रिलेशनशिप्स

रुठ जाएं गर्लफ्रेंड तो इस तरह से करें उनका मूड ठीक, नहीं बिगड़ेगा रिश्ता

जहां प्यार होता है वहां तकरार भी होती है। कहते हैं की जो लोग आपस में लड़ते नहीं शायद वो लोग  एक दूसरे से प्यार भी नहीं करते। हालांक कपल्स के मामले में ये लड़ाई का सिलसिला थोड़ा ज्यादा बढ़ जाता है। मम्मी पाप, भाई-बहन, दोस्त यार किसी से भी लड़ाई करो तो माफी मांगना औऱ माफ कर देना दोनों ही आसान होता है, लेकिन बात जब लड़का और लड़की की आती है तो नाराजगी ज्यादा दिन चलती है। वैसे अक्सर ये ही देखा गया है कि लड़कियां जल्द ही ब्वॉयफ्रेंड से नाराज हो जाती हैं औऱ कई बार बहुत ही छोटी छोटी बातों पर ही रुठने लगती हैं। ऐसे में रिश्ते के बनाए रखना है तो इन 4 टिप्स को आप फॉलो कर सकते हैं।

गिफ्ट

लड़कों को लगता है कि सिर्फ मंहगे और बड़े गिफ्ट दे दो तो लड़कियां आसानी से मान जाती हैं औऱ सारा गुस्सा भूल जाती हैं। आम दिनों में आपकी चाकलेट और फूलों का गुलदस्ता भले ही काम आता हो, लेकिन जब गर्लफ्रेंड नाराज हो तो तोहफा कुछ ऐसा दें जो उसके दिल को छू जाएं। उनके लिए कोई भी ऐसी चीज ले जाएं जिससे आपके प्यार का एहसास हो। वो कोई भी ऐसा छोटा सा तोहफा हो सकता है जो उनके रुठने को दूर कर आपके करीब ले आएगा। इसके लिए जरुरी नही है कि आप कोई महंगी चीज गिफ्ट करें। कुछ भी प्यारा सा तोहफा उनके उदास मन को खुश कर सकता है।

फेवरेट जगह की सैर

अगर मूड करना हो तो अपनी गर्लफ्रेंड को उनकी फेवरेट जगह पर ले जाएं। कई बात जो बात एक जगह बैठे रहने से नहीं बनती वो घूमते फिरते बन जाती हैं। उनका फेवरेट रेस्त्रां, बीच या कोई भी ऐसी जगह ले जाएं जहां उन्हें खुशी मिलती है। जब आप उन्हें ऐसी जगह ले जाएंगे तो वह खुद ही ज्यादा देर तक आपसे नाराज नहीं रह पाएंगी और मुस्कराने लगेंगी। उस जगह पर अपने दिल की बात कहते हुए उन्हें बताएं कि रिश्ते में कितनी ही लड़ाईयां क्यों ना हो जाए आप हमेशा उनके साथ रहेंगे।

बिताए पलों को याद करें

कई बार भविष्य और वर्तमान में वो ताकत नहीं होती है जो अतीत में होती है। अतीत का मन से बहुत गहरा कनेक्शन होता है। रुठी हुई गर्लफ्रेंड को अपने दोनों के अतीत में ले जाएं औऱ पुरानी यादों को ताजा करें। उस वक्त को याद करें जब आप सिर्फ एक दूसरे से प्यार करना चाहते थे औऱ बिना किसी बात की परवाह किए सिर्फ एक दूसर के ख्यालों में खोए रहते थे। जब आप उन्हें ये सारी बातें याद दिलाएंगे तो उनकी नाराजगी दूर होगी औऱ वो आपके करीब आ जाएंगी।

थोड़ा स्पेस है जरुरी

अगर आप दोनों के बीच झगड़ा हुआ है तो उन्हे मनाना अच्छा है, लेकिन अगर वो आपकी बात बिल्कुल भी नहीं सुन रही तो कुछ पलों के लिए उन्हें छोड़ दें। जब आदमी बहुत ज्यादा गुस्से में होता है तो उसे हर बात से ही परेशानी होती है औऱ वो कुछ सुनना भी नहीं चाहता। उन्हें कुछ पल के लिए अकेला छोड़ें ताकी वो अपने आप के साथ थोड़ा वक्त बिता सकें औऱ गुस्सा शांत कर सकें। इसके बाद जब आप उनसे बात करेंगे तो आपको ज्य़ादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें

Back to top button