बॉलीवुड

मंहगी गाड़ियों और तीन घरों की मालकिन है कंगना रनौत, जाने कितने करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत बड़ी बेबाकी से अपनी बातें रखती हैं और अपनी इन बातों से वो अक्सर सुर्खियां बटोरती हैं। कंगना पिछले कुछ समय से लगातार चर्चा में बनी हुई हैं। मुंबई को पीओके बताने वाले बयान से कंगना ने अपने कुछ विरोधी भी पैदा कर लिए हैं वहीं ड्रग्स मामले में बॉलीवुड को घसीटने के बाद से कंगना लगातार विवादों में हैं। वहीं कंगना की 4 फिल्में बहुत जल्द रिलीज होने वाली है। ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन की मानें तो कंगना की हर फिल्म का एवरेज बजट 60-70 करोड़ रुपए पहुंच जाता है। ऐसे में ‘तेजस’, ‘धाकड़’, ‘थलाइवी’ और ‘इमली’ इन चार फिल्मों को लेकर कंगना के ऊपर करीब 250-300 करोड़ का दांव इंडस्ट्री ने लगाया है।

कंगना के पास है करोड़ों की संपत्ति

बता दें कि कंगना बॉलीवुड की सबसे मंहगी एक्ट्रेसेज मे से एक हैं। आउटसाइडर होने के साथ साथ कंगना अपनी शर्तों पर काम करती हैं। हालांकि कंगना एक बेहतरीन अदाकारा है इसलिए उन्हें एक से बढ़कर एक फिल्में मिलती हैं। फिलहाल इन दिनों कंगना का महाराष्ट्र सरकार से विवाद चल रहा है, लेकिन इसका असर कंगना की फिल्मों पर नहीं पड़ने वाला । अतुल मोहन का कहना है कि कंगना को पहले से ही पता था कि बड़े और नामी प्रोडक्शन हाउस उन्हें काम नहीं देंगे इसलिए उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस शुरु किया है। इतना ही नहीं वो ऐसे लोगों के साथ काम कर रही है जो नॉन स्टूडियो हैं या नॉन बिग फिल्म मेकर हैं।

एक तरफ जहां ज्यादातर स्टार्स बड़े प्रोडक्शन की फिल्मों में काम करने के लिए परेशान रहते हैं तो वहीं कंगना खुद के प्रोडक्शन हाउस में ही काम कर रही हैं। अपनी एक्टिंग के बदौलत उन्होंने अच्छी खासी कमाई भी की है। कंगना की कुल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 96 करोड़ से ज्यादा रुपए की प्रॉपर्टी है। इसमें उनके तीन घर और दो कारें शामिल हैं। बता दें कि कंगना फिल्मों के साथ-साथ विज्ञापन से भी अच्छी कमाई करती हैं।

एक फिल्म के लिए चार्ज करती हैं करोड़ों रुपए

कंगना विवादों का हिस्सा भले ही बनी रहती हों, लेकिन वो बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं। कंगना अपने एक फिल्म के लिए करीब 17-18 करोड़ रुपए चार्ज करती है। अपनी आने वाली फिल्म धाकड़ के लिए उन्होंने 21 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं। वहीं जयललिता की बायोपिक थलाइवी के लिए भी उन्होंने 21-22 करोड़ रुपए चार्ज किए है। फिल्म के लिए फीस चार्ज करने में कंगना दीपिका से भी आगे हैं जो अपनी हर फिल्म के लिए 11-12 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।

विज्ञापन से होती है मोटी कमाई

बॉलीवुड के हिट सेलेब्स विज्ञापन से भी मोटी कमाई करते हैं। अतुल मोहन का कहना है कि ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए स्टार्स को 3-8 करोड़ रुपए मिल जाते हैं। वहीं कंगना तो हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं। ऐसे में वो बाकी स्टार्स से ज्यादा ही फीस चार्ज करती होंगी। बता दें कि कंगना आदित्य बिरला ग्रुप के लिवा, सिग्नेचर मास्टरपीस-डीएगो, इमामी बोरोप्लस, खादिम और फैशन डिजाइनर के ग्लोबल देसी की ब्रांड एंबेसडर हैं।

तीन बंगलों की मालकिन हैं कंगना रनौत

कंगना के पास बेहद खूबसूरत घर हैं। कंगना ने मार्च 2013 में खार वेस्ट की आर्किड ब्रीज नाम की बिल्डिंग में तीन फ्लैट खरीदे थे। फ्लैट नंबर 501, 502 और 503 का एरिया 797, 711 और 459 वर्गफीट है। कंगना के ये तीनो ही फ्लैट काफी मंहगे हैं। इन तीनों फ्लैट्स की कीमत 5.50 करोड़. 5.25 करोड़ रुपए और 3.25 करोड़ रुपए है। अगर इन तीनो फ्लैट्स की कीमत मिला दें तो इसकी कीमत 14 करोड़ रुपए होती है।

कंगना इन फ्लैट्स की पहली मालकिन नहीं हैं। उन्होंने ये हेरिटेज इन बिल्ड-प्राइवेट लिमिटेड से खरीदे थे। जबकि हेरिटेज ने 2011 में ये प्रॉपर्टी निहार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड से खरीदी थी। इसके अलावा कंगना ने 2017 में पाली हिल पर तीन मंजिला इमारत खरीदी थी। खबरों की मानें तो इसके लिए उन्होंने 20 करोड़ रुपए चुकाए थे। उन्होंने इस बिल्डिंग को अपने ऑफिस के रुप में डेवलेप करा या था। इसका नाम मर्णिकर्णिका फिल्म्स रखा गया है। इसे खरीदने से लेकर बनाने तक में कंगना ने 48 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

इन दो फ्लैट के अलावा कंगना के पास मनाली में भी एक बंगला है जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है। 8 बेडरुम वाला बंगला एक्ट्रेस ने 10 करोड़ रुपए में खरीदा था और फिर 20 करोड़ रुपए उन्होंने फिर से इसे बनवाने में खर्च कर दिए। ये बंगला उन्होंने 2018 में खरीदा था।

क्वीन को है मंहगी गाड़ियों का शौक

फ्लैट के अलावा कंगना के पास दो कारें भी हैं। कंगना ने महज 21 साल की उम्र में अपनी पहली कार खरीद ली थी। उन्होंने BMW-7 सीरीज खरीदी थी। 2008 में खरीदी गई इस कार की एक्स शोरुम कीमत आज की तारीख में 1.35 करोड़ से 2.44 करोड़ रुपए के करीब हैं। हालांकि 2008 में इसकी कीमत कुछ कम ही रही होगी।

कंगना ने एक और कार खरीदी साल 2019 में। ये उन्होंने अपनी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के रिलीज के बाद खरीदी थी। इस कार की कीमत सुनकर भी आपको होश उड़ सकते हैं। अपने मनाली वाले घर के लिए खरीदी गई मर्सडीज बेंज जीएलई क्लास एसयूवी की एक्स शोरुम की कीमत 73.7 लाख रुपए से 1.25 करोड़ रुपए के बीच की है। कंगना का मुंबई में एक ऑफिस भी है जो उन्होंने बेहद ही मेहनत के बाद खड़ा किया था, लेकिन बीएमसी ने ऑफिस पर कार्रवाई करते हुए उस पर बुलडोजर चलवा दिए थे। इस ऑफिस के लिए उन्होंने करीब 48 लाख रुपए खर्च किए थे।

Back to top button