बॉलीवुड

तलाक के बाद इन एक्ट्रेस ने नहीं की दूसरी शादी, एक्स हसबैंड ले आए इतनी ख़ूबसूरत पत्नियां, देखें

हमारे देश में तलाक होना या फिर दूसरी शादी करना एक अपराध की तरह देखा जाता हैं. हालांकि बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेता रहे हैं, जिन्होंने तलाक के बाद दोबारा से घर बसाया हैं, वहीं उनकी पत्नियों ने फिर कभी शादी नहीं की. वे अकेले ही गुजारा कर रही हैं. आज इस लेखम में हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं, जो तलाक के बाद दोबारा कभी शादी के बंधन में नहीं बंधी. जबकि उनके पूर्व पतियों ने बाद में उनसे भी ख़ूबसूरत पत्नियां ले आए.

करिश्मा कपूर…

90 के दशक में करिश्मा कपूर ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं. करिश्मा की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस के रूप में होती हैं. अपने दौर में करिश्मा का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ा हैं, हालांकि उन्होंने अपने बचपन के दोस्त संजय कपूर के साथ सात फेरे लिए थे. साल 2003 में संजय और करिश्मा ने विवाह किया था. लेकिन 13 सालों के बाद दोनों अलग हो गए थे.

साल 2013 में करिश्मा और संजय कपूर ने तलाक ले लिया था. तलाक के बाद करिश्मा कपूर ने दूसरी बार शादी नहीं रचाई हैं, वहीं संजय कपूर ने करिश्मा से अलग होने के बाद प्रिया सचदेव से शादी कर ली थी. करिश्मा अपने दोनों बच्चों बेटी समायरा और बेटे कियान राज कपूर के साथ ही अपना सारा समय बिताती हैं.

जेनिफर विंगेट…

एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट टीवी इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम हैं. जेनिफर ने साल 2012 में अभिनेता करण सिंह ग्रोवर के संग सात फेरे लिए थे. दोनों कलाकारों ने साथ में भी काम किया था. बाद में दोनों ने शादी कर ली, लेकिन दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं टिक सकी. दो साल बाद ही जेनिफर और करण सिंह का तलाक हो गया था.

तलाक के बाद से अब तक जेनिफर अपनी निज़ी ज़िंदगी में अकेली हैं. उन्होंने दोबारा शादी नहीं की हैं. वहीं करण सिंह ग्रोवर ने बॉलीवुड अदाकारा बिपाशा संग सात फेरे लिए हैं. बता दें कि, बिपाशा करण की तीसरा पत्नी हैं. जेनिफर विंगेट से शादी करने से पहले वे एक और शादी कर चुके थे.

रीना दत्ता…

रीना दत्ता जाने-माने अभिनेता आमिर खान की पहली पत्नी हैं. आमिर ने जब हिंदी सिनेमा में अपने कदम नहीं रखे थे, तब ही उन्होंने शादी कर ली थी. आमिर खान और रीना दत्ता की शादी साल 1986 में हुई थी. दोनों के परिवार वालों को यह शादी मंजूर नहीं थी. रीना और आमिर एक दूसरे को बचपन से जानते थे. दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हुई और फिर दोनों ने इस रिश्ते को शादी कर नया नाम दे दिया.

करीब 16 सालों तक साथ रहने के बाद रैना दत्ता और आमिर खान ने सहमति से अलग होने का फ़ैसला किया और दोनों का साल 2002 में तलाक हो गया. रीना और आमिर के दो बच्चे इरा और जुनैद हैं. आमिर खान ने तलाक के तीन सालों के बाद साल 2005 में किरण राव से दूसरी शादी की थी. जबकि रीना ने तलाक के बाद दोबारा शादी नहीं की.

अमृता सिंह…

एक समय में अमृता सिंह हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस रहा चुकी हैं. अमृता ने बॉलीवुड में कई सफ़ल फिल्मों में काम किया हैं. 80 और 90 के दशक में उनका नाम काफी चर्चा में रहता था. अमृता राव ने साल 1991 में अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी. शादी के समय भी वे काफी सुर्ख़ियों में थी. इसका एक कारण यह भी था कि, अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थी.

सैफ और अमृता ने प्यार में उम्र को आड़े नहीं आने दिया और सात फेरे ले लिए. लेकिन दोनों 13 सालों के बाद अलग हो गए थे. साल 2004 में दोनों कलाकारों ने तलाक ले लिया था. तलाक के बाद अमृता ने दूसरी शादी नहीं की. जबकि सैफ ने साल 2012 में एक्ट्रेस करीना कपूर से दूसरी शादी कर ली.

Back to top button