रिलेशनशिप्स

रिश्ता होना लगे फीका तो इन छोटे छोटे तरीकों से फिर लाएं ताजगी

किसी भी रिलेशनशिप की शुरुआत में कपल्स के बीच में पहले तो एक्साइटमेंट बहुत ज्यादा रहती है, लेकिन कुछ समय बाद वह रोमांच रिश्ते से गायब होने लगता है। ऐसे में कपल्स एक दूसरे को बोरिगं लगने लगते हैं औऱ फिर रिश्ता टूटने लगता है। एक फूल को भी हमेशा ताजा रखने के लिए समय समय पर पानी देना जरुरी है वैसे ही रिश्तों में ताजगी बनाए रखने के लिए कई बार कुछ स्पेशलल करते रहना बहुत जरुरी होता है। अगर रिश्ते में ताजगी बरकरार रखेंगे तभी रिश्ते अच्छे से चलेंगे। आपको बताते हैं कि कैसे आपकी छोटी छोटी कोशिशें रिश्तों को कभी फीका नहीं होने देंगे।

बातचीत के लिए अलग समय

आजकल के समय में लड़के और लड़के दोनों काम करते हैं। ऐसे में दोनों ही ऑफिस से आने के बाद थक जाते हैं औऱ काम भर की बात करके सोने चले जाते हैं। इससे आपके रिश्ते में फीकापन आने लगेगा। ऐसे में छुट्टी का दिन निकालें और सिर्फ कपड़े धोने और सफाई करने में खर्च ना करें। कहीं घूमने का प्लान करें। इससे आपको काम से भी फुरसत मिलेगी और आपके पार्टनर को आपके साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। घूमने के लिए अगर कहीं दूर नहीं जा पा रहे हैं तो पास ही में कहीं जाएं, लेकिन एक दूसरे के लिए टाइम निकालें।

पार्टनर की करें तारीफ

तारीफ सुनना किसे अच्छा नहीं लगता। यह जरुरी नही है कि लड़कियों को ही तारीफ अच्छी लगती है। लड़कों को भी अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है। ऐसे में जब हो सके अपने पार्टनर को कॉम्पलिमेंट जरुर करें। ऑफिस जाते समय भी कर सकते हैं। आपका पार्टनर अगर किसी भी तरीके से अच्छा लग रहा हो तो इस बात को अपने पार्टनर को जरुर बताएं। आपके एक कॉम्पलिमेंट से उनके चेहरे पर पूरे दिन स्माइल बनी रहेगी और उन्हें लगेगा कि आप उन्हें आज भी पसंद करते हैं।

गिफ्ट है जरुरी

आप भले ही इस बात को ना मानें, लेकिन बर्थडे और एनिवर्सिरी के अलावा दिया गया गिफ्ट पार्टनर के मन में अच्छा असर डालते हैं। अपने पार्टनर के लिए कोई मंहगा गिफ्ट लेने की जरुरत नही है। एक सिंपल सा गिफ्ट भी उनके मन को खुश कर सकता है। छोटा सा फूल या उनके पसंद का पर्फ्यूम भी उनके दिल में आपके लिए प्यार बढ़ा सकता है। अगर आप बेवजह गिफ्ट देंगे तो उन्हें लगेगा कि आप उनका कितना ख्याल रखते हैं। साथ ही आप चाहें तो उनके काम में हाथ भी बटां सकते हैं। इससे भी उनके दिल मे आपके लिए प्यार बढ़ेगा।

लव नोट्स

चाहे जमाना कितना आगे क्यों ना हो जाए, लेकिन जो बात एक प्रेम पत्र में हैं। वो किसी सोशल मीडिया में कहां। भले ही फेसबुक और व्हाट्सएप पर लोग एक दूसरे को प्यार का इजहार करें, लेकिन खत में लिखी बात आज भी दिल छू जाती है। आप भी वह जमाना वापस ले आ सकते हैं। छोटे छोटे नोट्स उन्हें लिखें। शब्द से वह आपके एहसास समझ जाएंगे। प्यार को शब्दों की जरुरत पड़ती है। लिखकर आप अपने दिल की बात उनसे कह सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

Back to top button