दिलचस्प

मिराज विमान के नाम पर बच्चे का नाम रखा मिराज सिंह राठौड़, एयर स्ट्राइक के वक़्त हुआ था जन्म

पुलवामा आतंकी हमले का बदले लेते हुए 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान की सीमा में घूसकर बमबारी की और जैश के ठिकानों के उड़ा दिया है। भारत की तरफ से हुए इस हमले से पूरे देश में खुशी की लहर है। हर कोई वायुसेना को और पीएम मोदी को धन्यवाद कर रहा है औऱ उनकी सराहना भी कर रहा है। इसी बीच एक बड़ा ही खूबसूरत वाक्या भी हुआ। राजस्थान में सैनिक परिवार में मगंलवार के दिन ही एक बच्चे का जन्म हुआ और उसका नाम रखा गया मिराज सिंह।

विमान के नाम पर रखा बेटे का नाम

बता दें कि राजस्थान में एक सैनिक का परिवार रहता है जिसमें 3 बजकर 50 मिनट पर बेटे का जन्म हुआ तो उसका नाम मिराज सिंह ही रख दिया गया। ये नाम भारतीय  लड़ाकू विमान मिराज 2000 पर आधारित हैं जिसने पाकिस्तान पर 1000 किलो के बम गिरा दिए और उनके करीब 300 आतंकवादियों को मार दिया। मारे जाने में मसूद अजहर का साला यूसूफ भी शामिल है।जब पूरे देश को इस खुशखबरी का पता चला तो जश्न का माहौल छा गया।

जिस वक्त ये मिराज पाकिस्तानी आतंकियों पर बम बरसा रहा था उस वक्त ही ये बच्चे संसार में आने की कोशिश कर रहा था। ऐसे में उसका जन्म उसी वक्त पर हुआ जब भारत ने पाकिस्तान को उसकी औकात याद दिला दी औऱ आसमानी सर्जिकल स्ट्राइक कर दी। इस फाइटर विमान मिराज के नाम पर बच्चे का नाम मिराज सिंह राठौड़ कर रखा गया।बता दें क नागौर जिले के डाबड़ा गांव के मूल निवासी महावीर सिंह की पत्नी सोनम को प्रसव पीड़ा शुरु हो गई थी।मिराज के बड़े पापा भूपेंद्र सिंह एयरफोर्स में हैं और नैनीताल यरफोर्ज स्टेशन पर तैनात हैं। वहीं दूसरे भाई एसएस राठौड़ भी भारतीय सेना के सेवानिवृत्त जवान हैं।

एयर स्ट्राइक से देश में छाई खुशहाली

नैनीताल में तैनात भूपेंद्र सिंह को जब सुबह खबर मिली की वह बड़े पापा बन चुके हैं तो उन्होंने अपने भतीजे का नाम लड़ाकू विमान मिराज 2000 के नाम पर रखा दिया। बता दें कि पुलवामा में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों का बदला लेने के लिए ये एयर स्ट्राइक की गई। जो जवान शहीद हुए थे उनमें से अभी कुछ एक दम युवा थे औऱ जल्दी छुट्टियों में घर लौटने वाले थे। जब उनके शहीद होने की खबर आई तो पूरे देश में गम का माहौल छा गया था।

इसके बाद से सरकार के ऊपर पूरी तरह से दबाव था का इस हमले को लेकर कड़ कदम उठाए जाएं। पहले सरकार ने सब्जियों के दाम बढ़ा दिए और जो भारी मात्रा में टमाटर भारत से पाकिस्तान जाता था वो बंद कर दिया गया। साथ ही भारत की तरफ से पाकिस्तान जाने वाला पानी भी रोक दिया गया जिसके बाद से पाकिस्तान में खलबली मच गई थी। इसके बाद से उनके ऊपर एयर स्ट्राइक की गई जिससे उनकी हालत एकदम खराब हो गई। हालांकि पाकिस्तान सरकार और मीडिया से बात मानने से इनकार कर रही है की उनके ऊपर किसी तरह का हमला हुआ है और लोगों को मारा गया है। फिलहाल पाकिस्तान इन बात को माने या ना माने 12 दिनों बाद भारत में एक बार खुशियां लौट आई हैं।

यह भी पढ़ें

Show More
Back to top button