बॉलीवुड

आज तक रिलीज़ नहीं हो पायी बॉलीवुड की ये फिल्में, नंबर 5 वाली फिल्म का इंतजार आज भी करते हैं लोग

फिल्म इंडस्ट्री में हर शुक्रवार या फिर त्योहार वाले दिन फिल्म रिलीज़ होती है. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि फिल्म की कास्ट चुने जाने के बाद या फिर पूरी फिल्म बन जाने के बाद भी फिल्म किसी न किसी वजह से रिलीज़ नहीं हो पाती और उन्हें कैंसिल करना पड़ता है. आपने भी अब तक कई ऐसे फिल्म के ट्रेलर टीज़र देखे होंगे जो आज तक रिलीज़ नहीं हो पाए हैं. आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ बड़े प्रोडक्शन की फिल्मों की बात करने जा रहे हैं जिनमें नामी-गिरामी सितारे होने के बावजूद फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाई और उन्हें कैंसिल करना पड़ा. इन फिल्मों का इंतजार लोग आज भी करते हैं.

चोर मंडली

कहा जाता है कि बतौर अभिनेता ‘चोर मंडली’ राज कपूर की आखिरी फिल्म थी. इसमें उनके साथ अशोक कुमार भी थे. हालांकि ये फिल्म पूरी बन गयी थी लेकिन इसे कभी रिलीज़ नहीं किया गया.

शुद्धि

फिल्म ‘शुद्धि’ को बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर करण जौहर डायरेक्ट कर रहे थे लेकिन किसी वजह से फिल्म की कास्टिंग नहीं हो पा रही थी. पहले खबरें आई कि करीना और ह्रितिक को फाइनल कर लिया गया है लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म छोड़ दिया. इसके बाद सलमान खान को भी अप्रोच किया गया लेकिन डेट्स की वजह से वह भी फिल्म नहीं कर पाए और फिल्म अधूरी रह गयी.

चांदनी चौक टू अफ्रीका

‘चांदनी चौक टू चाइना’ कॉमेडी फिल्म थी जिसमें अक्षय कुमार और दीपिका पादुकोण थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. फिल्म के एंड में दिखाया जाता है कि जल्द ही इस फिल्म का सीक्वल ‘चांदनी चौक टू अफ्रीका’ आएगा लेकिन आज तक ये फिल्म नहीं बनी है.

कूची कूची होता है

2010 में फिल्म ‘कूची कूची होता है’ की शूटिंग शुरू हो गयी थी और कहा जा रहा था कि फिल्म 2011 तक रिलीज़ हो जायेगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. बता दें, ये फिल्म एनिमेटेड थी जो करण जौहर की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ पर आधारित थी.

मुन्नाभाई चले अमेरिका

‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ और ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ के बाद खबरें आई थी कि ‘मुन्ना भाई चले अमेरिका’ जल्द ही आने वाली है. इस फिल्म का टीज़र भी आ गया था लेकिन फिल्म आज तक नहीं आई. इस फिल्म का इंतजार लोग आज भी करते हैं.

टाइम मशीन

1992 में फिल्म ‘टाइम मशीन’ बन रही थी जिसके डायरेक्टर शेखर कपूर थे. लेकिन फिल्म की कुछ शूटिंग होने के बाद फाइनेंसियल प्रॉब्लम की वजह से इसे बीच में ही रोकना पड़ा.

पॉवर

फिल्म ‘पॉवर’ में अभिनेता अजय देवगन नजर आने वाले थे लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया. ये फिल्म अब तक नहीं बनी है.

दस

मुकुल एस आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म ‘दस’ भी कभी रिलीज़ नहीं हो पायी. इसका गाना ‘सुनो गौर से दुनिया वालों’ बहुत फेमस हुआ था. बाद में उनके निधन की खबरे आयीं.

पढ़ें कमांडो बन पाक में सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे टीवी के ‘महादेव’, जल्द रिलीज होने वाली है फ़िल्म

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button