विशेष

अगर इन खूबी वाले पुरुष से है प्यार तो हो जाएं सावधान, साथ रहकर सिर्फ करते हैं आपका समय बर्बाद

कभी-कभी हम एक रिश्ते में इसलिए रहते हैं क्योंकि हमें लगता है हम इससे बेहतर डीज़र्व नहीं करते. कुछ लोग तो इस उम्मीद के साथ रहते हैं कि शायद आगे जाकर सब ठीक हो जाए. महिलाएं ऐसी परिस्तिथियों का शिकार ज़्यादा होती हैं. लेकिन ज़रूरी नहीं कि जिसके साथ आप रहते हैं वह एक दिन अचानक से बदल जाएगा. जिनको बदलना होता है वह कुछ ही समय में बदल जाते हैं और जिन्हें नहीं बदलना होता वह सालों बाद भी वैसे ही रहते हैं. इसलिए महिलाओं के लिए यह जानना बेहद ज़रूरी हो जाता है कि वह किस तरह के इंसान के साथ रिश्ता बना रही हैं. कुछ पुरुष केवल महिलाओं का समय बर्बाद करते हैं. इसलिए अगर आप भी इस तरह के पुरुष के साथ रिलेशनशिप में रह रहीं हैं तो अपना समय ही बर्बाद कर रही हैं.

किस तरह के पुरुष करते हैं आपका कीमती समय बर्बाद

काबू में रखने वाला

जो पुरुष महिलाओं को नियंत्रित रखना चाहते हैं वह आपका समय बर्बाद ही कर रहे होते हैं. उनकी सोच होती है कि महिलाओं को हमेशा कंट्रोल में रखना चाहिए. वह जैसा चाहें उनकी पार्टनर को वैसा ही करना चाहिए. अगर इस तरह के पुरुष को आप डेट कर रहीं हैं तो आपका रिलेशन बहुत बोरिंग हो सकता है. इस तरह का पार्टनर केवल अपनी ही बातों को इम्पोर्टेंस देगा.

बजट पर अधिक ध्यान देने वाला

कुछ पुरुषों के लिए अपने रिश्ते से ज़्यादा पैसा महत्व रखता है. वह अपने बजट को कंट्रोल कर के चलते हैं. अगर ऐसे ही किसी पुरुष को आप भी डेट कर रहीं हैं तो आप हमेशा परेशान ही रहेंगी. जब भी शौपिंग, डिनर या बाहर घूमने-फिरने की बात आएगी, वह हमेशा परेशान ही रहेगा. उनका ऐसा बर्ताव  देखकर आप भी खुश नहीं रह पाएंगी.

अधिक स्पोर्ट्स खेलने या देखने वाला

पुरुषों को स्पोर्ट्स देखना या खेलना बहुत पसंद होता है. लेकिन हर काम लिमिट में ही होना चाहिए. इसका असर आपके रिश्ते पर नहीं पड़ना चाहिए. कुछ पुरुषों में स्पोर्ट्स को लेकर इतना क्रेज़ होता है कि वह सुबह-शाम इसी में बिज़ी होते हैं और अपने रिलेशनशिप को टाइम नहीं दे पाते. कम टाइम देने से आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ती हैं जिस वजह से आपका रिश्ता प्रभावित होता है.

अनिश्चित और कन्फ्यूज्ड रहने वाले पुरुष

कुछ पुरुषों को पता नहीं होता कि उन्हें क्या करना है और आगे क्या करना चाहिए. वह हमेशा कन्फ्यूज्ड ही रहते हैं. महिलाओ को ऐसे पुरुषों को डेट करने से बचना चाहिए. ऐसे इंसान को डेट करने पर आप अपना समय बर्बाद ही करेंगी. ज़रा सोचिये, जो व्यक्ति खुद अनिश्चित है और कोई फ़ैसला नहीं ले पाता वह कैसे किसी भी रिश्ते में कमिटमेंट देगा या भविष्य के बारे में सोचेगा.

पढ़ें रिश्ता होना लगे फीका तो इन छोटे छोटे तरीकों से फिर लाएं ताजगी

पढ़ें अगर आप भी हैं रिलेशनशिप में तो अपने पार्टनर के साथ जरूर करें ये काम, निखर जाएगा आपका रिश्ता

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button