बॉलीवुड

शाही खानदान में शादी के लिए इन सितारों ने पार की थी सभी हदे, एक ने तो धर्म भी बदल लिया

कुछ लोगो के मुंह में जन्म से ही चांदी की चम्मच होती हैं. ये लोग असल में शाही खानदान से आते हैं. इन्हें बचपन से पैसे और रुतबे की कोई कमी नहीं होती हैं. बॉलीवुड में पटौदी खानदान भी कुछ ऐसा ही हैं. इस खानदान के पास अनाब सनाब पैसा और प्रापर्टी हैं. ऐसे में यक़ीनन कोई भी इस खानदान में रिश्तेदारी करना पसंद करेगा. ऐसे में आज हम आपको उन सितारों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने पटौदी खानदान की बहू या जमाई बनने के लिए कई पापड़ बेले. अब वर्तमान में वे इस शाही खानदान का हिस्सा बन आलिशान लाइफ बिता रहे हैं.

मंसूर अली खान और शर्मिला टैगोर

पटौदी खानदान बॉलीवुड का सबसे शाही परिवार माना जाता हैं. इनके खानदान में कई पुश्तों से शाही लहू दौड़ रहा हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी खानदान के नवाब थे. बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर पर मंसूर अली का दिल आ गया था. इन दोनों की पहली मुलाकात साल 1965 में दिल्ली में हुई थी. तब मंसूर अली ने शर्मीला को शादी के लिए प्रपोज किया था. हालाँकि शर्मीला ने ये ऑफर तुरंत स्वीकार नहीं किया था. इसके बाद मंसूर अली ने शर्मीला का दिल जितने के लिए कई पापड़ बेले थे. चार साल की कोशिश के बाद आखिर शर्मीला ने उनका प्रपोजल स्वीकार कर लिया था. हालाँकि दोनों अलग अलग धर्म से आते थे इसलिए फैमिली को मानाने के लिए भी काफी मेहनत करनी पड़ी थी. आलम ये था कि शादी के लिए शर्मीला ने अपना धर्म बदल इस्लाम कबूल लिया था. उन्होंने अपना नाम आयशा बेगम रख लिया था. दोनों की शादी दिसंबर 1969 में हुई थी.

सैफ अली खान और अमृता सिंह – करीना कपूर

मंसूर अली खान के निधन के बाद उनके बेटे सैफ अली खान पटौदी खानदान के नए नवाबजादे बने. सैफ का दिल एक्ट्रेस अमृता सिंह पर आया था. जब दोनों की पहली मुलाकात हुई थी तो सैफ अमृता के प्यार में पागल हो गए थे. वहीं अमृता को भी सैफ पहले मुलाकात में अच्छे लगने लगे थे. सैफ अमृता से उम्र में 13 साल छोटे थे लेकिन फिर भी अमृता ने शादी से मना नहीं किया. दोनों ने साल 1991 में शादी रचाई थी, हालाँकि 2004 में दोनों का तलाक भी हो गया था. इस तलाक के बाद सैफ करीना कपूर के करीब आने लगे थे. टशन फिल्म में दोनों की मुलाकात हुई थी. तब करीना का शाहिद कपूर से ब्रेकअप भी हुआ था. ऐसे में करीना को सैफ के तलाकशुदा होने के बावजूद उनसे प्यार हो गया था. इसके चलते दोनों ने साल 2012 में शादी रचा ली थी. फिलहाल करीना पटौदी खानदान की रॉयल बहू हैं.

कुणाल खेमू और सोहा अली खान

कुणाल खेमू ने साल 2015 में पटौदी खानदान की बेटी सोहा अली खान से शादी रचाई थी. ये दोनों ‘ढूंढते रह जाओगे’ फिल्म के सेट पर मिले थे. तब दोनों के बीच तकरार चलती थी. सोहा को लगता था कि कुणाल उनसे ठीक से हाय हेल्लो भी नहीं कर रहे हैं. हालाँकि कुणाल शाही खानदान की पढ़ी लिखी सोहा से बातचीत करने में थोड़ा शर्मा रहे थे. फिर एक साथ काम करते हुए दोनों की दोस्ती हो गई. ये दोस्ती जल्द प्यार में बदल गई. सोहा ने पहले कुणाल को अपनी माँ शर्मीला से मिलवाया था, वे अपने पिता से डरती थी इसलिए उनके सामने कुणाल का जिक्र तक नहीं किया था. बाद में सोहा की मम्मी ने इस शादी को हरी झंडी दे दी थी.

Back to top button