बॉलीवुड

हम पांच की यह मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी है रवीना टंडन की भाभी, इस वजह से हुआ था पति से तलाक

राखी विजान टीवी जगत के लोकप्रिय चेहरों में से एक हैं। करीब ढाई दशकों से अपने फैन्स के दिलों पर वे राज कर रही हैं। अपने अभिनय की शुरुआत राखी ने वर्ष 1993 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले टीवी धारावाहिक देख भाई देख से की थी। दर्शकों को यह बहुत भा गया था। राखी को इसके बाद टीवी सीरियल हम पांच में भी देखा गया था। दर्शकों को यह भी बहुत पसंद आया था। इसमें उनका किरदार स्वीटी का था और दर्शकों के दिलों में यह किरदार उतर गया था।

प्रभावित हुई व्यक्तिगत जिंदगी

 

इस वक्त जब लाॅकडाउन के हालात हैं तो ऐसे में टीवी पर दोबारान हम पांच का प्रसारण चल रहा है। ऐसे में सीरियल के किरदारों के बारे में फिर से बात होने लगी है। उनकी यादें फिर ताजा हो उठी हैं। राखी विजान ने हम पांच में स्वीटी के किरदार से लोकप्रियता तो खूब बटोरी, मगर व्यक्गित जिंदगी पर उनके करियर का बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ा था। यही वजह थी कि कुछ समय तक उन्हें समय तक छोटे पर्दे से दूरी भी बनानी पड़ी थी।

रवीना के भाई से हुई थी शादी

वैसे, यह बात शायद कुछ ही लोग जानते होंगे कि रवीना टंडन के भाई राजीव टंडन से राखी विजान का विवाह हुआ था। हालांकि, उनकी यह शादी ज्यादा कामयाब नहीं रही थी। जी हां, शादी इनकी वर्ष 2004 में हुई, लेकिन वर्ष 2010 में ही इनका तलाक भी हो गया था। अपनी व्यक्तिगत जिंदगी को लेकर राखी बड़ी रिजर्व रहती हैं। अपनी शादी के टूटने को लेकर वे कभी बात करना पसंद नहीं करती हैं। जिस भी इंटरव्यू में उन्हें इसे लेकर सवाल पूछे गये हैं, हमेशा ही उन्होंने इन्हें टाल दिया है।

पिता से मिली थी सलाह

एक बार बस इतना ही उन्होंने कहा था कि सब कुछ उनके और राजीव के बीच ठीक नहीं था। साथ ही दोनों के सोचने के तरीके भी अलग थे। राखी के मुताबिक रिश्ते में सुधार आने के लिए थोड़ा समय उन्होंने पहले दिया था, मगर जब देखा कि इससे कोई लाभ नहीं मिल रहा तो फिर अलग होने का कदम उठा लिया। राखी ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि शादी को खत्म करने की सलाह उन्हें अपने पिता से मिली थी, क्योंकि उन्हें राखी के जीवन में घट रही घटनाओं की जानकारी थी। राखी ने यह भी बताया था कि वे कहा अपने पिता का ही मानती हैं।

आशावादी हैं राखी

तलाक भले ही राखी विजान ने अपने पति से ले लिया, मगर अपनी जिंदगी को लेकर उनका दृष्टिकोण आशावादी है। कठिन परिस्थितियों का भी उन्होंने डटकर सामना किया। राखी ने इसके बारे में कहा था कि खुद को उन्होंने पत्थर समान माना। कभी भी किसी चीज को उन्होंने अपने लिये मुश्किल माना ही नहीं। राखी के मुताबिक कुछ समय के लिए जीवन में काफी उथल-पुथल हुआ, लेकिन उनके पैरेंट्स जो कि बड़े ही मजबूत हैं, उन्होंने उन्हें अच्छी तरह से संभाल लिया। राखी के मुताबिक बिना अपने पैरेंट्स के साथ के उनका जीना मुश्किल था।

देखें तस्वीरें-

1.

2.

3.

4.

पढ़ें 45 की उम्र में भी नई हिरोइनों को टक्कर दे रही है रवीना टंडन, नए फोटोशूट में जमकर दिखाई खूबसूरती

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें। 

Back to top button