरबाज और सड़क 2 जैसी फिल्में फ्लॉप रहीं।

माधुरी दीक्षित

 

 

धक धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित एक वक्त बॉलीवुड में छाई हुई थीं, लेकिन अचानक शादी करने के उनके फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया था। इसके बाद वे फिल्मों से 5 वर्षों के लिए दूर हो गई थीं। फ़िल्म आजा नचले से उन्होंने वापसी की, लेकिन यह फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप रही। यही नहीं, इनकी फिल्में डेढ़ इश्किया, गुलाब गैंग और कलंक भी नहीं चल सकीं।

गोविंदा

फिल्म इंडस्ट्री में गोविंदा की तो 90 के दशक में तूती बोल रही थी। न केवल अपनी शानदार कॉमेडी, बल्कि अपनी डायलॉग डिलीवरी की वजह से भी वे दर्शकों के चहेते बन गए थे। गोविंदा ने साल 2002 में 3 साल के लिए इंडस्ट्री से किसी वजह से ब्रेक ले लिया। इसके बाद गोविंदा ने साथी और भागम भाग से एक बार फिर से बड़े पर्दे पर वापसी की, लेकिन इस बार वे सफल नहीं हो सके। पहली पारी के मुकाबले गोविंदा की दूसरी पारी बुरी तरह से धराशाई हो गई।

सनी देओल और बॉबी देओल

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल और बॉबी देओल बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर्स में शामिल रहे हैं। इन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। फिर भी कुछ वक्त के लिए ब्रेक लेने के बाद जब इन्होंने फिल्म पोस्टर बॉयज से एक बार फिर से वापसी की, तो उनकी यह मूवी बुरी तरह से फ्लॉप हो गई।

फिल्म का निर्देशन श्रेयस तलपडे ने किया था। बहुत से लोगों को तो पता भी नहीं चला कि यह मूवी कब आई और कब चली गई। लंबे अरसे तक पर्दे से दूर रहने की वजह से इनके प्रति दर्शकों का मोह कम हो गया। इस वजह से इनकी फिल्में चल ही नहीं पाईं।

करिश्मा कपूर

 

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड में बहुत सी हिट फिल्में दी हैं। उनके फिल्में दिल तो पागल है और राजा हिंदुस्तानी को आज भी दर्शक बार-बार देखते हैं। करिश्मा कपूर जब अपने करियर में बुलंदियों को छू रही थीं, तो उन्होंने अचानक से ब्रेक ले लिया था। ऐसा लगा था कि वे वापसी नहीं करेंगी, लेकिन उन्होंने डेंजरस इश्क से बड़े पर्दे पर फिर से वापसी की। हालांकि, करिश्मा कपूर की यह मूवी बुरी तरह से नाकाम हो गई थी। उनकी यह फिल्म एकदम फ्लॉप रही थी।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक प्रीति जिंटा ने फिल्म कभी अलविदा ना कहना के बाद ब्रेक ले लिया था। इसके बाद इन्होंने फिल्म इश्क इन पेरिस से वापसी तो की, लेकिन उनकी यह फिल्म चल नहीं सकी। इस तरह से उनकी दूसरी पारी फ्लॉप हो गई।

ऐश्वर्या राय

पूर्व विश्व सुंदरी और मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने अपने करियर में हम दिल दे चुके सनम और देवदास जैसी फिल्में करके कई अवार्ड्स भी जीते। ये सबसे ज्यादा 10 बार फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट भी हुईं। फिर भी बुलंदियों को छूने के बाद भी ऐश्वर्या राय ने प्रेग्नेंसी की वजह से ब्रेक ले लिया था। इन्होंने वापसी की, लेकिन इनकी फिल्म ऐ दिल है मुश्किल से सरबजीत तक बुरी तरह से नाकाम रहीं।

पढ़ें 66 साल की एक्ट्रेस के लिए सलमान ने बनाया खाना, दिया ‘भूसे’ का छोंक, देखें भाई का कुकिंग स्टाइल

Back to top button