दिलचस्प

अगर चाहते हैं पैसों की बरकत तो घर में आज ही लगाएं ये पौधे, जिंदगी भर नहीं कोई होगी धन की कमी

घर में सुख शांति के साथ साथ अगर धन की कमी न हो तो मानो ऐसा लगता है जैसे आपका जीवन सफल हो गया हो। जी हां, इसी चाह में आज हर कोई भटक रहा है और तेजी से अपनी मंजिल की तरफ भाग रहा है। माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आप लाख कोशिशें करते हैं, लेकिन कई बार आपको अपनी मेहनत के मुकाबले फल नहीं मिलता है। इन सबके बीच आपकी चाहत लगातार बढ़ती जाती है और अगर यह चाह पूरी नहीं होती है तो आप निराश हो जाते हैं। इसलिए आज हम आपको आपकी इस चाहत को पूरी करने के लिए शानदार टिप्स देने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आपके घर में माता लक्ष्मी मेहरबान होंगी।

यूं तो घर की साफ सफाई और उसे सजाने में आप कोई कमी नहीं छोड़ते हैं, लेकिन इनके साथ अगर घर के खाली जगहों पर कुछ पौधे लगाए जाए तो बात ही निराली होती है। जी हां, अगर घर में आप कुछ पौधो को लगाएंगे तो इससे न सिर्फ घर का वातावरण शुद्ध होगा, बल्कि घर में माता लक्ष्मी की कृपा भी बरसेगी। अब जब बात माता लक्ष्मी की कृपा पाने की होती है तो शायद ही कोई दो बार सोचता होगा। माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आप कई हथकंडे आजमा चुके होंगे, तो चलिए इस बार घर में पौधे लगाकर माता लक्ष्मी की कृपा पाएं। चलिए जानते हैं कि किन पौधों से माता लक्ष्मी खींची चली आती हैं।

केले का पेड़

घर में केले का पेड़ लगाने से माता लक्ष्मी के साथ साथ विष्णु की कृपा भी बरसती है। जी हां, केले का पेड़ विष्णु भगवान को सबसे ज्यादा प्रिय है, इसलिए जिस घर में इसकी पूजा अर्चना होती है, उस घर में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आती है। ऐसे में अगर आप अपने घर में माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो केला का पेड़ ज़रूर लगाएं।

मनी प्लांट

अधिकांश घर में मनी प्लांट लगाया जाता है। जहां एक तरफ इस पौधे से घर की सुंदरता बढ़ती है तो वहीं दूसरी तरफ इससे माता लक्ष्मी की कृपा बरसती है। ऐसे में आपको अपने घर में इस पौधे को ज़रूर लगाना चाहिए, क्योंकि मान्यता है कि इससे घर में धन की कमी नहीं होती है और घर में सब कुशल मंगल रहता है।

अश्वगंधा

अश्वगंधा तमाम बीमारियों को दूर करने के लिए वरदान माना जाता है। इसके अलावा माना जाता है कि यह धन को अपनी तरफ चुंबक की तरह खींचता है। जी हां, अश्वगंधा न सिर्फ स्वास्थ्य के लिए हितकारी है, बल्कि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है।

लक्ष्मणा

यह पौधा बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है। इससे घर में पैसों की कमी नहीं होती है और माता लक्ष्मी की कृपा बरसती है। जी हां, अगर घर में आप पैसों की बरकत चाहते हैं तो अपने घर में यह पौधा ज़रूर लगाएं और इससे घर में शांति का माहौल बना रहता है।

Related Articles

Close