बॉलीवुड

‘शाही घरानों’ से रिश्ता रखते हैं ये 7 बॉलीवुड स्टार्स, नाम जानकर रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री हैं जिसमें हर तरह के लोग आकर काम करते हैं. फ़िल्मी जगत में कुछ सितारे ऐसे हैं जिनका कोई गॉडफादर नहीं था. उन्हें कुछ नहीं पता था कि इंडस्ट्री में शुरुवात कहां से और कैसे करनी है. फ़िल्मी बैकग्राउंड न होने के बाद भी इन लोगों ने इंडस्ट्री में एक ऐसा मुकाम हासिल किया, जो लोग फ़िल्मी बैकग्राउंड के साथ भी नहीं कर पाते. इस इंडस्ट्री में ऐसे-ऐसे लोगों ने आकर अपनी किस्मत बनायी है जिनको कभी दो वक़्त की रोटी भी नसीब से मिला करती थी. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हमारे इंडस्ट्री में कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो शाही घराने से नाता रखते हैं. यह बॉलीवुड स्टार्स राजा-महाराजाओं के खानदान से आते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक शाही परिवार से रिश्ता रखते हैं. कौन हैं वो एक्टर्स चलिए जानते हैं.

सोनल चौहान

सोनल चौहान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पारी की शुरुवात इमरान हाश्मी के साथ फिल्म ‘जन्नत’ से की थी. उनकी यह फिल्म हिट साबित हुई थी. लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि इस खूबसूरत अभिनेत्री का रिश्ता मैनपुरी (उत्तर प्रदेश) के राजपूत परिवार से है. सोनल के पिता पुलिस में अधिकारी की पोस्ट पर हैं.

रिया और रइमा सेन

रिया और राइमा सेन एक्ट्रेस मुनमुन सेन की बेटी हैं. रिया सेन की डेब्यू फिल्म ‘विषकन्या’ थी जिसमें उन्होंने चाइल्ड एक्ट्रेस का किरदार निभाया था. दोनों बहनों ने बॉलीवुड की कुछ चुनिंदा फिल्मों में काम किया है. बंगाल से नाता रखने वाली दोनों बहनें एक राजसी परिवार से आती हैं. उनकी दादी मां का नाम इला देवी था.

अदिति राव हैदरी

अदिति एक नहीं बल्कि दो राजसी परिवारों से नाता रखती हैं. अदिति के दादा का नाम मुहम्मद सलेह अकबर हैदरी था जो कि असम के गवर्नर थे. अदिति एक बेहद ही खूबसूरत अदाकारा हैं. वह हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं.

किरन राव

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान की वाइफ किरन राव भी एक राजसी परिवार से संबंध रखती हैं. आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ में वह असिस्टेंट डायरेक्टर थीं. किरन का रिश्ता जे. रामेश्वर राव के राजसी परिवार से है. वह तेलंगाना में वानापर्थी के राजा थे.

सैफ अली खान

सैफ अली खान के बारे में अधिकतर लोगों को तो पता ही होगा. छोटे नवाब यानी कि सैफ अली खान का रिश्ता पटौदी खानदान से है. सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी, पटौदी के मशहूर नवाब थे. इतना ही नहीं, एक समय में वह इंडियन क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान हुआ करते थे.

भाग्यश्री

सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में भाग्यश्री उनके अपोजिट नज़र आई थीं. उसके बाद उन्होंने कुछ ही फिल्मों में काम करके बॉलीवुड से दूरी बना ली. लेकिन कम ही लोगों को जानकारी होगी कि भाग्यश्री का नाता महाराष्ट्र के संगली शाही परिवार से है. भाग्यश्री के पिता विजय सिंह राव संगली के राजा हुआ करते थे.

एलिजा खान

एलिजा खान कई म्यूजिक विडियोज में नज़र आ चुकी हैं. एलिजा भी एक शाही घराने से नाता रखती हैं. बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि एलिजा खान मोहम्मद नवाब गयासुद्दीन खान की वंशज हैं.

Back to top button