बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित को देखते ही इस सिंगर ने कर दिया था रिजेक्ट, बोला था- ‘इससे शादी और मैं….’

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल कही जाने वाली माधुरी दीक्षित आज यानी 15 मई को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में की हैं,  जिससे उनकी कामयाबी का अंदाजा लगाया जा सकता है। बता दें कि उन्हें न सिर्फ एक्टिंग से प्यार है, बल्कि गीत संगीत और डांसिंग से भी बेहद मोहब्बत है। डांसिंग से उनकी मोहब्बत का पता इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने महज 3 साल की उम्र में कथक सीखना शुरू कर दिया था और सिर्फ 8 साल की उम्र में अपना पहला शो किया था। खैर, यहां हम आपको उनके करियर के बारे में नहीं बता रहे हैं, बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी एक बेहद दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं।

गीत, संगीत और डांस से बेहद लगाव होने की वजह से माधुरी दीक्षित को सिर्फ 17 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिल गया था। पहली बार उन्होंने उन्होंने राजश्री की फिल्म अबोध में काम किया, लेकिन यह फिल्म पर्दे पर नहीं चली और उन्होंने फिर से अपना मन पढ़ाई में लगा लिया। उन दिनों इंडस्ट्री में सिंगर सुरेश वाडेकर का काफी बोलबाला था। हर कोई उनके गाने को सुनना पसंद करता था। ऐसे में, माधुरी दीक्षित के एक पारिवारिक मित्र ने सलाह दी कि सुरेश वाडकर के लिए लड़की देखी जा रही है और माधुरी उनके लिए परफेक्ट रहेंगी, जिसके बाद उनके घर वाले भी रेडी हो गए।

सुरेश वाडेकर के घर रिश्ता लेकर गई थी माधुरी की फैमिली

माधुरी दीक्षित के परिवार वालों को यह सलाह काफी पसन्द आई, जिसकी वजह से वह सुरेश वाडेकर के घर रिश्ता लेकर पहुंच गए। सुरेश वाडेकर ने जब इस रिश्ते के बारे में सुना, तब उन्होंने माधुरी दीक्षित से मिलने की इच्छा जताई। ऐसे में, दोनों परिवार वालों ने उन्हें माधुरी दीक्षित से मिलने के लिए हामी भर दी, लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया, जब दोनों का आमना सामना हुआ। दरअसल, माधुरी दीक्षित को देखते ही सुरेश वाडेकर का मूड खराब हो गया और उन्होंने घर जाकर अपनी फैमिली को बताया कि उन्हें यह लड़की बिल्कुल पसंद नहीं है।

माधुरी दीक्षित को क्यों किया था रिजेक्ट?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, सुरेश वाडेकर को माधुरी दीक्षित इसलिए नहीं पसंद आई थी, क्योंकि वे उस समय काफी पतली थी। दरअसल, सुरेश वाडेकर ने अपने घर पर भी यही कहा था कि लड़की काफी पतली है, इसलिए उनको पसंद नहीं आई और वे उससे शादी नहीं कर सकते हैं। उनके इनकार के बाद यह चैप्टर हमेशा के लिए क्लोज हो गया और माधुरी दीक्षित ने अपने करियर पर फोकस करना शुरू कर दिया

इन अभिनेताओं के साथ भी जुड़ चुका है माधुरी का नाम

माधुरी दीक्षित ने तेजाब जैसी हिट फिल्म देकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी धाक जमा ली। इंडस्ट्री में आने के बाद माधुरी दीक्षित ने न सिर्फ फिल्मों के जरिए नेम फेम बनाया, बल्कि अपने अफेयर की वजह से भी अक्सर चर्चा में रहीं। दरअसल, उनका नाम अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती और संजय दत्त जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ भी जुड़ता रहा। कहा जाता है कि माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर का अफेयर भी चला, जिसकी वजह से दोनों ने उन दिनों खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इतना ही नहीं, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के अफेयर के बारे में तो मीडिया में कई तरह की खबरें चलाई गई थी। माना जाता था कि दोनों एक-दूसरे के बेहद क्लोज थे, जिसका खुलासा संजय दत्त की दूसरी पत्नी ने अपने इंटरव्यू में किया था।

Back to top button