बॉलीवुड

अपनी पहली फिल्म को अभिशाप मानते थे आयुष्मान खुराना, विक्की डोनर बन कर बस गए लोगों के दिलों में

बॉलीवुड का वो आउटसाइडर जिसने टीवी से की शुरुआत और फिर बॉलीवुड हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी

लीक से हटकर फिल्में करने वाले बॉलीवुड के प्रतिभावान और हैंडसम एक्टर आयुष्मान खुराना 14 सितंबर को अपना 36वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। आयुष्मान बॉलीवुड के ऑलराउंडर माने जाते हैं क्योंकि वो एक अच्छे एक्टर और सिंगर होने के साथ साथ अच्छे राइटर भी हैं। उनके सिंगिंग के भी बहुत फैन हैं। आयुष्मान बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड एक्टर हैं जिन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर फिल्में की है। वो अपने हर किरदार में फिट बैठते हैं। अपनी पहली ही फिल्म से आयुष्मान ने हर किसी का दिल लूट लिया था, लेकिन वो अपनी डेब्यू फिल्म को ही अभिशाप मानते हैं।

पहली फिल्म को अभिशाप मानते थे आयुष्मान

आयुष्मान खुराना भी बॉलीवुड के कई सितारों की तरह एक आउटसाइडर हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा से अपनी पहचान बनाई है। आयुष्मान सबसे पहले साल 2004 में एमटीवी के शो रोडीज में नजर आए थे। इस शो को जीतने के बाद आयुष्मान ने एंकरिंग की दुनिया में कदम रखा। आयुष्मान एक टीवी कलाकार थे जिनकी आंखों में बॉलीवुड के सपने थे। उनकी मेहनत और किस्मत ने उनका साथ दिया और साल 2012 में उन्होंने पहली फिल्म कि ‘विक्की डोनर’। स्पर्म डोनेशन के मुद्दे पर बनी इस फिल्म ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया और ये फिल्म हिट रही, लेकिन उनके लिए ये फिल्म अभिशाप बन गई।

आयुष्मान ने इस फिल्म के बाद कई फिल्में की लेकिन सभी फिल्में फ्लॉप रहीं। हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और जोरदार तैयारी करते रहे। एक इंटरव्यू में खुद आयुष्मान ने इस बात को लेकर खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि, ‘ये मेरी पहली फिल्म का अभिशाप है कि मेरी बाकी फिल्में फ्लॉप रहीं। विक्की डोनर एक बेंचमार्क फिल्म थी जिसने मेरे प्रति लोगों की उम्मीदें बढ़ा दी थी’। बता दें कि विक्की डोनर के बाद से आयुष्मान ने नौटंकी साला, बेवकूफियां और हवाईजादा जैसी फिल्में की जो जबरदस्त फ्लॉप हुई।

फ्लॉप फिल्मों के बाद लगाई हिट की झड़ी

संघर्षों का सफर जारी रहा और फिर आयुष्मान को भूमि पेडनेकर के साथ फिल्म मिली ‘दम लगा के हईशा’। इस फिल्म के लिए आयुष्मान ने खूब मेहनत की। इसके लिए भूमि ने जहां अपना वजन बढ़ाया तो वहीं आयुष्मान को उनसे और हलका लगना था। उन्होंने किरदार में ढलने के लिए वजन कम किया। ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई और दर्शकों ने इसे खूब प्यार दिया।

इस फिल्म की सफलता ने आयुष्मान को एक बार फिर दर्शकों का फेवरेट बना दिया। इसके बाद उन्होंने बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन, बधाई हो, आर्टिकल 15 और ड्रीम गर्ल जैसी फिल्में की जो दर्शकों को काफी पसंद आई। जिन विषयों पर फिल्म करना हीरो शर्मनाक मानते हैं उन विषयों पर आयुष्मान ने फिल्में कर दर्शकों का दिल लूट लिया। आज आयुष्मान बॉलीवुड के टॉप एक्टरों में से एक हैं जिनकी फिल्में 100 करोड़ रुपए से ऊपर का बिजनेस करती हैं और उनकी फिल्में फैंस को काफी पसंद आती हैं।  वर्क फ्रंट की बात करें तो आयुष्मान बहुत जल्द ‘बधाई हो 2’ में नजर आने वाले हैं। उनकी पिछली फिल्म की सफलता को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि ये फिल्म भी दर्शकों को काफी पसंद आएगी।

Back to top button