ब्वॉयफ्रेंड दूसरी लड़कियों से करता है फ्लर्ट तो ना हों इनसिक्योर, आजमाए ये टिप्स

लगता है मैंने आपको पहले भी कहीं देखा है….या आपके पापा कहीं ड्रग डीलर तो नहीं क्योंकि ऐसी नशीली चीज और कौन बना सकता है…ऐसी ही कुछ फिल्मी लाइन हैं जो फ्लर्ट करते समय लड़के बोलते हैं। फ्लर्ट करना आज कल के समय में बहुत कॉमन हो गया। ऐसे लड़के लड़कियों को पसंद भी आ जाते हैं, लेकिन जब वह उनकी गर्लफ्रेंड बन जाती हैं इसके बाद ये ही एक समस्या बन जाती है। कुछ लड़के रिलेशनशिप में होने के बाद भी दूसरों से फ्लर्ट करना नहीं छोड़ते। जब गर्लफ्रेंड उनसे सवाल करती हैं तो कहते हैं कि मजाक वाला फ्लर्ट था। ऐसे में गर्लफ्रेंड इनसिक्योर होने लगती हैं। ऐसे में आपको बताते हैं कुछ ऐसी चीजें जिससे आप अपने पार्टनर को कंट्रोल में रख सकती हैं।

जानें क्यों कर रहे हैं फ्लर्ट

अक्सर लड़के बहुत सीरियस होते हैं औऱ किसी से प्यार कर बैठते हैं। फिर जब उनका दिल टूटता है तो वह हर किसी के साथ फ्लर्ट करने लगते हैं औऱ किसी से सीरियस प्यार नहीं कर पाते। ऐसे में ये जानने की कोशिश करें की क्या उनके साथ भी कभी ऐसा हुआ था क्या। अगर आप खुलकर बात करेंगी तो वह आपको ये कारण बता पाएंगे। कई बार लड़के अपनी भावना फ्लर्च के जरिए जताते हैं। कई बार वह आपका ही ध्यान खींचने के लिए फलर्ट का सहारा लेते हैं। ऐसे में ये कारण आपको पता चल जाएगा तो आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

दोस्तों से करे बात

लड़के कई बार सच अपनी गर्लफ्रेंड को नहीं बताते, लेकिन अपने दोस्तों को वह सारी बात बताते हैं। जब भी आपका पार्टनर किसी लड़की से बात कर रहा हो तो इस बारे में उनके दोस्तों से जानें। बात ऐसे पूछे कि ये ना लगे कि आप कोई जानकारी निकलवाना चाह रही हैं। उनके दोस्तों को अच्छी तरह से मालूम होगा कि वह किसके लिए ज्यादा सीरियस हैं।

पार्टनर से करें बात

अगर आपको उनकी फ्लर्ट करने की आदत अच्छी नहीं लगती है तो इस बारे में बैठकर उनके साथ शांति से बात करें। कई बार सामने वाले को ही नहीं पता रहता है कि उसकी कौन  सी हरकत से उसकी गर्लफ्रेंड को दिक्कत हो रही है। ऐसे में बात करके उन्हें बताएं कि जब वह किसी और से फ्लर्ट करते हैं तो आपको खराब लगता है। जब आप बात करेंगी तो हो सकता है कि वह अपनी इस बात में सुधार लाएं। इसके बाद भी नहीं सुधरते हैं तो आपको भी पता चल जाएगा की वह आपको लेकर गंभीर नहीं है।

खुद को ना दें दोष

कई बार जब ब्वॉयफ्रेंड दूसरी लड़कियो से फ्लर्ट करता है तो कुछ लड़कियां खुद को ही दोष देने लगती हैं। उन्हें लगता है कि उनके प्यार में कुछ कमी है या फिर दोनों का रिश्ता मजबूत नही है। ऐसा ना करें। हो सकता है कि आपके पार्टनर का नेचर ही हो। वह हर किसी से इतना घूल मिलकर बात करते हों। इस नेचर को समझने की कोशिश करें। अगर वह मासूमियत भरी फ्लर्टिंग करते हैं और आपके पास आते ही सीरियस हो जाते हैं तो ये उनका स्वभाव हो सकता है।

यह भी पढ़ें