रिलेशनशिप्स

एक्स को बना रहे हैं दोस्त, तो इन बातों का जरुर रखें ध्यान

रिलेशनशिप के दौर में ब्रेकअप और पैचअप आसानी से हो जाता है। अब वह जमाना भी नहीं रहा जहां एक्स एक दूसरे को देखकर देखते ही रह जाते थे और आंखों में आंसू आ जाते थे। अब तो ब्रेकअप के बाद भी लोग एक दूसरे से बड़े प्यार से मिलते हैं। इतना ही नहीं लोग साथ में घूमने फिरने भी चले जाते हैं। वैसा ऐसा बहुत कम ही होता है जहां एक्स एक दूसरे से फिर मिले और बहुत अच्छे दोस्त बन जाए। अक्सर दोस्ती के चक्कर में बहुत सारी परेशानी आने लगती है। आपको बताते हैं कि अगर आप एक्स के साथ दोस्ती रखने की सोच रहे हैं तो किन बातों का ख्याल आपको रखना चाहिए।

याद ना करें वो दिन

जैसे पुराने दोस्त मिलते हैं तो पुरानी बातें करते हैं वैसे ही एक्स भी एक दूसरे को मिल कर पुरानी बातों का ही जिक्र करते हैं। ऐसे सोचने पर तो यह बहुत ही सामान्य सी बात लग सकती है, लेकिन यह आपके रिश्ते को प्रभावित कर सकता है। कई बार लोग पुरानी बातों को याद करते करते कुछ ज्यादा ही भावुक हो जाते हैं और फिर वह बातें भी याद आने लगती हैं जिनकी वजह से आप अलग हुए थे। इससे आपका दोस्ती का रिश्ता खराब हो सकता है। बातें करें, लेकिन पुरानी बातों में खुद को भूलें ना।

नए का जिक्र

अगर आप अपने एक्स के साथ दोस्ती रखना चाहते हैं तो हर वक्त अपने नए पार्टनर के बारे में बात ना करें। ऐसा करने से ऐसा लग सकता है कि आप अपने एक्स को जलन महसूस कराना चाहते हैं।अगर आप बात चीत करते हैं तो जाहिर है कि आप दोनों के बीच आपके नए पार्टनर को लेकर बात होगी, लेकिन बहुत ज्यादा इस बारे में जिक्र ना करें। खास तौर पर रोमांस से जुड़ी हुई बात बिल्कुल ना करें। इससे आपके बीच में असहज माहौल बन सकता है।

पैचअप का आईडिया

अगर आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे रिलेशन में है और अपने एक्स के साथ दोस्ती रखते हुए उसकी तरफ अट्रैक्ट हो रहे हैं तो यह दोनों के लिए गलत है। अपने एक्स के साथ अगर आप अलग हुए थे तो उस वजह को फिर से याद करें। ऐसा ना हो कि एक पल के लिए आप फिर अट्रैक्शन महसूस करें और एक हो जाएं और फिर अगले ही पल उसी बात पर फिर अलग हो जाएं। ऐसा करना बेवकूफी होगा। इसके बाद आप फिर उनसे दोस्ती नहीं रख पाएंगे।

हमेशा बातें करना

यह हो सकता है कि आपकी एक्स के साथ दोस्ती अच्छी चल रही है, लेकिन इसका मतलब यह नही है कि आप हर वक्त एक साथ एक दूसरे के लिए मौजूद हों। इससे आपके पार्टनर को और आपके एक्स के पार्टनर को भी बहुत दिक्कत हो सकती है। हर वक्त साथ रहने की इच्छा होने का मतलब है कि आप दोनों सही तरीके से मूव आन नहीं कर पाए हैं। अगर ऐसी कोई बात है तो इसका मतलब यह है कि आप आज भी एक दूसरे को अच्छे दोस्त नहीं बन सकते।

यह भी पढ़ें :

Back to top button