विशेष

भारत-पाक मैच को लेकर सचिन ने कहा कुछ ऐसा लोग हो गए गुस्सा, बोले सचिन सर आपसे ऐसी उम्मीद नही थी

पुलवामा हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ रोष हैं। आम आदमी से लेकर बड़े सेलेब्स तक सब पाकिस्तान की काफी आलोचना कर रहे हैं और गुस्से से भरे हुए हैं। आलम ये है कि लोग अब पाकिस्तान से किसी प्रकार का रिश्ता नहीं रखना चाहते चाहें वो व्यापार हो या फिर भारत पाकिस्तान के बीच होने वाला वर्ल्ड कप मैच। वैसे तो लोगों को इंतजार रहता था कि वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान कब आमने-सामने होंगे लेकिन इस बार परिस्थितियां विपरीत बनी हुई हैं और समूचे देश में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच का बहिष्कार किए जाने की मांग उठ रही हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो समझते हैं कि भारत को पाकिस्तान के साथ खेलना चाहिए जिनमें से एक है सचिन तेंदुलकर।

सचिन ने कहा मुफ्त में पाकिस्तान को दो अंक देना नहीं है गवारा :

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने एक बयान में कहा है कि आगामी वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के साथ जरूर खेलना चाहिए और उसे हराकर चारों खाने चित्त करना चाहिए। अगर भारत पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से अपना कदम पीछे हटा लेता है तो इसका सीधा-सीधा फायदा पाकिस्तान को ही होगा और उसे बिना मैच खेले दो अंक मुफ्त में मिल जाएंगे जो कि मुझे बिल्कुल मंजूर नहीं है।

सचिन ने आगे कहा कि वर्ल्ड कप में भारत का शुरू से इतिहास रहा है कि पाकिस्तानी टीम को भारत ने हमेशा शिकस्त दी है और इस बार भी भारत को मैच खेलकर पाकिस्तान को हराना चाहिए। लेकिन मेरे लिये देश सबसे ऊपर है और मेरा देश जो भी फैसला करेगा मैं तहेदिल से उसका साथ दूंगा। जानकारी के लिए बता दें कि आगामी 16 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच होना है जिस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

अपने बयान के बाद ट्विटर पर ट्रोल हुए सचिन तेंदुलकर :

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के इस बयान के बाद वो भारत-पाकिस्तान के मैच का विरोध कर रहे लोगों के निशाने पर आ गए। ट्विटर पर सचिन को काफी ट्रोल किया गया। कई घंटों तक सचिन तेंदुलकर ट्विटर पर ट्रेंड करते रहे। लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए कहा कि ‘सचिन सर आपसे ऐसी उम्मीद नहीं थी।’

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि ‘क्रिकेट हमारे देश के जवानों से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है, बात खत्म’ यहां तक कि कुछ लोग तो सचिन की देशभक्ति पर भी सवाल उठाने लगे। जबकि बहुत से लोग सचिन के पक्ष में भी आ गए हैं।

हरभजन और चहल ने की पाकिस्तान के बहिष्कार की मांग :

दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह और वर्तमान टीम के स्टार बॉलर यजुवेंद्र चहल ने पाकिस्तान का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने की मांग की है। गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी पाकिस्तान का बहिष्कार करने पर सहमति जताई हैं। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इसके बारे में कोई कदम नहीं उठाया है और ये फैसला भारत सरकार पर छोड़ा है। वैसे बता दें कि अगर भारत विश्वकप में पाकिस्तान का बहिष्कार करता है तो उसे इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता हैं। क्योंकि ऐसा करने पर आईसीसी बीसीसीआई के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए प्रतिबंध लगाने जैसा बड़ा निर्णय ले सकती हैं।

यह भी पढ़ें : पैसों के लिए बीजेपी-कांग्रेस किसी का भी प्रचार करते हैं फिल्मी हस्तियां, नाम चौंका देंगे आपको

Back to top button