बॉलीवुड

हर फिल्म में दूसरे हीरो के साथ भाग जाती है इस एक्टर की हिरोइन, ये रहा सबूत

जब फिल्म मोहब्बतें रिलीज हुई थी तो शाहरुख के प्रति लड़कियों की दीवानगी और बढ़ गई थी। वहीं बाहें फैलाकर हिरोइन को अपनी बांहों में भर लेना और वायलन बजाते हुए मुस्करा कर सबका दिल जीत लेना। हालांकि इस फिल्म में एक औऱ ऐसा एक्टर था जिसके गुड लुक्स और क्यूट से स्माइल पर लड़कियां दीवानी हो गई थी।

जी हां करण का रोल प्ले करने वाले जिमी शेरगिल भी की भी फीमेल फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा रही है। हालांकि जिमी शेरगिल के इतने क्यूट और चार्मिंग होने के बाद भी लगभग हर दूसरी फिल्म में उनकी हिरोइन उन्हें  छोड़कर दूसरे हीरो के साथ भाग जाती है। जी हां ऐसी एक दो नहीं बल्कि कई फिल्में हैं जिसमें मोहब्बतें को छोड़ दें तो हिरोइन इन्हें छोड़कर फरार हो गई है। आपके बताते हैं लिस्ट।

मेरे यार की शादी है

इस फिल्म में जिमी शेरगिल के साथ ट्यूलीप जोशी, उदय चोपड़ा और बिपाशा बसु थे। इस वक्त तक जिमी बेहद ही हैंडसम और क्यूट एक्टर लगा करते थे। इस फिल्म में उनकी जोड़ी ट्यूलीप के साथ थी जिससे वह शादी करने वाले रहते हैं, लेकिन उदय चोपड़ा यानी संजू उनकी हिरोइन को ले उड़ता है। इतना ही नहीं वह खुद दोनों का मेल कराते हैं। शानदार गाने होने के बाद भी यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।

तनु वेड्स मनु

इस फिल्म में जिमी शेरगिल का किरदार एकदम बदल चुका था। उनकी लुक अब किसी क्यूट हीरो का नहीं बल्कि गुंडे किस्म के ठेकेदार आदमी राजा अवस्थी का किरदार था। इस फिल्म में उन्हें कंगना यानी तनुजा त्रिवेदी से प्यार रहता है औऱ वह भी उससे प्यार करती है। फिर बीच में आ जाते हैं डॉक्टर मनु और वह भी तनु को राजा अवस्थी के सामने उनकी हिरोइन को उड़ा ले जाते हैं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। साथ ही उनके राजा अवस्थी के किरदार को बहुत पसंद किया गया था।

हैप्पी भाग जाएगी

इस फिल्म में हिरोइन ने पहले ही बता दिया था कि वह भाग जाएगी। इस फिल्म में जिमी के अलावा, अली, अभय देओल और डायना पैंटी मुख्य भूमिका में थे। उनकी शादी हैप्पी से होने वाली थी, लेकिन वह बिट्टू से प्यार करती है और भागने के चक्कर में पाकिस्तान पहुंच जाती है। हालांकि अंत तक वह उनके हाथ नहीं आती। वैसे इस फिल्म में हैप्पी के लिए जिमी को ही नहीं अभय को भी खाली हाथ लौटना पड़ा था।

तनु वेड्स मनु 2

पहली फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद दूसरी पार्ट बनी तनु वेड्स मनु। इस फिल्म में कंगना ने डबल रोल निभाया था। एक रोल तनु का और दूसरा दत्तो का। इस फिल्म में दत्तो की शादी राजा अवस्थी से तय रहती है, लेकिन मनु को दत्तो से प्यार हो जाता है। इस फिल्म में जिमी ने एक डॉयलाग भी मारा था जो बहुत हिट हुआ था कि……ओरिजनल भी यही रखेंगे डुप्लीकेट भी यही रखेंगे। इस पर दर्शक हंसते हंसते लोटपोट हो गए थे। हालांकि उन्हें ना तनु ही मिलती है और ना ही दत्तो। अब यह भी एक किस्म का इत्तेफाक है कि इतने जानदार और दमदार होने के बाद भी हर बार उनकी हिरोइन उन्हें छोड़कर भाग जाती है।

यह भी पढ़ें

Back to top button