अध्यात्म

100 साल से भी ज्यादा जिओगे, बस कर लो ये खास उपाय, पंडित प्रदीप मिश्रा का बड़ा दावा

एक जमाना हुआ करता था जब इंसान 100 साल तक जीता था। लेकिन आज के जमाने में लोग 70 की उम्र पार कर जाए वही बड़ी बात होती है। हमारी खराब जीवनशैली और खान-पान ने हमारी आयु पर बड़ा बुरा असर डाला है। लेकिन यदि आप आज के जमाने में 100 साल तक जीने की इच्छा रखते हैं तो आपको ईश्वर की शरण में जाना होगा। उनकी भक्ति कर उनसे दीर्घायु का आशीर्वाद लेना होगा। ये बात हम नहीं कह रहे बल्कि सीहोर के रहने वाले आध्यात्मिक गुरु पंडित प्रदीप मिश्रा बोल रहे हैं।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया 100 साल जीने का उपाय

पंडित प्रदीप मिश्रा भक्तों के बीच बड़े पॉपुलर रहते हैं। वह शिव भगवान के बड़े भक्त हैं। वह जीवन की कई समस्याओं के निवारण के लिए शिवजी से जुड़े उपाय बताते हैं। लंबी आयु पाने के लिए भी उन्होंने कुछ खास उपाय बताए हैं। आज हम आपको उन्ही में से कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा यह दावा करते हैं कि इन उपायों को आजमाने के बाद आप 100 साल तक जी सकेंगे। तो चलिए जानते हैं कि आपको ऐसा क्या करना होगा।

पंडित प्रदीप मिश्रा का कहना है कि दीर्घायु पाने के लिए आपको रोज शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव को जल चढ़ाना चाहिए। इस दौरान उनसे लंबी उम्र का वरदान मांगना चाहिए। शिवजी से ऐसी प्रार्थना करनी चाहिए कि वे हमारे शरीर को इस तरह बना दें कि वह इसी तरह 100 सालों तक भगवान को जल अर्पित करते रहें। आप महादेव से प्रार्थना करें कि उनके मंदिर में आप इसी तरह अगले 100 सालों तक भजन कीर्तन करते रहें। उनके गुणगान यूं ही गाते रहें।

शिवजी के आगे लगानी होगी ऐसी अर्जी

पंडित प्रदीप मिश्रा का कहना है कि आपको शिवजी से जल चढ़ाते समय ये भी मांगना होगा कि आपको वह शिव भक्ति करते रहने के लिए हमेशा निरोगी बनाए रखें। आप को कभी अस्पताल न जाना पड़े। आप किसी दुर्घटना का शिकार न बनें। पंडित प्रदीप मिश्रा का दावा है कि यदि एक बार आपकी अर्जी भगवान के दरबार में स्वीकृत हो गई तो आपको 100 सालों तक जीने से कोई नहीं रोक सकता है। आपको शिवजी की कृपा से दीर्घायु का वरदान प्राप्त हो जाएगा।

जल अर्पित करने के अलावा आपको महादेव को जल, दूध, भांग, शहद, चंदन और बेलपत्र जैसी चीजें चढ़ानी चाहिए। आप जब भी महादेव से लंबी उम्र की प्रार्थना करें तो उन्हें ये सारी चीजें जरूर चढ़ाएं। इससे आपको उनका आशीर्वाद मिलेगा। आप इन चीजों को चढ़ाने के लिए सालों साल जीवित रहेंगे।

अब पंडित प्रदीप मिश्रा का उपाय सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। इस पर लोग अपनी अलग अलग प्रातक्रियाएं भी दे रहे हैं। किसी को ये बात सच्ची लग रही है तो कोई कह रहा है कि 100 साल जीना संभव नहीं है। इसलिए लिए आपको हेल्थी लाइफ स्टाइल जीना होगा। वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button