रिलेशनशिप्स

लॉन्ग डिस्टेंस में भी नहीं बिगड़ेगी बात, इन बातों का रखें ध्यान

न्यूज़ट्रेन्ड वेब डेस्क: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के बारे में  आप क्या सोचते हैं? अगर आपको अपने पार्टनर के साथ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना पड़े तो क्या आप रहेंगे? ज्यादातर यूथ इस सवाल से कतराते हैं क्योंकि वो मानते हैं कि बहुत ज्यादा दूर होने पर रिश्ते खराब होने लगते हैं। बहुत से लोग सिर्रफ इसलिए ब्रेकअप कर लेते हैं क्योंकि वो मानते हैं कि दूर जाकर झगड़ा करने से अच्छा है दूर जाने से पहले ही प्यार से ब्रेकअप कर लें। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आपको बताते हैं कि लॉन्ग डिस्टेंस रहने पर भी आपका रिलेशन अच्छा चल सकता है।

नीयत रखें साफ-

रिश्ते के लिए सबसे बड़ी चीज होती है नीयत। आप अपने पार्टनर को लेकर सीरियस हैं या नहीं। ये बातें किसी भी रिलेशन के लिए मायने रखती हैं। अगर आप इस बात को लेकर निश्चिंत हैं कि आप उनसे सच्चा प्यार करते हैं और वो आपसे तो दूरियां मैटर नहीं करती। आप पास रहकर भी एक दूसरे से दूर हो सकते हैं और दूर रहकर भी एक दूसरे के पास रह सकते हैं। पहले इस बात को अच्छी तरह से समझ लेंगे तो लॉन्ग डिस्टेंस में समस्या नहीं होगी।

लॉन्ग डिस्टेंस में खास बात होती है कि आप एक दूसरे को दूरी फील ना कराएं। कहने का मतलब ये है कि आपके पास फोन है, आप सोशल मीडिया से स्काइप से किसी भी माध्यम से एक दूसरे से जुड़े रह सकते हैं। समय समय पर फोन करते रहें। मैसेज से बात करते रहें। ये सोचने का मौका ना दें कि फोन तो आता नहीं- मुझे भूल गया या भूल गई। अपनी तरफ से बातों में रुचि दिखाएं। जब आप खुद प्रयास करेंगे तो सामने वाला भी इस चीज को बेहतर तरीके से समझेगा।

छोटी बातों से रिश्ता करें मजबूत-

छोटी छोटी बातें भी एक दूसरे से कहना जरुरी है। आज आपके साथ कॉलेज में क्या हुआ या ऑफिस में क्या हुआ। पड़ोस वाली क्या कह रही थी। दोस्तों से मिले थे तो क्या बात हुई। जब आप छोटी छोटी बातें शेयर करते हैं तो शक की जगह नहीं बचती और ना ही अकेलापन महसूस होता है। छोटी छोटी बातें बताने से आप और एक दूसरे के करीब महसूस करते हैं।

कॉल ना करें इगनोर-

लॉन्ग डिस्टेंस का मतलब ये नहीं है कि आप के बीच झगड़ा ना हो। आप बात करेंगे तो झगड़े होने के आसार भी ज्यादा हैं। पास रहकर तो आप बहुत तरीके से एक दूसरे को मना सकते हैं,लेकिन दूर रहने पर सिर्फ बातें ही हैं जिनसे ये मैटर सुलझा सकते हैं। झगड़ा होने पर फोन इग्नोर ना करें। अगर जिस माध्यम से आप एक दूसरे से जुड़े हैं उसे ही तोड़ देंगे तो फिर झगड़ा सुलझेगा कैसे। एक दूसरे से बात करें और गलती होने पर माफी भी मांगे। बात को संभालने की कोशिश करें।

लॉन्ग डिस्टेंस इतना भी कठिन नहीं होता है जितना लोग इसे बना देते हैं। हां ये जरुरी है कि इन दुरियों को ज्यादा दूर भी ना बनाएं। कोशिश करें की साल में एक बार ही सही आप अपने पार्टनर से मिल सकें। अपनी जिंदगी से रोमांस को कभी खत्म ना होने दें। अपने साथ साथ अपने पार्टनर पर भी भरोसा रखें।

Back to top button