दिलचस्प

पहले वजन घटाने को कहते थे लोग, लेकिन सक्सेसफुल प्लस साइज़ मॉडल बनकर बंद कर दी सबकी बोलती  

“मंजिलें उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, सिर्फ पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है”. ये कहावत तो आप सबने सुनी होगी. लेकिन इस कहावत पर अमल करने वाले कुछ ही लोग होते हैं. मॉडल का नाम सुनते ही आपके दिमाग में एक खूबसूरत, लंबी और पतली लड़की की छवि बनती होगी. लेकिन क्या कभी आप मॉडल का नाम सुनते ही एक वजनदार लड़की की छवि अपने दिमाग में बना सकते हैं? शायद नहीं, क्योंकि लोग सोच ही नहीं सकते कि कोई वजनदार लड़की भी एक मॉडल हो सकती है. लेकिन आज के इस मॉडर्न युग में कई लड़कियां ऐसी हैं जो लोगों की इस सोच को गलत साबित कर रही हैं और अपनी जिंदगी खुलकर जी रही हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए भारत की एक ऐसी ही प्लस साइज़ मॉडल की कहानी लेकर आये हैं जिनके बारे में जानकर यकीनन आप हैरान हो जाएंगे और हमें यकीन है कि आज के बाद वह लाखों लड़कियों की रोल मॉडल बन जायेंगी.

ये कहानी गुरुग्राम की रहने वाली जिज्ञासा यदुवंशी की है. शुरूआती दिनों में जिज्ञासा ने मेरठ में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी की. उन्होंने अपना ग्रेजुएशन यहीं रहकर कम्पलीट किया. इसके बाद उन्होंने टूरिज्म मार्केटिंग मैनेजमेंट में एमबीए की डिग्री ली. पढ़ाई पूरी होने के बाद वह एक कॉर्पोरेट कंपनी में जॉब करने लगीं. जिज्ञासा को एक्टिंग का भी शौक था इसलिए जब भी उन्हें खाली समय मिलता वह थिएटर करती थीं. थिएटर करने के दौरान उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में बढ़ने लगी और यहीं से उन्होंने ठान लिया कि उन्हें इस क्षेत्र में कुछ करके दिखाना है. उन्हें पता चल गया था कि वह जॉब के लिए नहीं बनीं और उनकी असली मंज़िल तो कुछ और ही है. इसके बाद जिज्ञासा ने अपने सपनों का पीछा किया और आज वह भारत की एक जानी-मानी प्लस साइज़ मॉडल बन गयी हैं.

आसान नहीं था सफर

लेकिन फर्श से अर्श तक का ये सफर उनके लिए आसान नहीं था. हेल्थ इशू के कारण उनका वेट काफी बढ़ गया था. काफी लोगों ने उन्हें वजन घटाने की भी सलाह दी लेकिन इन सब बातों का असर उन्होंने अपने आप पर नहीं पड़ने दिया. उन्होंने सुनी सबकी लेकिन करी अपने मन की. उन्होंने लोगों की बातों का बुरा मानने की बजाय कुछ कर दिखाने की ठानी. जिज्ञासा के अनुसार जो लोग खुद के बारे में एक राय बना लेते हैं दूसरे लोग भी उन्हें उस नज़रिये से देखने लगते हैं. अगर आप खुद से प्यार नहीं करेंगे तो दूसरों से उम्मीद रखना बेवकूफी है. इसी सोच के साथ जिज्ञासा आगे बढ़ीं और उन्होंने प्लस साइज़ मॉडल के ट्रेंड को आगे बढ़ाया. पहले जो लोग उन्हें अपना वजन कम करने की सलाह देते थे आज वहीं लोग उनकी और उनके काम की तारीफ करते हैं.

इन प्रोजेक्ट्स पर किया काम

बता दें, अब तक वह 25 थिएटर प्ले और 7 बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने ‘बेवजह’, ‘आखिर कब तक’, ‘भाग्यविधाता’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वह शॉर्ट मूवीज, वेब सीरीज, प्रिंटशूट्स और टीवीसी एड में भी नजर आ चुकी हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने मिस नार्थ इंडिया प्लस साइज़ मॉडल कांटेस्ट में ‘Miss Most Energetic’ कंटेस्टेंट का खिताब जीता और टॉप 20 में अपनी जगह बनाई. आज जिज्ञासा के पास दुनियाभर से मॉडलिंग के ऑफर आते हैं और वह उन लड़कियों के लिए रोल मॉडल बन गयी हैं जो अपने वजन को लेकर कॉनशस रहती हैं. Instagram ID- jigyasa_yaduwanshi

देखें तस्वीरें-

पढ़ें इन प्लस साइज वाली अभिनेत्रियों ने खूबसूरती नहीं बल्कि टैलेंट से बनाई अपनी पहचान

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button