बॉलीवुड

फिल्में और गाने तो छोड़िए ये पोस्टर भी बॉलीवुड ने हॉलीवुड से कर लिए कॉपी

न्यूजट्रैंड बॉलीवुड डेस्कः बॉलीवुड को अगर कॉपीकैट का टैग दे दें तो गलत नहीं होगी। बेहतरीन फिल्मों को बनाने के साथ साथ बॉलीवुड कॉपी करना कभी नहीं छोड़ता। फिल्म के कंटेंट के साथ साथ गानें और म्यूजिक के अलावा बॉलीवुड हॉलीवुड के कई पोस्टर भी कापी कर चुका है। चौंक गए ना! जी हां, बॉलीवुड के बेहतरीन से बेहतरीन पोस्टर भी हॉलीवुड पोस्टर की कॉपी होते हैं। आइये आपको बताते हैं कौन कौन सी है वह बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्में जिनके पोस्टर हॉलीवुड से कॉपी थे।

गजनी

आमिर खान, असीन और जिया खान की सुपरहिट फिल्म गजनी जब पर्दे पर रिलीज हुई थी तो इसने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस फिल्म में आमिर का किरदार एक बिजनेसमैन का था जिसका एक एक्सीडेंट के बाद शार्ट टर्म मेमोरी लॉस हो जाता है। इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म हल्क से कॉपीड था।

रॉ वन

शाहरुख ,करीना की फिल्म रॉ वन का आई तो बड़ी जोर शोर से लेकिन कोई खास धमाका नहीं कर पाई। हालांकि इस फिल्म में दो चीज थी जो खास थी एक तो एकॉन का गाना छम्मक छल्लो औऱ दूसरा इस फिल्म का पोस्टर जो बैटमैन से कॉपी था।

एक विलेन

श्रद्धा कपूर और सिद्धार्थ की फिल्म एक विलेन सुपरहिट फिल्म थी जिसके गाने भी लोगों को बहुत पसंद आए थे। इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की फिल्म स्टेप अप से कॉपीड था।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

फ्रैंडस ट्रिप पर बनी फिल्म दिल चाहती है के बाद जिंदगी ना मिलेगी दोबारा एक सक्सेजफुल फिल्म थी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन, अभय देओल और फरहान अख्तर थे। हालांकि इस फिल्म का पोस्टर भी लॉर्डस ऑफ डॉगटाउन की कॉपी लगता है।

मर्डर 3

इस फिल्म में रणदीप हुड्डा के साथ अदिती रॉव हैदरी थीं, लेकिन फिल्म किसी को ज्यादा लुभा नहीं पाई। जहां इस फिल्म की पहली पार्ट मर्डर सुपरहिट थी वहीं इस फिल्म को दर्शकों का वह प्यार नहीं मिला। हालांकि इस फिल्म का पोस्टर काफी दिलचस्प था, लेकिन अफसोस .यह भी जेनीफर्स बॉडी से कॉपी था।

अनजाना अनजानी

रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म अनजाना अनजानी को दर्शकों का बहुत प्यार तो नहीं मिला , लेकिन फिर भी फिल्म की कहानी मजेदार लगती है। हालांकी इस फिल्म का पोस्टर भी एन एजुकेशन से कॉपी था।

राउडी राठौड़

डोन्ट अंग्रैरी मी और चिंता ता ता वाली एक्शन से भरी हुई फिल्म राउडी राठौड़ वैसे तो साउथ की फिल्म की कॉपी थी, लेकिन इसका पोस्टर हॉलीवुड की फिल्म द रिप्लेसमेंट किलर से कॉपी था।

मौसम

अगर शाहिद कपूर और सोनम कपूर की फिल्म मौसम आपको याद ना हो तो इसमें आपका कोई कसूर नहीं है। इस फिल्म का दर्शकों पर कोई खास असर नही रहा, लेकिन इसका पोस्टर हॉलीवुड की बड़ी ब्लॉकबस्टर टाइटैनिक से कॉपी था।

हलचल

अक्षय खन्ना और करीना कपूर के साथ साथ दर्शकों को हंसाने के लिए एक से बढ़कर एक ब़ड़े सितारे थे और यह फिल्म दर्शकों क पसंद भी बहुत आई थी। हालांकि प्रियदर्शन की यह फिल्म माई बिग फैट ग्रीक वैडिंग के पोस्टर से कॉपी थी। अब तो आप यह जान गए होंगे ना कॉपी करने में बॉलीवुड कहीं से भी पीछे नहीं है।

यह भी पढ़ें :  

Related Articles

Close