बॉलीवुड

आज संजय दत्त की होतीं माधुरी दीक्षित, लेकिन एक फोन कॉल से बदल गया था सबकुछ

बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित की पहचान एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में है, जिनके चाहने वाले दुनियाभर में हैं। माधुरी दीक्षित आज अपना 53वां बर्थडे मना रही हैं। वर्ष 1967 में मुंबई में माधुरी दीक्षित ने जन्म लिया था और अबोध नामक फिल्म से बॉलीवुड में उन्होंने अपने कदम रखे थे। फिल्मों में काम करने की चाहत तो माधुरी दीक्षित की बचपन से ही थी। जब वे महज तीन साल की थीं, तभी डांस सीखने से उन्होंने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी थी।

संजय दत्त करना चाहते थे शादी

अपनी फिल्मों के साथ अपनी जिंदगी के पर्सनल किस्सों को लेकर भी माधुरी दीक्षित ज्यादातर चर्चा में रही हैं। संजय दत्त के साथ उनके अफेयर की खबरों ने भी भारतीय मीडिया में खूब चर्चा बटोरी हैं। नब्बे के दशक में ही नहीं, बल्कि आज भी जब तब इन दोनों के रिश्ते को लेकर सवाल सामने आते ही रहते हैं। ऐसा भी बताया जाता है कि संजय दत्त ने खुद इस बात को लेकर कहा था कि माधुरी दीक्षित से शादी वे करना चाहते हैं, मगर वर्ष 1993 के मुंबई ब्लास्ट में जब संजय दत्त का नाम आ गया और इसकी वजह से वे जेल चले गए तो दोनों के रिश्ते में दरार आनी शुरू हो गई।

यह थी रिश्ते में रुकावट

कहा तो यह भी जाता है कि केवल संजय दत्त ही नहीं, बल्कि माधुरी दीक्षित की भी संजय दत्त से शादी करने की इच्छा थी, किंतु इन दोनों के रिश्ते में सबसे बड़ी रुकावट संजय दत्त का पहले से ही शादीशुदा होना थी। जब खलनायक रिलीज हुई और सुपरहिट हो गई तो 1993 में एक फिल्म की शूटिंग के लिए संजय दत्त विदेश चले गए थे। उसी दौरान उनकी बहन प्रिया दत्त ने फोन करके संजय दत्त को यह जानकारी दी थी कि टाडा के अंतर्गत उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। संजय दत्त इसके बाद जैसे ही अपने वतन लौटे, एयरपोर्ट पर पुलिस उनके इंतजार में खड़ी थी। सीधे एयरपोर्ट से उन्हें जेल ले जाया गया। बस यहीं से संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के बीच का रिश्ता खत्म होने की ओर चल पड़ा।

संजू से कटवाए कई सीन

माधुरी दीक्षित को लेकर एक और किस्सा वायरल हुआ है कि संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ जब आ रही थी तो अपने से जुड़ी कई कहानी से संबंधित सीन उन्होंने कटवा दिए थे। माधुरी दीक्षित दरअसल यह नहीं चाहती थीं कि उनकी खुशहाल जिंदगी में उथल-पुथल किसी पिछली बात को लेकर हो जाए। जानकारी के अनुसार फिल्म संजू में एक वह दृश्य भी था कि संजय दत्त की जब गिरफ्तारी हो जाती है तो जेल से वे एक अभिनेत्री को फोन करते हैं। माना जाता है कि यह अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ही थीं। हालांकि, माधुरी दीक्षित ने इस मामले पर पूरी तरीके से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें बिल्कुल भी नहीं मालूम कि आखिर ये खबरें कहां से आ रही हैं और कितनी सच्चाई इन खबरों में है।

पढ़ें माधुरी दीक्षित कौन और उनकी बहन कौन, इस तस्वीर में तो फर्क करना हुआ मुश्किल, आप बता सकते हैं?

यह भी पढ़ें माधुरी दीक्षित को देखते ही इस सिंगर ने कर दिया था रिजेक्ट, बोला था- ‘इससे शादी और मैं….’

Back to top button