बॉलीवुड

25 करोड़ के दान पर शत्रुघन सिन्हा ने अक्षय को लताड़ा, बोले ‘दान एक निजी मामला हैं, शो-ऑफ ना करे’

जब मैंने सूना कि किसी ने 25 करोड़ रुपए दान किए हैं तो मैं सोच में पड़ गया

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण देश में लॉकडाउन हैं. इस वजह से लगभग सभी ऑफिस, दुकाने और अन्य चीजें बंद हैं. इस लॉकडाउन का देश की इकॉनमी पर बहुत बुरा असर पड़ रहा हैं. इसके साथ ही गरीब वर्ग के लोगो को इस लॉकडाउन की सबसे ज्यादा मार झेलनी पड़ रही हैं. देश को इस आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में कई लोग अपने स्वेच्छा से दान कर रहे हैं. इस योगदान में बॉलीवुड इंडस्ट्री के भी कई नामी सितारें सामने आए हैं. हालाँकि इन सभी में फिल्मों के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) सबसे ज्यादा सुर्खिया बटोर रहे हैं. इसकी वजह ये हैं कि अक्षय ने प्रधानमंत्री राहत कोष में एक बहुत बड़ा अमाउंट 25 करोड़ रुपए दान किए हैं. हालाँकि दिग्गज अभिनेता शत्रुघन सिन्हा (Shatrughan Sinha) को अक्षय कुमार का दान करने का अंदाज़ पसंद नहीं आया हैं.

दरअसल  शत्रुघन सिन्हा ने हाल ही में अक्षय कुमार पर इनडायरेक्ट निशाना साधते हुए कुछ ऐसा कहा हैं जिसे सुन शायद आप लोग भी हैरान हो जाएंगे. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार शत्रुघन सिन्हा ने अक्षय कुमार के 25 करोड़ के दान पर तंज कसते हुए कहा “दान करना हमेशा से एक निजी मामला रहा हैं. दुनियां में कहीं भी कोई सेलिब्रिटी इस बात का एलान नहीं करता हैं कि उसने कितना अमाउंट दान किया हैं. मुझे डर हैं कि शो-बिज़ अब खतरे में हैं और जल्द ये शो-ऑफ बिज़ बन जाएगा.”

शत्रुघन जी आगे कहते हैं “जब मैंने सूना कि किसी ने 25 करोड़ रुपए दान किए हैं तो मैं सोच में पड़ गया कि मेरा द्वारा दिया गया अमाउंट किसी काम का भी है या नहीं. इसे रोकना चाहिए. हर कोई अपनी क्षमता अनुसार बेस्ट कर रहा हैं. मेरी सभी से अपील हैं कि आप अपने दान को ऐसा न दिखाए कि मेरा तुमसे ज्यादा हैं, जैसा स्कूल के बच्चे करते हैं.

बता दे कि इस पुरे इंटरव्यू में शत्रुघन सिन्हा ने कहीं से कहीं तक अक्षय कुमार का नाम नहीं लिया लेकिन ’25 करोड़ का दान’ शब्द का इस्तेमाल कर वे जिस प्रकार से तंज कास रहे थे इससे जाहिर हैं कि वे अक्षय कुमार के बारे में ही चर्चा कर रहे थे. गौरतलब हैं कि अक्षय कुमार के अलावा सलमान खान, शाहरुख़ खान, आमिर खान, ऋतिक रोशन सहित कई नामी सितारें कोरोना लॉकडाउन में लोगो की मदद के लिए पैसो का दान कर चुके हैं.

शत्रुघन सिन्हा अक्सर बेबाकी के साथ अपनी बात दूसरों के सामने रखने के लिए जाने जाते हैं. उनके दिल में जो भी होता हैं वे खुलकर कह देते हैं. फिलहाल लोकडाउन के चलते पूरी फिल्म इंडस्ट्री ठप्प पड़ी हैं. ऐसे में सभी सितारें अपने अपने घर में ही कैद हैं. उधर पीएम मोदी ने लॉकडाउन कीअवधि बढ़ाकर 3 मई 2020 कर दी हैं. फिलहाल देश में कोरोना मरीजों कीसंख्या 12 हजार से ऊपर जा पहुंची हैं.

वैसे आपको क्या लगता हैं दान का शो-ऑफ़ करना अच्छी बात हैं या बुरी?

Back to top button