विशेष

कभी घर चलाने के लिए जगरातों में गाया करती थीं नेहा, 11 साल पुरानी तस्वीर में पहचान नहीं पाएंगे

आज के दौर में बॉलीवुड के पास अनेकों महान गायक हैं. सोनू निगम, उदित नारायण, अल्का याग्निक, कुमार सानू, श्रेया घोषाल और सुनिधि चौहान कुछ ऐसे मशहूर सिंगर्स हैं, जिनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे श्रेष्ठतम गायकों में होती है. इनसे भी थोड़ा आगे आयें तो आजकल के युवाओं में दो सिंगर्स के गाने सबसे ज्यादा छाये रहते हैं. पहले हैं अरिजीत सिंह और दूसरी हैं नेहा कक्कड़. नेहा कक्कड़ तो मानो हिट गाने की गारंटी हैं. नेहा ने जो गाना गा दिया वह सुपरहिट होता ही है. नेहा कक्कड़ पिछले कुछ सालों में अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत आज इस मुकाम पर पहुंची हैं. ये उनकी कड़ी मेहनत का ही फल है जो आज उन्हें बच्चा-बच्चा पहचानता है.

माता के जगरातों में गाती थीं नेहा

नेहा कक्कड़ आज बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर हैं. उन्होंने सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ से अपने करियर की शुरुवात की थी. आज नेहा का नाम इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत गायिकाओं में शामिल होता है. लेकिन पहले वह ऐसी बिलकुल नहीं दिखती थीं. पैसा और फेम आने के बाद नेहा का लुक पूरी तरह बदल गया है. आज जिस मुकाम पर नेहा हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. जैसा कि नेहा हर शो में बताया करती हैं कि परिवार का पेट पालने के लिए वह अपने पिता और बहन के साथ माता का जगराता किया करती थीं. नेहा का जीवन बहुत संघर्षों भरा रहा है.

फिल्म ‘कॉकटेल’ के गाने ने बदली किस्मत

सेल्फी क्वीन के नाम से मशहूर नेहा कक्कड़ की जिंदगी पहले इतनी आसान नहीं थी. उन्होंने सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ से अपने सिंगिंग करियर की शुरुवात की थी. हालांकि उस टाइम जजों का मानना था कि नेहा इतनी अच्छी सिंगर नहीं हैं. इसलिए जल्दी ही उन्हें पब्लिक ने कंपीटिशन से निकाल दिया. पर असल में नेहा की जर्नी यहीं से शुरू हुई. उन्होंने कई अन्य रियलिटी शो में भाग लिया. लेकिन उस दिन से नेहा की किस्मत बिलकुल पलट गई जब उन्होंने फिल्म ‘कॉकटेल’ का गाना ‘सेकंड हैंड जवानी’ को अपनी आवाज़ दी.

इंडियन आइडल 11 कर रही हैं जज

यह गाना सुपरहिट हुआ. इसके बाद फिल्म ‘यारियां’ के गाने ‘आज ब्लू है पानी-पानी’ ने नेहा को सुपरस्टार बना दिया. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और आज उनके खाते में अनेकों सुपरहिट सांग हैं. इन दिनों वह सोनी पर आने वाले सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल में बतौर जज नजर आ रही हैं. पिछले साल भी नेहा इंडियन आइडल 10 की जज थीं. बीच में नेहा का नाम इंडियन आइडल के कंटेस्टेंट विभोर पराशर के साथ खूब जुड़ा था, लेकिन दोनों ने इस बात को महज एक अफवाह बताया. हालांकि, हाल ही में नेहा विभोर के साथ अपनी एक दोस्त की शादी में पहुंची थीं.

बता दें, इससे पहले नेहा कक्कड़ पिछले 4 साल से फिल्म ‘यारियां’ के एक्टर हिमांश कोहली को डेट कर रही थीं. नेहा कक्कड़ का उनके बॉयफ्रेंड हिमांश कोहली के साथ ब्रेकअप सुर्खियों में रहा था. पिछले साल ही नेहा ने सोशल मीडिया पर सबके सामने ब्रेकअप का एलान किया था.

पढ़ें- इंडियन आइडल प्रतियोगी ने नेहा कक्कड़ को किया जबरन Kiss, नज़ारा देख दंग रह गया हर कोई, देखे Video

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button